पीसीआई अध्यक्ष मलिक ने की एपीसी अध्यक्ष से वर्जुअल मुलाकात

पीसीआई अध्यक्ष मलिक ने की एपीसी अध्यक्ष से वर्जुअल मुलाकात

IANS News
Update: 2020-07-08 11:31 GMT
पीसीआई अध्यक्ष मलिक ने की एपीसी अध्यक्ष से वर्जुअल मुलाकात
हाईलाइट
  • पीसीआई अध्यक्ष मलिक ने की एपीसी अध्यक्ष से वर्जुअल मुलाकात

नई दिल्ली, 8 जुलाई (आईएएनएस)। भारतीय पैरालम्पिक संघ (पीसीआई) की अध्यक्ष दीपा मलिक ने एशियाई पैरालम्पिक संघ (एपीसी) अध्यक्ष माजिद राशिद से वर्जुअल मुलाकात की जिन्होंने कोविड-19 के कारण देश में फैली स्थिति की जानकारी ली।

एपीसी ने हाल ही में कई राष्ट्रीय पैरालम्पिक समितियों (एनपीसी) से बात करने की सीरीज शुरू की है जिसमें दूसरे दिन पीसीआई की अध्यक्ष से बात की गई। इस चर्चा का मकसद संबंधित देश में कोविड-19 की स्थिति का जायजा लेना है।

इस बैठक में एपीसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) तारेक साउल भी मौजूद थे।

मलिक ने एक बयान में कहा, यह काफी दिलचस्प बैठक थी। हमारी एशिया महासंघ और उसके अधिकारियों से घुलना मिलना अच्छी बात है। इस चर्चा से क्षेत्र का पता चला और पता चला कि हर कोई एक ही नाव में सवार है और एक ही तरह की स्थितियों से निपट रहा है और साथ ही समस्या का समाधान निकालने की कोशिश कर रहा है।

मलिक ने कहा, यह बैठक एपीसी को देश में पैरालम्पिक आंदोलन को लेकर क्या हो रहा, खिलाड़ी इस मुश्किल समय से कैसे निपट रहे हैं, और एनपीसी ने क्या कदम उठाए हैं, इस बारे में जानकारी देने को लेकर थी।

मलिक ने कहा कि उन्होंने राशिद को बताया कि पीसीआई इस समय खिलाड़ियों को शिक्षित करने के लिए वेबिनार के माध्यम से शैक्षणिक सत्र आयोजित करा रही है।

मलिक ने कहा, मैंने उन्हें बताया कि भारतीय सरकार काफी सकारात्मक है और भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) बेविनार आयोजित कराने में पीसीआई की काफी मदद कर रही है।

Tags:    

Similar News