Bajaj Chetak Chic का इंतजार खत्म, सबसे पहले इन शहरों में होगा उपलब्ध

Bajaj Chetak Chic will be launch on october 16, First of all will be available in here
Bajaj Chetak Chic का इंतजार खत्म, सबसे पहले इन शहरों में होगा उपलब्ध
Bajaj Chetak Chic का इंतजार खत्म, सबसे पहले इन शहरों में होगा उपलब्ध

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। वाहन निर्माता कंपनी Bajaj Auto के नए इलेक्ट्रिक स्कूटर Chetak का इंतजार खत्म होने को है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को 16 अक्टूबर को लॉन्च किया जाएगा। यह कंपनी का पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर होगा। वहीं यह भी कंफर्म हो चुका है कि नया स्कूटर Chetak Chic के नाम से ही आएगा। बता दें कि इस स्कूटर से जुड़ी कई अहम जानकारी लीक हो चुकी हैं।

इन शहरों में सबसे पहले होगा उपलब्ध
हालांकि लॉन्च के साथ यह आपके शहर में उपलब्ध होगा या नहीं इसकी कंपनी की ओर से कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है। वहीं लीक रिपोर्ट की मानें तो Bajaj Auto इस स्कूटर को सबसे पहले पुणे और बैंगलोर में बिक्री के लिए उपलब्ध कराएगी। इसके बाद इसे देश के अन्य शहरों में उपलब्ध कराया जाएगा।

डिजाइन
इस स्कूटर को टेस्टिंग के दौरान कई बार सड़कों पर स्पॉट भी किया गया है। Bajaj का ये नई स्कूटर मैनुलअ गियर के साथ नहीं बल्कि नए ऑटोमेटिक गियरबॉक्स से लैस होगा। इसके अलावा इसका डिजाइन काफी हद तक रेट्रो और मॉर्डन के बीच के गैप को भरेगा। इस स्कूटर में एलॉय व्हील, डिस्क ब्रेक, LED हेडलैंप, टेल लाइट्स दी जा सकती हैं।

फीचर्स
वहीं फीचर्स की बात करें तो इस स्कूटर में इंटीग्रेटेड ब्रेकिंग सिस्टम (IBS), डिजिटल इंस्ट्रूमेंट पैनल, ओडोमीटर, ट्रिपमीटर, नेविगेशन, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, USB चार्जर, चार्जिंग शोकेट, और बैटरी रेंज जैसे फीचर्स मिल सकते हैं।

आपको बता दें कि बजाज के एक बयान के अनुसार बजाज ऑटो ने इस स्कूटर को बनाने के लिए Bosch कंपनी के साथ हाथ मिलाया है ताकि अच्छा बैलेंस्ड, परफॉरमेंस और ज्यादा रेंज मिल सके।
 

Created On :   15 Oct 2019 6:21 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story