Price hike: 2020 Ford Endeavour BS6 की कीमतों में हुई बढ़ोतरी, जानें नए दाम

2020 Ford Endeavor BS6 price hike, know new price
Price hike: 2020 Ford Endeavour BS6 की कीमतों में हुई बढ़ोतरी, जानें नए दाम
Price hike: 2020 Ford Endeavour BS6 की कीमतों में हुई बढ़ोतरी, जानें नए दाम

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अमेरिका की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Ford (फोर्ड) ने भारत में फरवरी माह में अपनी पॉपुलर एसयूवी Endeavour (एंडेवर) को BS6 इंजन के साथ लॉन्च किया था। हाल ही Ford India ने इसकी कीमतों में बढ़ोतरी कर दी है। फुल-साइज एसयूवी की कीमतों में 44,000 रुपए से लेकर 1.20 लाख रुपए तक की बढ़ोतरी हुई है। जिसके बाद BS6 Ford Endeavour की कीमत 29.99 लाख रुपए से लेकर 34.45 लाख रुपए (एक्स शोरूम, दिल्ली) हो गई है।

बता दें कि BS6 Endeavour की लॉन्चिंग के दौरान कंपनी ने कहा था कि यह आरंभिक कीमत है। Ford Endeavour वर्तमान में तीन वेरिएंट्स- Titanium 4X2 AT, Titanium+ 4X2 AT और Titanium+ 4X4 AT में उपलब्ध है। इस एसयूवी में दुनिया का पहला 10 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दिया है।  

Toyota Fortuner का TRD लिमिटेड एडिशन भारत में लॉन्च, जानें कीमत और खूबियां

फीचर्स
इस एसयूवी में SYNC 3 के साथ 8-इंच टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम दिया है जो एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो के साथ आता है। सेमी-ऑटो पैरेलेल पार्क असिस्ट, पुश स्टार्ट बटन, हैंड-फ्री पावर लिफ्ट रियर गेट, रियर और फ्रंट पार्किंग सेंसर्स, रियर पार्किंग कैमरा, ऑटोमैटिक हेडलैंप्स, ऑटोमैटिक वाइपर्स, DRLs, डुअल-जोन ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, 8-वे पावर-एडजस्टेबल ड्राइवर और फ्रंट पैसेंजर सीट दी गई है। 

2020 मॉडल में कनेक्टिविटी टेक्नोलॉजी के तौर पर FordPass दिया है। इस सिस्टम से कई फंक्शन्स जैसे - गाड़ी में स्टार्टिंग, स्टॉपिंग, लॉकिंग या अनलॉकिंग, ईंधन की जानकारी, रेंज जैसी जानकारी रिमोटली ले सकते हैं। वहीं सुरक्षा के तौर पर इस एसयूवी में 7 एयरबैग्स के साथ इसमें एक ड्राइवर के घुटनों का एयरबैग भी दिया है। 

Maruti Suzuki S-Cross का पेट्रोल वेरिएंट हुआ लॉन्च, जानें कीमत

इंजन और पावर
2020 Ford Endeavour में नया BS6 2.0 लीटर ईको ब्लू इंजन दिया गया है। ईकोब्लू इंजन 170 PS की पावर और 420 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन को 10-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से जोड़ा गया है। जो कि भारत में किसी भी कार में पहली बार है। नया इंजन ज्यादा माइलेज देने के साथ ही उत्सर्जन को भी कम करता है। नई Ford Endeavour में फर्स्ट-इन सेगमेंट टेर्रेन मैनेजमेंट सिस्टम (TMS) के साथ चार मोड्स - नॉर्मल, स्नो/मड/ग्रास, सैंड और रॉक दिए हैं।

माइलेज
ये इंजन 4x2 ड्राइवलाइन के साथ यह सेगमेंट की बेस्ट 13.90 Kmpl और 4X4 वेरिएंट के साथ 12.4 Kmpl की माइलेज देता है। यह पुराने मॉडल के मुकाबले 14 फीसद ज्यादा माइलेज देता है।

Created On :   9 Aug 2020 10:42 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story