टीम इंडिया को 3 महीने की कोचिंग देने के लिए शास्त्री को मिले करोड़ों, धोनी भी हुए मालामाल

टीम इंडिया को 3 महीने की कोचिंग देने के लिए शास्त्री को मिले करोड़ों, धोनी भी हुए मालामाल

Bhaskar Hindi
Update: 2017-10-05 08:22 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। इंडियन क्रिकेट टीम इस वक्त अपने सबसे मजबूत दौर से गुजर रही है। विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया लाजवाब प्रदर्शन करती आ रही है। पहले श्रीलंका को 9-0 से क्लीन स्वीप और फिर वनडे सीरीज में ऑस्ट्रेलिया को 4-1 से मात देने के बाद टीम इंडिया का कॉन्फिडेंस काफी बढ़ा हुआ है। टीम इंडिया में इस समय ऐसा कोई खिलाड़ी नहीं है, जो अच्छा प्रदर्शन नहीं कर रहा हो। टीम इंडिया के हेड कोच बनने के बाद से टीम का प्रदर्शन पहले से भी काफी बेहतर हुआ है और इस समय टीम बॉलिंग, बैटिंग और फिल्डिंग तीनों में ही कमाल का प्रदर्शन दिखा रही है। टीम के इस प्रदर्शन से कोच शास्त्री भी बेहद खुश हैं, लेकिन उनकी खुशी का एक और कारण भी है और वो ये कि कोच बनने के 3 महीने बाद ही रवि शास्त्री मालामाल हो गए हैं। BCCI की तरफ से कोच को 1.20 करोड़ से भी ज्यादा की फीस मिली है और यही कारण है कि इन दिनों कोच शास्त्री की खुशी का ठिकाना नहीं है। 

3 महीने कोचिंग देने पर मिली 1.20 करोड़ से भी ज्यादा की फीस

इंडियन क्रिकेट बोर्ड BCCI की वेबसाइट के मुताबिक, शास्त्री को 1,20,87,187 रुपए की फीस दी गई है। शास्त्री को ये फीस 3 महीने टीम इंडिया को कोचिंग देने के लिए दी गई है। अनिल कुंबले के इस्तीफे देने के बाद जुलाई में रवि शास्त्री को जुलाई में हेड कोच बनाया गया था और 18 जुलाई से 18 अक्टूबर के बीच 3 महीने के लिए उन्हें ये करोड़ों की फीस दी गई है। 

धोनी को मिले 58 लाख रुपए

शास्त्री के अलावा टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को भी BCCI ने करीब 58 लाख रुपए का पेमेंट किया है। धोनी को ये पेमेंट 2015-16 में इंडिया से बाहर खेले गए टूर्नामेंट के लिए किया गया है। इसके साथ ही टीम के असिस्टेंट कोच संजय बांगड़ को भी 37,58,000 रुपए का पेमेंट किया गया है। वहीं BCCI ने रणजी ट्रॉफी के लिए 69,35,141 और विजय हजारे ट्रॉफी की मैच फीस के लिए 56,79,641 रुपये का पेमेंट किया है।

Similar News