आगामी लक्जरी कार: 2024 Mini Cooper S और Electric Mini Countryman की बुकिंग शुरू, 24 जुलाई को होगी लॉन्च

2024 Mini Cooper S और Electric Mini Countryman की बुकिंग शुरू, 24 जुलाई को होगी लॉन्च
कंट्रीमैन में लेवल 2 ADAS फीचर मिल सकता है मसाज फंक्शन वाली ड्राइवर सीट मिल सकती है मिनी इलेक्ट्रिक में दो पावरट्रेन विकल्प हो सकते हैं

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। लग्जरी कार बनाने वाली ब्रिटेन की मशहूर वाहन निर्माता कंपनी बीएमडब्ल्यू (BMW) के स्वामित्व वाली मिनी (Mini) भारत में अपनी दो नई कार लॉन्च करने वाली है। इनके नाम हैं 2024 मिनी कूपर एस (2024 Mini Cooper S) और इलेक्ट्रिक मिनी कंट्रीमैन (Electric Mini Countryman)। दोनों ही कारों के लिए लॉन्च की तारीख 24 जुलाई तय की गई है। फिलहाल, कंपनी ने इन दोनों कारों के लिए प्री-बुकिंग शुरू कर दी है।

इच्छुक ग्राहक अब देश भर में अधिकृत डीलरशिप पर जाकर दोनों मिनी कारों को बुक कर सकते हैं। इन्हें पूरी तरह से रिफंडेबल टोकन राशि के भुगतान के साथ बुक किया जाएगा। आइए जानते हैं इनकी कुछ खूबियों के बारे में...

कितनी खास होंगी ये दोनों कार

आगामी रेंज अत्याधुनिक तकनीक और दमदार फीचर्स के साथ आएंगी। हालांकि, कंपनी ने अब तक इनके फीचर्स को लेकर कोई जानकारी शेयर नहीं की है। यही नहीं, इनकी कीमत की जानकारी भी कंपनी ने नहीं दी है। चूंकि तीन दरवाजों के साथ आने वाली यह कार पांचवें जनरेशन की होगी। इस कार में अंदर और बाहर दोनों तरफ कई एडवांस फीचर्स देखने के लिए मिल सकता है। इस कार में अपडेटेड फ्रंट फेसिया, बेहतर एलईडी हेडलाइट सेटअप, बेहतर पावर और बेहतर ड्राइविंग एक्सपीरिएंस देखने को मिल सकता है।

मिनी कूपर इलेक्ट्रिक कंट्रीमैन

एक रिपोर्ट के अनुसार, नई कंट्रीमैन इलेक्ट्रिक के एक्सटीरियर अपडेट में नया ऑक्टागोनल फ्रंट ग्रिल, नया हेड और टेल लैंप, एरोडायनामिक एलॉय व्हील्स के लिए संशोधित डिजाइन और नई ड्यूल-टोन पेंट स्कीम शामिल होंगी। वहीं बात करें इंटीरियर की तो, इस इलेक्ट्रिक कार के केबिन में, ड्राइव मोड और बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया जा सकता है। इसके अलावा इलेक्ट्रिक एडजस्टमेंट और मसाज फंक्शन वाली ड्राइवर सीट, लेवल 2 ADAS, एक डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले और एक इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक जैसे फीचर्स देखने को मिल सकते हैं।

पावरट्रेन

ग्लोबल-स्पेक मिनी कंट्रीमैन इलेक्ट्रिक में दो पावरट्रेन विकल्प देखने को मिलते हैं। इनमें एक सिंगल-मोटर और एक डुअल-मोटर सेटअप शामिल है। इनमें क्रमशः 204bhp और 313bhp का ट्यून्ड आउटपुट मिलता है। यह 66.45kWh बैटरी पैक से प्राप्त होता है, जिसकी ड्राइविंग रेंज क्रमशः 462km और 433km है।

Created On :   6 July 2024 8:06 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story