Mahindra XUV300 का AMT वेरिएंट भारत में जल्द होगा लॉन्च

AMT Variants of Mahindra XUV300 to be launched in India soon
Mahindra XUV300 का AMT वेरिएंट भारत में जल्द होगा लॉन्च
Mahindra XUV300 का AMT वेरिएंट भारत में जल्द होगा लॉन्च

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। लंबे समय से चर्चा में रहने के बाद महिन्द्रा एंड महिन्द्रा ने फरवरी माह में अपनी नई कॉम्पेक्ट एसयूवी XUV300 को भारत में लॉन्च किया था। लॉन्चिंग से पहले ही इस एसयूवी की बुकिंग शुरु हो गई थी और बीते दो माह में इस एसयूवी को अच्छा रिस्पॉन्स भी मिला। एक रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी ने डेढ़ महीने में इस कार की 9,200 यूनिट्स सेल की हैं। खबर है कि अब कंपनी XUV300 का AMT (ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन) वेरियंट भी लॉन्च करेगी। हालांकि इसकी कीमत के बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है।

वर्तमान में चार वेरिएंट उपलब्ध
बता दें कि वर्तमान में Mahindra XUV300 चार वेरिएंट्स में उपलब्ध है, इनमें W4, W6, W8 के साथ ऑप्शनल W8(O) वेरिएंट भी शामिल है। बात करें कीमत की तो इस एसयूवी के पेट्रोल इंजन (W4 वेरिएंट) की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 7.90 लाख रुपए है। वहीं, इसके डीजल इंजन (W4 वेरिएंट) की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 8.49 लाख रुपए रखी गई है।

इंजन
Mahindra XUV300 के पेट्रोल वेरिएंट में 1.2 लीटर का टर्बो पेट्रोल इंजन दिया गया है। यह इंजन 110 Bhp की मैक्सिमम पावर और 200 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं डीजल वेरिएंट में 1.5 लीटर का टर्बो डीजल इंजन दिया गया है। यह इंजन 115 Bhp की मैक्सिमम पावर और 300 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है।  

एक्सटीरियर
इस एसयूवी के फ्रंट में बूमेरंग शेप में बड़ी LED डेटाइम रनिंग लैम्प्स दी गई हैं। वहीं इसमें बड़े हैडलैम्प दिए गए हैं, जो फॉगलैम्प से कनेक्ट होते हैं। इस कॉम्पैक्ट एसयूवी पर ब्लैक क्लैडिंग, शॉर्ट ओवरहैंग और 17 इंच अलॉय वील्ज दिए गए हैं। रियर लुक की बात करें, तो इसमें नए LED टेललैम्प्स, ब्रेक लाइट्स के साथ रूफ-माउंटेड स्पॉइलर और सिल्वर स्किड प्लेट के साथ रियर बंपर दिया गया है। इसमें सनरूफ और रूफ रेल्स भी मिलेंगे। 

इंटीरियर
इस एसयूवी के इंटीरियर में लाइट बेज और ब्लैक कलर में ड्यूल टोन फिनिश दिया गया है। इसमें ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, 7-एयरबैग्स, रियर पार्किंग कैमरा और सेंसर दिया गया है। इसके अलावा इसमें 7-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है, जो GPS नेविगेशन,Apple Car Play और Android Auto को सपोर्ट करता है। इसमें क्रोम बेजल्स के साथ बड़े एयर-कॉन वेंट्स और माउंटेड कंट्रोल्स के साथ नई स्टीयरिंग वील सहित कई शानदार फीचर्स दिए गए हैं।

Created On :   3 May 2019 6:14 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story