WWE दिल्ली महामुकाबला : Triple H ने भारतीय रेसलर जिंदर महल को हराया

WWE दिल्ली महामुकाबला : Triple H ने भारतीय रेसलर जिंदर महल को हराया

Bhaskar Hindi
Update: 2017-12-10 14:31 GMT
WWE दिल्ली महामुकाबला : Triple H ने भारतीय रेसलर जिंदर महल को हराया

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली के इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम में WWE का सुपर शो देखने को म‍िला। शनिवार को भारतीय मूल के कनाडाई रेसलर जिंदर महल और 14 बार के वर्ल्ड चैंपियन अमेरिका के "ट्रिपल एच" के बीच फाइट हुई। इस शो पर सबकी निगाहें थीं। इस मुकाबले में WWE के सुपरस्टार ट्रिपल एच ने जिंदर महल को करारी शिकस्त दी। भारत में पहली बार अपना पहला मैच खेल रहे जिंदर को ट्रिपल-एच के हाथों हार का सामना करना पड़ा।

दिल्ली में हुए इस शो के लिए WWE ने 9 मैचों का आयोजन किया। मैच देखने आए लोगों का उत्साह जबरदस्त रहा। ज्यादातर लोगों में जिंदर महल और ट्रिपल-एच की फाइट को लेकर एक्साइटमेंट देखा गया, लेकिन भारतीय दर्शकों को अंत में निराशा हाथ लगी। दोनों सुपर स्टार के बीच लंबी और जबरदस्त फाइट हुई। दोनों फाइटर रिंग के अंदर और बाहर लड़ते रहे, लेकिन आखिर में जिंदर ट्रिपल-एच की पैडीग्री को संभाल नहीं पाए और मैच हार गए।

ट्रिपल एच भारत में 16 वर्ष बाद किसी मुकाबले में फाइट लड़े हैं। जबकि 31 साल के जिंदर 6 महीने तक WWE चैंपियन रहे हैं। 48 साल के ट्रिपल एच का असली नाम हंटर हर्स्ट हेम्सले है। कनाडा के कैलगरी में जन्मे जिंदर महल का असली नाम युवराज सिंह देसी है।

 

 

उन्होंने इस सुपरशो से पहले कहा था, "यह मेरे करियर का सबसे अहम मुकाबला है। इसे आप भारत के कुश्ती इतिहास की सबसे बड़ी प्रतिस्पर्धा भी कह सकते हैं। मुझे दुख है कि मैं यहां मैं चैंपियन के तौर पर मौजूद नहीं हूं, लेकिन, ट्रिपल एच से मुकाबला होना इससे भी बड़ी बात है।"

 

 

जिंदर महल के साथ नजर आने वाले सिंह ब्रदर्स ने RAW की वुमन चैंपियन एलेक्सा ब्लिस और उनकी प्रतिद्वंदी साशा बैंक को भांगड़ा कराया। इसका एक वीडियो भी डब्ल्यूडब्ल्यूई के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर शेयर किया गया है।

 

 

ट्रिपल-एच ने इस तरह जीता भारतीयों का दिल

मैच जीतने के बाद ट्रिपल-एच में भारतीयों का दिल जीतने में जरूर कामयाब रहे। मैच हारने के बाद जब जिंदर रिंग छोड़कर जब वापस जा रहे थे, तब ट्रिपल-एच ने उन्हें रिंग में वापस बुलाया। जिंदर अपने सिंह ब्रदर्स के साथ रिंग में वापस पहुंचते हैं। ट्रिपल-एच ने कहा कि चाहे बेशक लोग तुम्हारी बुराई करें, तुमसे बेवजह नफरत करें लेकिन तुमने मुझसे इज्जत पा ली है। ट्रिपल-एच ने आगे कहा, मैं 1996 से भारत में आ रहा हूं। एक बार फिर भारत आना और द मॉर्डन डे महाराजा जिंदर महल से रिंग में फाइट करना मेरे लिए सम्मान की बात है। इसके बाद वो अपना हाथ जिंदर की तरफ बढ़ते हैं। ये देखकर जिंदर ने उनसे हाथ मिलाया, पैर छुए और गले मिले।

Similar News