comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

Blacksmith B2 इलेक्ट्रिक बाइक भारत में जल्द होगी लॉन्च, टीजर जारी

Blacksmith B2 इलेक्ट्रिक बाइक भारत में जल्द होगी लॉन्च, टीजर जारी

हाईलाइट

  • Blacksmith B2 पेटेंट बैटरी स्वैप टेक्नोलॉजी वाली इलेक्ट्रिक बाइक है
  • इस बाइक में 18 इंच अलॉय वील्ज और ट्यूलेस टायर दिए जाएंगे
  • बाइक में GPS, AI और डिजिटल इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर दिया जाएगा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत में वाहनों से होने वाले पर्यावरण प्रदूषण को लेकर सरकार और ऑटोमोबाइल कंपनियां लगातार प्रयास कर रही हैं। मुमकिन है कि जल्द ही सड़कों पर मोटर बाइक से लेकर कार तक इलेक्ट्रिक वाहन दौड़ते नजर आएंगे। फिलहाल खबर है कि ब्लैकस्मिथ इलेक्ट्रिक भारत में जल्द ही अपनी नई बाइक लॉन्च कर सकती है। यह भारत की पहली पेटेंट बैटरी स्वैप टेक्नोलॉजी वाली इलेक्ट्रिक बाइक है।

हाल ही में (Blacksmith Electric) ने अपनी पहली प्रॉडक्शन इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल का टीजर जारी किया है। इस बाइक को ब्लैकस्मिथ बी2 (Blacksmith B2) नाम दिया गया है। इस बाइक को भारत में 
अगले साल लॉन्च किया जाएगा। 

18 इंच अलॉय वील्ज
इस बाइक में 18 इंच अलॉय वील्ज और ट्यूलेस टायर दिए जाएंगे। इस बाइक ग्राउंड क्लियरेंस 200mm है। बाइक में LED प्रॉजेक्टर हेडलैम्प्स के साथ फ्रंट और रियर टेलिस्कोपिक सस्पेंशन दिया जाएगा। 

एंटी थेफ्ट सिस्टम
इस बाइक के प्रॉडक्शन मॉडल में हाई एनर्जी डेंसिटी NMC बैटरी के साथ इंटेलिजंट ब्लूटूथ दिया जाएगा। इसके अलावा बाइक में GPS, AI और डिजिटल इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर दिया जाएगा। इस बाइक में एंटी थेफ्ट सिस्टम के साथ अलार्म ऐंड सर्किट क्लोजिंग सिस्टम भी दिया जाएगा। 

240 किमी की दूरी
इस बाइक में 5 kW asynchronous मोटर दिया गया है। B2 का मैक्सिमम पावर 14.5 kW है और इसका पीक टॉर्क 96Nm है। कंपनी का दावा है कि यह बाइक सिंगल चार्ज में 120km और ड्यूल बैटरी पैक के साथ 240 किमी दूरी तय कर सकती है। इसकी बैटरी को 4 घंटे में पूरी तरह से चार्ज किया जा सकता है। 
 

कमेंट करें
yYodt