लंबे समय से था जिनका इंतजार, लॉन्च होने वाली हैं वो 5 बाइक्स

bmw to Royal Enfield highly awaited bikes will be launched soon.
लंबे समय से था जिनका इंतजार, लॉन्च होने वाली हैं वो 5 बाइक्स
लंबे समय से था जिनका इंतजार, लॉन्च होने वाली हैं वो 5 बाइक्स

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। इंडिया में इस साल कई नई बाइक्स लॉन्च होने वाली हैं। कुछ ही महीनों में आपको इंडियन रोड्स पर नई बाइक्स फर्राटे मारते दिखेंगी। जिन बाइक्स के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं उनमें कुछ प्रीमियम बाइक्स भी हैं। जिनका बाइक्स शौकीन बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। तो ऐसी कौन सी बहुप्रतीक्षित बाइक्स हैं जो इस साल मार्केट में आएंगी? आइये दिखाते हैं।

 

BMW G 310R

संभावित लॉन्च: जून/जुलाई 2018

 

Image result for bmw g 310 r

 

BMW G310R का निर्माण इंडिया में पहले से ही हो रहा है और इसे कई इंटरनेशनल मार्केट्स में एक्सपोर्ट किया जाता है। BMW जल्द ही इस स्ट्रीट नेकेड बाइक को लॉन्च करेगी। जो इंडिया में BMW की सबसे किफायती बाइक होगी। BMW ने 50,000 रुपये में इस बाइक की बुकिंग लेना भी शुरू कर दिया है। G310R इंडिया में KTM 390 Duke जैसी बाइक्स से टक्कर लेगी। इसमें वही रिवर्स-इनक्लाईन इंजन होगा जो Apache RR 310 में होगा। बाइक में 313 सीसी, सिंगल-सिलिंडर, लिक्विड-कूल्ड इंजन होगा जो अधिकतम 33.6 BHP और 28 NM पावर जनरेट करेगा। इसका 158 किलो का हल्का वजन इसे मजेदार बाइक बनाएगा। इस बाइक की कीमत 3 लाख रुपये के आसपास हो सकती है।

 

 

BMW GS 310R

संभावित लॉन्च: जून/जुलाई 2018

 

Related image

 

BMW इंडिया में G 310R के साथ इसका एडवेंचर वर्जन भी लॉन्च करेगी। ये छोटी GS सीरीज बाइक आइकोनिक BMW GS1200R एडवेंचर बाइक से बहुत ज्यादा प्रेरित है और इसमें उसी के जैसा फ्रंट बीक, रेडियेटर कवर, हेडलैंप कवर और टैंक डिजाइन होगा। ये एडवेंचर बाइक GS सीरीज की सबसे किफायती बाइक होगी और इसमें लॉन्ग-ट्रेवल सस्पेंशन होगा। इस मोटरसाइकिल में वही 313 सीसी, 34 BHP, 28NM इंजन होगा जिसमें 6-स्पीड गियरबॉक्स लगा होगा। इस बाइक का वजन सिर्फ 169.5 किलो होगा और GS DNA के साथ ये इंडिया की सबसे किफायती टूरिंग बाइक होगी।

 

Royal Enfield Interceptor

संभावित लॉन्च: जुलाई 2018

 

Image result for Royal Enfield Interceptor

 

रॉयल एनफील्ड ने अपकमिंग  Royal Enfield Interceptor को इस साल की शुरुआत में GOA में राइडरमानिया में डिस्प्ले किया था। कंपनी ने कहा था की ये 650cc बाइक इंडिया में गर्मी से पहले लॉन्च की जाएगी लेकिन उसके पहले ये अंतर्राष्ट्रीय मार्केट्स में लॉन्च होगी। आपको बता दें कि कंपनी हमेशा से ही अपनी बाइक्स ऐसे ही लॉन्च करती आइए हैं। इस क्रूजर में हाल ही में विकसित 650CC  पैरेलल ट्विन इंजन होगा। ये लिक्विड कूल्ड इंजन अधिकतम 46 BHP और 52 NM पावर जनरेट करेगा। खास बात ये है कि इस बाइक में ABS होगा, जो इंडियन मार्केट में Royal Enfield के लिए पहला फीचर होगा। इस बाइक की कीमत 3 लाख रुपये के आसपास होगी और ये मार्केट में Harley Davidson Street 750 को टक्कर देगी।

 

Royal Enfield Continental GT 650

संभावित लॉन्च: जुलाई 2018

 

Image result for Royal Enfield Continental GT 650

 

रॉयल एनफील्ड ने राइडरमानिया में कोनटिनेटल GT 650 भी डिस्प्ले की थी और ये वो दूसरी बाइक होगी जिसमें नया 650CC पैरेलल ट्विन इंजन होगा। ये इंडियन मार्केट में रॉयल एनफील्ड की सबसे महंगी बाइक होगी और इन्टसेप्टर से ऊपर प्लेस्ड होगी। रॉयल एनफील्ड ने हाल ही में कॉन्टीनेटल GT 535 को बंद किया है ताकि इस अपकमिंग बाइक को मार्केट में लाया जा सके। ये ब्रांड का फ्लैगशिप प्रोडक्ट होगा।

 

Hero XPulse

संभावित लॉन्च: सितम्बर 2018

 

Image result for Hero XPulse

 

Hero XPulse कंपनी की एक बहुप्रतीक्षित बाइक है जिसे सबसे पहले 2018 Auto Expo में पेश किया गया था। ये नयी बाइक इंडिया की सबसे किफायती एडवेंचर बाइक होगी। हालांकि कंपनी से उम्मीद है कि वो बाइक के इंंजन पर जरूर काम करेगी। क्योंकि छोटे इंजन की वजह से Impulse की आलोचना की गयी थी। इस बाइक में LED हेडलैंप्स, लॉन्ग ट्रेवल सस्पेंशन और ड्यूल पर्पस टायर्स हैं, जो इसे ऑफ-रोडिंग के लिए उपयुक्त बनाते हैं। ये बाइक इंडियन मार्केट में जल्द ही लॉन्च होने वाली Hero Xtreme 200 पर आधारित होगी। इसमें Xtreme का ही 200CC इंजन होना चाहिए। Hero Xtreme 200 में अधिकतम 18.2BHP और 17.2 nm पावर जनरेट होता है। हां, गेयर पेटर्न में बदलाव हो सकता है।

Created On :   4 Jun 2018 5:46 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story