खो खो : महाराष्ट्र की पुरुष टीम ने 53वीं सीनियर राष्ट्रीय चैम्पियनशिप में दर्ज की दो जीत (लीड-1)

खो खो : महाराष्ट्र की पुरुष टीम ने 53वीं सीनियर राष्ट्रीय चैम्पियनशिप में दर्ज की दो जीत (लीड-1)

IANS News
Update: 2019-12-27 16:01 GMT
खो खो : महाराष्ट्र की पुरुष टीम ने 53वीं सीनियर राष्ट्रीय चैम्पियनशिप में दर्ज की दो जीत (लीड-1)

बेमेतारा (छत्तीसगढ़), 27 दिसम्बर (आईएएनएस)। मौजूदा चैम्पियन महाराष्ट्र ने छत्तीसगढ़ एमेच्योर खो खो संघ द्वारा आयोजित की जा रही 53वीं सीनियर राष्ट्रीय खो खो चैम्पियनशिप के दूसरे दिन शुक्रवार को दो जीत दर्ज की।

एलॉन्स पब्लिक स्कूल में जारी इस चैम्पियनशिप के दूसरे दिन महाराष्ट्र ने पहले तो अंडमान एवं निकोबार द्वीप को 15-9 से हराया और फिर चंडीगढ़ के खिलाफ ग्रुप-ए मैच में 1802 से एकतरफा जीत दर्ज की।

महाराष्ट्र के लिए सागर लांगारे ने अपने ऑलराउंड खेल से सभी को प्रभावित किया। सागर ने तीन मिनट 30 सेकेंड तक डिफेंड किया और फिर अपनी टीम के लिए अंडमान एवं निकोबार द्वीप के खिलाफ एक अंक भी जुटाया। साथ ही चंडीगढ़ के खिलाफ सागर ने तीन अंक जुटाए।

किरण वैकार और अक्षय गनपुले ने भी अटैक के साथ-साथ डिफेंस में महाराष्ट्र के लिए चंडीगढ़ के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया। वैकार ने तीन मिनट 40 सेकेंड तक डिफेंड किया और अटैक में तीन अंक हासिल किए। गनपुले ने दो मिनट 30 सेकेंड तक डिफेंड किया और अटैक में तीन अंक बनाए।

कोल्हापुर की महिला टीम ने भी प्रतियोगिता में जीत के साथ शुरुआत की। कोल्हापुर की टीम ने पुडुचेरी को ग्रुप-एच में 12-6 से हराया।

मेजबान छत्तीसगढ़ की पुरुष टीम ने गजेंद्र साहू और रोमनाथ साहू के शानदार प्रदर्शन के दम पर ग्रुप-बी के अपने पहले मैच में गोवा को 14-8 से हराकर विजयी आगाज किया। मेजबान राज्य की महिला टीम को हालांकि पश्चिम बंगाल के हाथों हार मिली।

पुरुष टीम के लिए गजेंद्र ने कुल छह मिनट 10 सेकेंड डिफेंड किया। इसमें से 3.10 मिनट पहली पारी में शामिल हैं। रोमनाथ ने हरफनमौला प्रदर्शन से अपनी टीम को जीत दिलाई। रोमनाथ ने कुल 3.40 मिनट डिफेंड किया। पहली पारी में रोमनाथ ने 2.10 और दूसरी पारी में 1.30 मिनट तक डिफेंड किया। इसके अलावा रोमनाथ ने अटैक में तीन अंक हासिल किए।

महिला टीम ऑलराउंड प्रदर्शन के बावजूद हालांकि पश्चिम बंगाल से 6-8 से हार गई। यह ग्रुप-एफ का पहला मैच था। प्रीती ने अटैक में दो अंक हासिल किए और फिर एक मिनट 40 सेकेंड तक डिफेंड किया। पश्चिम बंगाल के लिए इशिता विस्वास और मालती विस्वास ने शानदार प्रदर्शन किया। इशिता ने अटैक में तीन अंक हासिल किए और तीन मिनट 10 सेकेंड तक डिफेंड किया। इसी तरह मालती ने चार अंक बनाए और एक मिनट 50 सेकेंड तक डिफेंड किया।

ग्रुप-सी के मुकाबले में विनय प्रधान के हरफनमौला खेल की बदौलत गुजरात ने राजस्थान के खिलाफ 14-12 से जीत दर्ज की। प्रधान ने चार मिनट 10 सेकेंड तक डिफेंड किया और अटैक में चार अंक बनाए। गुजरात ने बाद में उत्तराखंड को 18-7 से हराकर अपनी दूसरी जीत दर्ज की।

Tags:    

Similar News