बजाज चेतक को खरीदने अब चुकाना होगी अधिक कीमत, इतनी बढ़ गई कीमत

बजाज चेतक को खरीदने अब चुकाना होगी अधिक कीमत, इतनी बढ़ गई कीमत
बजाज चेतक को खरीदने अब चुकाना होगी अधिक कीमत, इतनी बढ़ गई कीमत
इलेक्ट्रिक स्कूटर बजाज चेतक को खरीदने अब चुकाना होगी अधिक कीमत, इतनी बढ़ गई कीमत

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। बजाज ऑटो ने अपने पॉपुलर स्कूटर चेतक को 2020 की शुरुआत में एक इलेक्ट्रिक अवतार में लॉन्च किया था। इस स्कूटर को ग्राहकों का अच्छा रिस्पॉन्स मिला है, जिसके बाद हाल ही में कंपनी ने चेतक स्कूटर की बिक्री के लिए 75 शहरों में अपने डीलरशिप को बढ़ाने का फैसला लिया है। वहीं अब कंपनी ने इस स्कूटर की कीमतों को बढ़ाने का फैसला कर लिया है। जिसके बाद ग्राहकों को इस स्कूटर को खरीदने के लिए करीब 12 हजार रुपए अधिक चुकाना पड़ेंगे। 

आपको बता दें कि, Bajaj Chetak भारतीय बाजार में दो वेरियंट (अर्बन और प्रीमियम) में उपलब्ध है। लेकिन जुलाई से इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत में 12,749 रुपए का इजाफा कर दिया गया है। जिसके बाद इसकी कीमत 1.41 लाख रुपए से बढ़ कर 1.54 लाख रुपए हो गई है।

फीचर्स
इस स्कूटर में फुल-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल दिए गए हैं। इसमें बैटरी रेंज और रियल-टाइम बैटरी इंडिकेटर सहित अन्य जानकारी मिलती है। एलईडी हेडलाइट, एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट्स दिए गए हैं, जो कि इसके लुक को और बेहतर बनाते हैं। इस स्कूटर में 12-इंच के अलॉय वील्ज दिए गए हैं। 

बजाज चेतक में दो राइडिंग मोड (इको और स्पोर्ट) दिए गए हैं। कंपनी के अनुसार फुल चार्ज पर इको मोड में यह स्कूटर 95 किलोमीटर से अधिक और स्पोर्ट मोड में 85 किलोमीटर से अधिक दूरी तय करने में सक्षम है।

पावर और बैटरी
इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में दी गई मोटर 5.36 bhp का पीक पावर और 16 Nm टॉर्क जेनरेट करता है। बैटरी पावर की बात करें तो इसमें 3kWh लिथियम-आयन बैटरी पैक दिया गया है। इसे घर के स्टैंडर्ड 15A पावर सॉकिट से चार्ज किया जा सकता है। 1 घंटे में यह स्कूटर 25 फीसदी और 5 घंटे में फुल चार्ज होता है। बजाज ऑटो इस स्कूटर के साथ ग्राहकों को चार्जर भी देगा। कंपनी का दावा है कि Chetak में दी गई बैटरी की लाइफ करीब 70 हजार किलोमीटर है।

Created On :   9 July 2022 11:09 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story