मुख्यमंत्री श्री चौहान ने रायसेन के शुभम को दी बधाई राष्ट्रीय युवा पुरस्कार से सम्मानित हुए हैं श्री शुभम!

राष्ट्रीय युवा पुरस्कार मुख्यमंत्री श्री चौहान ने रायसेन के शुभम को दी बधाई राष्ट्रीय युवा पुरस्कार से सम्मानित हुए हैं श्री शुभम!

Aditya Upadhyaya
Update: 2021-09-13 09:25 GMT
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने रायसेन के शुभम को दी बधाई राष्ट्रीय युवा पुरस्कार से सम्मानित हुए हैं श्री शुभम!

डिजिटल डेस्क | उमरिया मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने रायसेन जिले के श्री शुभम चौहान को राष्ट्रीय युवा पुरस्कार मिलने पर बधाई दी है। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने निवास पर भेंट के लिए आए श्री शुभम को उनके उज्जवल भविष्य के लिए शुभकामनाएँ दी। उल्लेखनीय है कि श्री शुभम चौहान को समुदाय के प्रति उनकी उत्कृष्ट सेवाओं को मान्यता प्रदान करते हुए भारत सरकार के युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय द्वारा वर्ष 2018-19 के लिए राष्ट्रीय युवा पुरस्कार से सम्मानित किया गया है।

श्री शुभम चौहान को यह पुरस्कार स्वच्छता अभियान, मतदान जागरूकता कार्यक्रम, पौधारोपण अभियान, रक्तदान शिविर, स्वास्थ्य जागरूकता कार्यक्रम, ग्रामीण क्षेत्रों को खुले में शौच से मुक्त करने (ओडीएफ) और महिला सशक्तिकरण संबंधी कार्यों के लिये दिया गया है। श्री शुभम ग्राम तामोट जिला रायसेन के निवासी हैं। राष्ट्रीय युवा पुरस्कार 1985 से दिए जा रहे हैं।

इन पुरस्कारों का उद्देश्य युवाओं को राष्ट्रीय विकास या समाज सेवा के क्षेत्र में उत्कृष्टता प्राप्त करने के लिए प्रेरित करना और उनमें समुदाय के प्रति जिम्मेदारी की भावना विकसित करना है। पुरस्कार में एक पदक, प्रमाण-पत्र और एक लाख रूपए की राशि से सम्मानित किया जाता है।

Tags:    

Similar News