comScore

Auto Expo 2020: Tata Motors की छोटी एसयूवी HBX ने जीता दिल, आकर्षक है लुक


हाईलाइट

  • Tata HBX में 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है
  • इस एसयूवी को ALFA प्लेटफॉर्म पर डिजाइन किया है
  • इसमें कई कनेक्टिविटी स्पेसिफिकेशन्स दिए गए हैं

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। ग्रेटर नोएडा में चल रहे एशिया के सबसे बड़े मोटर शो  ''ऑटो एक्सपो 2020'' में Tata Motors (टाटा मोटर्स) ने कई कॉन्सेप्ट SUV पेश किए हैं। जिनमें इलेक्ट्रिक हैचबैक Tata Harrier BS6 (टाटा हैरियर बीएस 6), Tata Gravitas (टाटा ग्रेविटास), Tata Sierra (टाटा सिएरा) शामिल हैं। इसके अलावा यहां कंपनी ने अपनी सबसे छोटी SUV तौर पर पर कॉन्सेप्ट Tata HBX (टाटा एचबीएक्स) को पेश किया है।

इस एसयूवी को Tata ने ALFA प्लेटफॉर्म पर डिजाइन किया गया है जो कि Altroz हैचबैक में इस्तेमाल किया गया है। Tata HBX को भारतीय बाजार में साल की दूसरी छमाही में पेश किया जा सकता है। हालांकि, कंपनी ने इसकी लॉन्चिंग को लेकर कोई जानकारी फिलहाल नहीं दी है। आइए जानते हैं इसकी खूबियों के बारे में...

Auto Expo 2020: Maruti Suzuki Jimny का 4th जनरेशन मॉडल पेश

डाइमेंशन और डिजाइन
HBX की लंबाई 3,840mm, चौड़ाई 1,822mm और ऊंचाई 1,635mm है। वहीं इसका व्हीलबेस 2,450mm का है। 

इस कॉन्सेप्ट एसयूवी की डिजाइन Tata Harrier की तरह दिखाई देती है। इसके फ्रंट में टाटा की अन्य नई गाड़ियों के जैसे स्प्लिट हेडलैंप्स दिए गए हैं। वहीं कार का पीछे का लुक Nexon (नेक्सॉन) की तरह है। इसमें  ब्लैक अलॉय व्हील्स दिए गए हैं, जो आकर्षक हैं। 

इंटीरियर की बात करें तो इसके इंटिरीयर डिजाइन की बात करें तो इसके केबिन का डिजाइन Altroz की तरह ही दिया गया है, जिसमें कई तरह के कनेक्टिविटी स्पेसिफिकेशन्स दिए गए हैं।

Maruti Suzuki ने Futuro-E के जरिए दिखाई भविष्य की योजना

पावर और इंजन
Tata HBX में 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है। BS6 कम्प्लायेंस और ग्रीन फ्यूल इमिशन के साथ लॉन्च किया जा सकता है। इस कार के इंजन को मैनुअल ट्रांसमिशन और ऑटोमैटिक के ऑप्शन में दिया जाएगा। इसके AMT वेरिएंट को भी बाद में लॉन्च किया जा सकता है। इसके अलावा टाटा मोटर्स इस कार में Ziptron EV टेक्नोलॉजी का भी यूज कर सकती है।

कमेंट करें
NmV8i