Bajaj Freedom 125: बजाज ने लॉन्च की दुनिया की पहली CNG बाइक, जानिए कीमत और फीचर्स

बजाज ने लॉन्च की दुनिया की पहली CNG बाइक, जानिए कीमत और फीचर्स
शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 95,000 रुपए है इस बाइक को कम्यूटर सेग्मेंट में लॉन्च किया है 1 किग्रा सीएनजी में 102 किमी का माइलेज मिलेगा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देश की प्रमुख टू व्हीलर वाहन निर्माता कंपनी बजाज ऑटो (Bajaj Auto) ने आखिरकार अपनी सबसे चर्चित और दुनिया की पहली सीएनजी बाइक को लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इसे फ्रीडम 125 (Bajaj Freedom 125) नाम दिया है। इस खास मौके पर केंद्रीय सड़क एवं परिवहन राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी भी मौजूद थे, जिन्होंने इसे गेम चेंजर बताया।

इस बाइक को लेकर कंपनी का दावा है कि इस बाइक ने 11 सेफ्टी टेस्ट को पास किया है, जिसके बाद ये राइडर के लिए एक बेहतर सेफ्टी का वादा करती है। बात करें कीमत की तो, इसे 95,000 रुपए की शुरुआती एक्स-शोरूम प्राइज के साथ बाजार में उतारा गया है। आइए जानते हैं इसकी खूबियों के बारे में...

Bajaj Freedom 125

इस बाइक को कम्यूटर सेग्मेंट में लॉन्च किया है, बाइक का लुक काफी शानदार है। देखने में यह स्टाइलिश है और स्पोर्टी है। कंपनी ने इसमें स्ट्रांग डिजाइन लैंग्वेज का इस्तेमाल किया है। इसमें फुली एलईडी हेडलाइट और और टेललाइट के साथ टर्न इंडिकेटर्स दिए गए हैं। इस बाइक में एक लंबी सिंगल-पीस दी गई है, जिसके नीचे CNG टैंक दिया गया है। साथ ही इसमें 17-इंच का व्हील और ट्यूबलेस टायर्स दिए गए हैं।

फीचर्स

बात करें फीचर्स की तो Bajaj Freedom 125 में एक मोनोक्रोम LCD डिस्प्ले के साथ इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है, जो ब्लूटूथ कनेक्टिविटी को सपोर्ट करता है। इस बाइक के फ्यूल टैंक पर एक कॉमन फ्लैप दिया है, जिसे जिसे ओपन कर आप पेट्रोल और CNG दोनों रिफिल करवा सकते हैं।

इंजन और पावर

Bajaj Freedom में कंपनी ने 125 सीसी पेट्रोल इंजन दिया है। ये इंजन 9.5PS की पावर और 9.7Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें 2 लीटर का पेट्रोल फ्यूल टैंक और 2 किग्रा की धारिता का CNG टैंक दिया है। कंपनी का दावा है कि, ये बाइक फुल टैंक (पेट्रोल+सीएनजी) में 330 किमी तक की ड्र्राइविंग रेंज देता है। वहीं बात करें माइलेज की 1 किग्रा सीएनजी में 102 किमी और एक लीटर पेट्रोल में 67 किमी का माइलेज देती है।

Created On :   5 July 2024 9:12 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story