CWG 2018: मॉडलिंग छोड़ 'दिल्ली गर्ल' मनिका ने बढ़ाया देश का मान

CWG 2018: मॉडलिंग छोड़ 'दिल्ली गर्ल' मनिका ने बढ़ाया देश का मान

Bhaskar Hindi
Update: 2018-04-09 06:57 GMT
CWG 2018: मॉडलिंग छोड़ 'दिल्ली गर्ल' मनिका ने बढ़ाया देश का मान
हाईलाइट
  • 21वें कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत को टेबिल टेनिस में गोल्ड मेडल जिताने में अहम योगदान देने वाली दिल्ली की 22 साल की मनिका बत्रा की देशभर में चर्चा हो रही है।
  • कॉमनवेल्थ गेम्स के टेबिल टेनिस के फाइनल मुकाबले के पहले सिंग्लस मुकाबले में देश की स्टार खिलाड़ी मनिका बत्रा ने तियानवेई फेंग को 11-8
  • 8-11
  • 7-11
  • 11-9
  • 11-7 से मात देकर भारत को 1-0 से आगे कर दिया था
  • निका ने पहले मुकाबले में लीड लेने के बाद चौथे और निर्णालय मुक

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। 21वें कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत को टेबिल टेनिस में गोल्ड मेडल जिताने में अहम योगदान देने वाली दिल्ली की 22 साल की मनिका बत्रा की देशभर में चर्चा हो रही है। मनिका ने पहले मुकाबले में लीड लेने के बाद चौथे और निर्णालय मुकाबले में विरोधी को पस्त कर भारत को गोल्ड मेडल जिताने में अहम भूमिका निभाई। 

 


 

मनिका की मेहनत रंग लाई

 

मनिका बत्रा ने ये मुकाम हासिल करने के लिए अपनी जिंदगी का बहुत कुछ दांव पर लगाया है। एक आम लड़की की तरह मनिका की भी कई ख्वाहिशें थी लेकिन उन्होंने अपने गेम की खातिर सबकुछ त्याग दिया और सिर्फ और सिर्फ अपने गेम पर फोकस किया। गोल्ड मेडल जीतने के बाद मनिका ने बताया कि उन्होंने गेम के लिए कॉलेज, मॉडलिंग और कॉलेज की मस्ती सब छोड़ दी। 

 

 


कॉलेज और मॉडलिंग का शौक छोड़ा

 

मनिका ने बताया कि वो गेम पर फोकस करने के कारण महीने में सिर्फ एक बार ही कॉलेज जा पाती थीं और कई बार तो सिर्फ परीक्षा के समय ही कॉलेज जाना हो पाता था लेकिन बाद में उन्हें एहसास हुआ कि ये ठीक नहीं है और इसलिए उन्होंने रेगुलर कॉलेज छोड़कर ओपन से पढ़ाई शुरु की। इतना ही नहीं मनिका को मॉडलिंग करने का भी शौक था लेकिन अपने खेल की खातिर उन्होंने सबकुछ छोड़ दिया। ये मनिका की मेहनत का ही परिणाम है कि भारत कॉमनवेल्थ गेम्स में टेबिल टेनिस में गोल्ड मेडल हासिल कर पाया है और पूरी दुनिया में उसका मान बढ़ा है। 

 

 

 

"गोल्ड" का फाइनल 

 

आपको बता दें कि रविवार को कॉमनवेल्थ गेम्स के टेबिल टेनिस के फाइनल मुकाबले के पहले सिंग्लस मुकाबले में देश की स्टार खिलाड़ी मनिका बत्रा ने तियानवेई फेंग को 11-8, 8-11, 7-11, 11-9, 11-7 से मात देकर भारत को 1-0 से आगे कर दिया था. लेकिन दूसरे एकल मुकाबले में भारत की मधुरिका पाटकर को मेंगयू यू ने 13-11, 11-2, 11-6 से मात देकर मुकाबला 1-1 से बराबरी पर ला दिया था. इसके बाद तीसरा मैच डबल्स मुकाबलों में मौमा दास और मधुरिका की जोड़ी ने यिहान झू और मेंगयू की जोड़ी को 11-7, 11-6, 8-11, 11-7 से मात देकर एक बार फिर भारत को बढ़त दिला दी थी जिसके बाद चौथे और अंतिम एकल मुकाबले में  मनिका ने यिहान झू को 11-7, 11-4, 11-7 से मात देकर भारत को गोल्ड मेडल जिताया था। 

Tags:    

Similar News