घोषणा: अमेरिका में 15 हजार उबर ड्राइवर किराए के टेस्ला कार चला रहे

June 29th, 2022

हाईलाइट

  • अमेरिका में 15 हजार उबर ड्राइवर किराए के टेस्ला कार चला रहे

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। राइड-हेलिंग प्लेटफॉर्म उबर ने मंगलवार को घोषणा की कि उसके बेड़े में 15,000 से ज्यादा ड्राइवर कार रेंटल कंपनी हर्ट्ज के साथ साझेदारी के जरिए टेस्ला कार चला रहे हैं। टेस्ला ने पिछले साल घोषित किए गए अपने विशाल 100,000-वाहन ऑर्डर के मुकाबले कार किराए पर लेने वाली सेवा प्रदाता हर्ट्ज को डिलीवरी शुरू कर दी है।

द वर्ज की रिपोर्ट के अनुसार, उबर के अनुसार, हर्ट्ज़ डील उत्तरी अमेरिका में मोबिलिटी प्लेटफॉर्म पर ईवीएस का अब तक का सबसे बड़ा विस्तार है। कंपनी के अनुसार, पिछले साल कार्यक्रम शुरू होने के बाद से, 40 मिलियन मील से अधिक की दूरी पर 5 मिलियन से अधिक टेस्ला सवारी कर चुके हैं।

उबेर ड्राइवर जो टेस्ला को किराए पर लेना चाहते हैं, उन्हें कम से कम 150 यात्राएं पूरी करनी चाहिए और पात्र होने के लिए 4.85-स्टार रेटिंग बनाए रखना चाहिए। टेस्ला को किराए पर लेने के लिए प्रति सप्ताह लगभग 300 डॉलर का खर्च आता है, और चुनिंदा अमेरिकी शहरों में ड्राइवरों को प्रति यात्रा एक अतिरिक्त डॉलर (अधिकतम 4,000 डॉलर प्रति वर्ष) प्राप्त होता है।

हर्ट्ज़-टेस्ला सौदा इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए किराये की कार का अब तक का सबसे बड़ा ऑर्डर था। रेंटल फर्म चार्जिंग स्टेशनों का एक नेटवर्क भी बनाएगी।

सोर्स: आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.