अपकमिंग बाइक: बजाज पल्सर N150 और N160 जल्द होने वाली हैं लॉन्च, सामने आया टीज

बजाज पल्सर N150 और N160 जल्द होने वाली हैं लॉन्च, सामने आया टीज
  • कॉस्मेटिक परिवर्तन देखने को मिल सकता है
  • इसमें कई सारे नए फीचर्स जोड़े जा सकते हैं
  • नई पल्स के इंजन में कोई बदलाव नहीं होगा

डिजिटल डेस्क, भोपाल। देश की दोपहिया वाहन निर्माता बजाज अपनी सबसे ज्यादा पॉपुलर बाइक पल्सर का अपडेटेड वर्जन लॉन्च करने की तैयारी में है। कंपनी जल्द ही पल्सर N150 और पल्सर N160 के 2024 मॉडल को बाजार में उतारेगी। हाल ही में बजाज ने पल्सर बाइक्स का टीजर अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर शेयर किया है। जिसमें बाइक की झलक भी देखने को मिली है।

कंपनी द्वारा जो टीजर जारी किया गया है, उससे इस बात का संकेत मिलता है कि इस बार पल्सर में कॉस्मेटिक रूप से परिवर्तन देखने को मिल सकते हैं। इसके अलावा इसमें कई नए फीचर्स को भी जोड़ा जा सकता है।

टीजर में कया खास

बजाज ने जो टीजर जारी किया गया है उसमें एक हेलमेट पर कॉल और मैसेज आईकन नजर आ रहे हैं। ऐसे में इससे उम्मीद जताई जा रही है कि, इसमें फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया जा सकता है। इसके अलावा इस बाइक में स्मार्टफोन कनेक्टिविटी की सुविधा मिलेगी। जिसे ब्लूटूथ से कनेक्ट किया जा सकेगा। एक रिपोर्ट के अनुसार, नई पल्सर में वॉइस इनेबल और मैसेज अलर्ट दिया जाएगा।

ये उपकरण भी जोड़े जा सकते हैं

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, बजाज पल्सर N150 के मौजूदा मॉडल में फ्रंट डिस्क और रियर में ड्रम ब्रेक दिया जाता है। वहीं अब इसके रियर में भी एक डिस्क ब्रेक जोड़ा जा सकता है। इसके साथ ही अपडेटेड पल्सर N150 में स्प्लिट सीट विकल्प दिया जा सकता है। बात करें सस्पेंशन की तो मौजूदा मॉडल में टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स और रियर में मोनोशॉक यूनिट मिलती है। जबकि नई पल्सर N160 में सस्पेंशन के लिए आगे की तरफ USD फोर्क दिया जा सकता है।

इंजन और पावर

नई पल्सर के इंजन में कोई मैकानिकल बदलाव नहीं किया जाएगा। बता दें कि, वर्तमान में दोनों बाइक 149.68cc और 164.82cc सिंगल सिलेंडर एयर कूल्ड इंजन के साथ आती हैं। यह इंजन क्रमश: 14.5 का पीएस पावर और 13.5 का एनएम टॉर्क और 16 पीएस पावर व 14.65 एनएम टॉर्क जनरेट करता है।

Created On :   20 Jan 2024 2:37 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story