महिला हॉकी : एशिया कप के सेमीफाइनल में भारतीय टीम, कजाखस्तान को 7-1 से हराया

महिला हॉकी : एशिया कप के सेमीफाइनल में भारतीय टीम, कजाखस्तान को 7-1 से हराया

Bhaskar Hindi
Update: 2017-11-02 19:04 GMT
महिला हॉकी : एशिया कप के सेमीफाइनल में भारतीय टीम, कजाखस्तान को 7-1 से हराया

डिजिटल डेस्क, काकामिगहरा। भारतीय महिला हॉकी टीम ने कजाखस्तान पर शानदार जीत के साथ एशिया कप टूर्नामेंट-2017 के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। भारतीय टीम ने ड्रैग फ्लिकर गुरजीत कौर की शानदार हैट्रिक की बदौलत कजाखस्तान को 7-1 से करारी शिकस्त दी। भारत की ओर से गुरजीत ने 3 गोल (4th मिनट, 42nd और 56th मिनट में), दीप ग्रेस इक्का (16th व 41st मिनट) और नवनीत कौर (22nd व 27th मिनट) में दो-दो गोल दागे।

 

मैच में भारत को दूसरे ही मिनट में करारा झटका लगा जब वेरा डोमाश्नेवा ने फील्ड गोल करके कजाखस्तान को बढ़त दिला दी। इसके बाद भारतीय टीम ने शानदार खेल दिखाते हुए तख्ता ही पलट दिया और फिर विपक्षी टीम को एक भी मौका नहीं दिया। अपनी गलतियों को सुधारते हुए चौथे मिनट में पेनल्टी कार्नर हासिल किया और गुरजीत ने टीम को बराबरी दिलाई। रानी रामपाल की अगुवाई में फारवर्ड पंक्ति ने उम्दा प्रदर्शन करके कई पेनल्टी कार्नर बनाये।

 

भारत को 16th मिनट में मिले पेनाल्टी कॉर्नर को दीप ग्रेस ने गोल में बदलकर स्कोर 2-1 कर दिया। बाद में नवनीत 22nd व 27th मिनट ने लगातार दो गोल करके भारत को 4-1 की बढ़त दिला दी। दोनों फील्ड गोल थे। 41st मिनट में दीप ग्रेस ने पेनाल्टी कॉर्नर को गोल में बदलकर स्कोर 5-1 कर दिया।

 

इसके एक मिनट बाद ही गुरजीत ने एक और पेनाल्टी कॉर्नर को गोल में तब्दील कर स्कोर 6-1 कर भारत को बड़ी जीत की राह पर ला दिया। खेल खत्म होने से चार मिनट पहले 22 वर्षीय गुरजीत ने एक बार फिर अपनी स्टिक का जादू दिखाया और अपना तीसरा और टीम का सातवां गोल कर बड़ी जीत दिला दी।

Similar News