एसयूवी: Citroen Basalt भारतीय सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान आई नजर, जानिए कब होगी लॉन्च?

Citroen Basalt भारतीय सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान आई नजर, जानिए कब होगी लॉन्च?
  • स्पॉट कार एक एक मिड-स्पेक मॉडल हो सकता है
  • Citroen Basalt बिना किसी कवर के नजर आई
  • डिजाइन Citroen C3 एयरक्रॉस की तरह नजर आती है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। फ्रांस कार निर्माता सिट्रोएन (Citroen) भारतीय बाजार में अपनी नई कूप स्टाइल एसयूवी को लॉन्च करने की तैयारी में है। इसका नाम बेसाल्ट (Basalt) है, जिसे हाल ही में टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। सोशल ​मीडिया पर सामने आई तस्वीरों को देखकर लग रहा है कि, यह एक एक मिड-स्पेक मॉडल है। हालांकि, इंडस्ट्री सूत्र बताते हैं सिट्रोएन की आगामी कूप एसयूवी को हाई-लेवल ट्रिम लेवल में पेश किया जाएगा, जो सभी प्रीमियम फीचर्स से लैस होगी।

बता दें कि, इस साल की शुरुआत में सिट्रोएन ने घोषणा की थी कि वह भारतीय बाजार में अपनी कॉम्पैक्ट एसयूवी कूप, बेसाल्ट को पेश करेगी। कंपनी ने घोषणा कर इस बात का खुलासा भी किया था कि, आने वाली एसयूवी बेसाल्ट विजन पर आधारित होगी। फिलहाल, जानते हैं स्पाई इमेज से सामने आई जानकारी के बारे में...

टेस्टिंग के दौरान सामने आई ये जानकारी

हालिया टेस्टिंग की स्पाई इमेज सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। इसमें Citroen Basalt बिना किसी कवर के नजर आ रही है। इसे देखकर कहा जा सकता है कि आगामी एसयूवी प्रोडक्‍शन के काफी नजदीक है। साथ ही इस एसयूवी की डिजाइन और फीचर्स की जानकारी भी स्पाई इमेज से मिली है।

कहा जा रहा है कि, टेस्टिंग में स्पॉट की गई एसयूवी, सिट्रोएन बेसाल्ट कूप एसयूवी का मिड-स्पेक वेरिएंट हो सकता है। इसमें ओआरवीएम में इंटीग्रेटेड टर्न इंडिकेटर्स भी शामिल हैं। इसकी डिजाइन Citroen C3 एयरक्रॉस की तरह नजर आती है। इसके अलावा इसमें दिए गए चौकोर आकार के एलईडी हेडलैंप, मजबूत डोर सिल और रियर बम्पर क्लैडिंग, मल्टी-स्पोक डुअल-टोन अलॉय व्हील, एक स्मूथ इन्कलाइंड रियर विंडस्क्रीन और आकर्षक रैपराउंड टेललाइट्स आदि को साफ तौर पर देखा जा सकता है।

इंजन और पावर

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, Citroen Basalt एसयूवी में 1.2 लीटर का तीन सिलेंडर इंजन दिया जा सकता है। इसके अलावा इसमें टर्बो इंजन का विकल्‍प भी मिल सकता है। इस इंजन के साथ मैनुअल वेरिएंट में 110 पीएस की पावर और 190 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क मिलेगा। वहीं छह स्‍पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन वाले वेरिएंट में 110 पीएस की पावर और 205 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क मिल सकता है।

कब होगी लॉन्च

Citroen Basalt के लॉन्च ​को लेकर कंपनी द्वारा फिलहाल कोई जानकारी सामने नहीं आई है। लेकिल, माना जा रहा है कि जून से सितंबर के बीच में पेश कर सकती है।

Created On :   7 May 2024 7:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story