French Open 2020: वर्ल्ड नंबर-3 नाओमी ओसाका फ्रेंच ओपन नहीं खेलेंगी, हैमस्ट्रिंग इंजरी के चलते वापस लिया नाम

French Open 2020: वर्ल्ड नंबर-3 नाओमी ओसाका फ्रेंच ओपन नहीं खेलेंगी, हैमस्ट्रिंग इंजरी के चलते वापस लिया नाम

Bhaskar Hindi
Update: 2020-09-18 07:21 GMT
French Open 2020: वर्ल्ड नंबर-3 नाओमी ओसाका फ्रेंच ओपन नहीं खेलेंगी, हैमस्ट्रिंग इंजरी के चलते वापस लिया नाम
हाईलाइट
  • फ्रेंच ओपन 27 सिंतबर से 11 अक्टूबर तक खेला जाना है
  • पहले यह टूर्नामेंट मई-जून में होने था
  • नाओमी ओसाका ने हैमस्ट्रिंग इंजरी के कारण 27 सितंबर से शुरु होने वाले फ्रेंच ओपन से अपना नाम वापस लिया

डिजिटल डेस्क। जापान की स्टार टेनिस खिलाड़ी नाओमी ओसाका ने हैमस्ट्रिंग इंजरी के कारण 27 सितंबर से शुरु होने वाले फ्रेंच ओपन से अपना नाम वापस ले लिया है। फ्रेंच ओपन 27 सिंतबर से 11 अक्टूबर तक खेला जाना है। कोरोनावायरस महामारी के कारण टू्र्नामेंट के आयोजन में देरी हुई है। पहले यह टूर्नामेंट मई-जून में होने वाला था। ओसाका ने गुरुवार को सोशल मीडिया पर फ्रेंच ओपन से बाहर होने की जानकारी दी है।

दुर्भाग्य से मैं इस साल फ्रेंच ओपन नहीं खेल पाउंगी
ओसाका ने सोशल मीडिया पर जानकारी शेयर करते हुए लिखा, "दुर्भाग्य से मैं इस साल फ्रेंच ओपन नहीं खेल पाउंगी, मेरी हैमस्ट्रिंग अभी भी खराब है, इसलिए मेरे पास तैयारी के लिए पर्याप्त समय नहीं होगा, ये दो टूर्नामेंट इस साल मेरे लिए बहुत करीब है। मैं सभी खिलाड़ियों को शुभकामनाएं देती हूं। आप लोगों को मिस करूंगी लेकिन जल्द मैं वापस आउंगी।ओसाका के अलावा वर्ल्ड नंबर-1 और मौजूदा चैंपियन एश्ले बार्टी ने भी इस साल फ्रेंच ओपन में नहीं खेलने का फैसला किया है। बार्टी ने कहा है कि, वह स्वास्थ कारणों और तैयारी की कमी के कारण इस साल रोलां गैरों में नहीं खेल सकेंगी।

ओसाका ने पिछले हफ्ते ही जीता था यूएस ओपन का खिताब
बता दें कि, ओसाका ने पिछले हफ्ते ही यूएस ओपन का खिताब जीता था। खिताब जीतने के बाद ओसाका 15 सितंबर को डब्ल्यूटीए की विश्व रैंकिंग में टॉप 3 में पहुंची हैं। 22 साल की ओसाका ने विमेंस सिंगल्स के फाइनल में बेलोरूस की स्टार खिलाड़ी पूर्व वर्ल्ड नंबर-1 विक्टोरिया अजारेंका को 1-6, 6-3, 6-3 से मात देकर अपना दूसरा यूएस ओपन और तीसरा ग्रैंड स्लैम खिताब जीता था। अपने इस प्रदर्शन के दम पर ही ओसाका छह स्थानों की लंबी छलांग लगाकर डब्ल्यूटीए की ताजा रैंकिंग में तीसरे पायदान पर पहुंची हैं। ओसाका को टूर्नामेंट जीतने पर प्राइज मनी के तौर पर 3 मिलियन डॉलर (करीब 22 करोड़ 54 लाख रुपए) मिले थे। 

ओसाका ने इससे पहले 2018 में यूएस ओपन का खिताब जीता था
ओसाका ने इससे पहले 2018 के यूएस ओपन का खिताब जीता था। तब उन्होंने 6 बार की चैंपियन सेरेना विलियम्स को हराया था। उस समय वह सिर्फ 20 साल की थीं। इसके अलावा उन्होंने पिछले साल 2019 में ही ऑस्ट्रेलियन ओपन ग्रैंड स्लैम का खिताब भी जीता था। ओसाका के अलावा ऑस्ट्रेलिया की एश्लेग बार्टी  रैंकिंग में अभी शीर्ष स्थान पर कायम हैं। उनके बाद रोमानिया की सिमोना हालेप दूसरे नंबर है। वहीं, यूएस ओपन के फाइनल में ओसाका के हाथों हारने वाली अजारेंका को भी रैंकिंग में काफी फायदा हुआ हैं। अजारेंका 13 स्थानों की लंबी छलांग लगाकर 14वें नंबर पर पहुंच गई हैं। उनके अलावा सेमीफाइनल में पहुंचने वाली जेनिफर ब्रेडी 16 पायदानों की लंबी छलांग लगााकर 25वें नंबर पर पहुंच गई हैं।


 

Tags:    

Similar News