सचिन तेंदुलकर ने वर्ल्डकप 2019 के लिए इस टीम को बताया फेवरेट

सचिन तेंदुलकर ने वर्ल्डकप 2019 के लिए इस टीम को बताया फेवरेट

Bhaskar Hindi
Update: 2019-02-03 15:44 GMT
सचिन तेंदुलकर ने वर्ल्डकप 2019 के लिए इस टीम को बताया फेवरेट
हाईलाइट
  • भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 70 साल बाद उसी की जमीन पर हराकर टेस्ट और वनडे सीरीज जीता।
  • न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया में वनडे सीरीज जीतने के बाद भारतीय टीम नए कीर्तिमान स्थापित कर रही है।
  • सचिन तेंदुलकर ने भारत
  • इंग्लैंड और न्यूजीलैंड को वर्ल्डकप 2019 का प्रबल दावेदार बताया है।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया में वनडे सीरीज जीतने के बाद भारतीय टीम ने नया कीर्तिमान स्थापित किया है। भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 70 साल बाद उसी की जमीन पर हराकर टेस्ट और वनडे सीरीज जीती। वहीं भारतीय टीम ने 10 साल बाद न्यूजीलैंड में द्विपक्षीय सीरीज जीती है। ऐसे में टीम के प्रदर्शन से खुश क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने भारत, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड को वर्ल्डकप 2019 का प्रबल दावेदार बताया है।

सचिन ने कहा, "इस भारतीय टीम में किसी भी पिच पर किसी भी देश में जीतने की क्षमता है। हमारे टीम के पास परफेक्ट बैलेंस है। वहीं रिकॉर्ड भी टीम इंडिया को फेवर कर रहे हैं। मुझे यह कहने में कोई हिचक नहीं है कि भारत प्रबल दावेदार है। हालांकि इंग्लैंड में चुनौती दूसरी तरह की होगी। इस बार के वर्ल्डकप का फॉर्मेट भी बिलकुल अलग है।" 

सचिन ने कहा, "इंग्लैंड में वर्ल्डकप होने के कारण वह भी वर्ल्डकप की बड़ा दावेदार है। इंग्लैंड आगामी वर्ल्डकप की "टीम टू बीट" है। हालांकि यह इस बात पर निर्भर करेगा कि कौन सी टीम सबसे जल्दी फॉर्म हासिल करती है। मुझे लगता है कि भारत से हारने के बावजूद न्यूजीलैंड की टीम डार्क हॉर्स साबित हो सकती है। ऐसा इसलिए क्योंकि न्यूजीलैंड के पास काफी अच्छे खिलाड़ी हैं।"

बैन झेल रहे स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर के ऑस्ट्रेलियन टीम में वापसी को लेकर सचिन ने कहा, "इन दोनों के आने से काफी फर्क पड़ेगा। इसके साथ टीम में कई बॉलर्स भी चोटिल थे। उनके आने से टीम अपना फॉर्म हासिल कर लेगी। ऐसे में ऑस्ट्रेलियन टीम भी काफी खतरनाक साबित हो सकती है।"

Similar News