वेस्ट इंडीज और ऑस्ट्रेलिया के लिए T-20 टीम का ऐलान, धोनी बाहर

वेस्ट इंडीज और ऑस्ट्रेलिया के लिए T-20 टीम का ऐलान, धोनी बाहर

Bhaskar Hindi
Update: 2018-10-26 18:49 GMT
वेस्ट इंडीज और ऑस्ट्रेलिया के लिए T-20 टीम का ऐलान, धोनी बाहर
हाईलाइट
  • पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को वेस्ट इंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए घोषित टीम में शामिल नहीं किया गया है।
  • BCCI ने शुक्रवार को वेस्ट इंडीज के खिलाफ होने वाली टी-20 सीरीज और ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का ऐलान कर दिया।
  • ऑस्ट्रेलिया में होने वाली टी-20 सीरीज की टीम में भी धोनी को जगह नहीं मिली है।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। बोर्ड ऑफ कंट्रोल फॉर क्रिकेट इन इंडिया (BCCI) ने शुक्रवार को वेस्ट इंडीज के खिलाफ होने वाली टी-20 सीरीज और ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का ऐलान कर दिया। पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को वेस्ट इंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए घोषित टीम में शामिल नहीं किया गया है। वहीं ऑस्ट्रेलिया में होने वाली टी-20 सीरीज की टीम में भी धोनी को जगह नहीं मिली है। दूसरी ओर ऑस्ट्रेलिया के साथ खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज के लिए टीम में मुरली विजय और रोहित शर्मा को शामिल किया गया है।

वेस्ट इंडीज के खिलाफ 4 नवंबर से शुरू होने जा रही टी-20 सीरीज में कप्तान विराट कोहली को आराम दिया गया है। इस सीरीज में रोहित शर्मा टीम की कमान संभालेंगे। धोनी की जगह रिषभ पंत को विकेटकीपर चुना गया है। दूसरे विकल्प के रूप में दिनेश कार्तिक का नाम है। तीन मैचों की टी-20 सीरीज का पहला मैच 4 नवंबर (रविवार) को कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा। जबकि दूसरा मैच लखनऊ के इकाना इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में 6 नवंबर को होगा। तीसरा मैच 11 नवंबर को चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा।

भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे का आगाज टी-20 सीरीज के साथ होगा। तीन मैचों की इस सीरीज का पहला मैच 23 नवंबर को मेलबॉर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा। टी-20 सीरीज के लिए टीम में विराट कोहली बतौर कप्तान वापसी करेंगे। धोनी की जगह रिषभ पंत विकेटकीपर की भूमिका निभाएंगे। वहीं टेस्ट सीरीज का आगाज 6 दिसंबर से होगा। टेस्ट सीरीज की 18 सदस्यीय टीम में शिखर धवन ने अपनी जगह बरकरार रखी है। जबकि मुरली विजय और रोहित शर्मा को टेस्ट स्क्वॉड में शामिल किया गया है। टेस्ट में रिषभ पंत विकेटकीपर की भूमिका निभाएंगे। रिषभ पंत के अलावा पार्थिव पटेल को भी बतौर विकेटकीपर टीम में शामिल किया गया है।

वेस्ट इंडीज के खिलाफ 3 टी-20 मैचों के लिए टीम-
रोहित शर्मा(कप्तान), शिखर धवन, के एल राहुल, दिनेश कार्तिक, मनीष पांडे, श्रेयस अय्यर, रिषभ पंत, कृणाल पांड्या, वाशिंगटन सुंदर, चहल, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, बुमराह, खलील अहमद, उमेश यादव, शहबाज नदीम।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 टी-20 मैचों के लिए टीम-
विराट कोहली(कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, के एल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, दिनेश कार्तिक, रिषभ पंत, कुलदीप यादव, चहल, वाशिंगटन सुंदर, कृणाल पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव और खलील अहमद।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4 टेस्ट के लिए टीम-
विराट कोहली(कप्तान), मुरली विजय, के एल राहुल, पृथ्वी शॉ, पुजारा, अंजिक्य रहाणे, हनुमा विहारी, रोहित शर्मा, रिषभ पंत, पार्थिव पटेल, आर अश्विन, आर जडेजा, कुलदीप यादव, मो.शमी, ईशांत शर्मा, उमेश यादव, बुमराह, भुवनेश्वर कुमार।

Similar News