दैनिक भास्कर हिंदी: Citroen ने भारत में पेश की पहली कार C5 Aircross, अगले महीने मार्च में हो सकती है लॉन्च  

February 2nd, 2021

हाईलाइट

  • कंपनी La Maison कॉन्सेप्ट पर खोल रही है शोरूम
  • करीब 90 फीसदी लोकल कंपोनेंट्स का इस्तेमाल किया है
  • मार्च 2021 में इस कार को लॉन्च किया जा सकता है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। फ्रांस की कार निर्माता कंपनी Citroen (सिट्रॉन) ने भारत में अपनी कार के रूप में C5 Aircross (सी5 एयरक्रॉस) SUV को पेश कर दिया है। PSA Groupe ग्रुप की इस कार का लुक काफी आ​कर्षित है। खासियत यह कि इस कार की कीमत को कम रखने के लिए कंपनी ने इसमें करीब 90 फीसदी तक लोकल कंपोनेंट्स का इस्तेमाल किया है। इस एसयूवी को अगले महीने मार्च में लांच किया जा सकता है। हालांकि कंपनी ने इसकी आधिकारिक घोषणा नहीं की है। 

कार की बिक्री के लिए कंपनी भारत में अपने शोरूम La Maison कॉन्सेप्ट पर खोल रही है। कंपनी ने अपना पहला शोरूम अहमदाबाद में खोला है और कंपनी मार्च तक दिल्ली, मुंबई, गुरुग्राम, कोलकाता, चेन्नई और बैंगलूरू में भी अपने La Maison शोरूम खोलेगी।
आइए जानते हैं इस कार के बारे में...

Renault Kiger की बुकिंग डीलरशिप पर हुई शुरू, इस कीमत में होगी लॉन्च

फीचर्स
Citroen C5 Aircross में डुअल टोन डैशबोर्ड फिनिश मिल सकता है। इसमें 8 इंच का टच स्क्रिन इंफोटेंमेंट सिस्टम दिया जाएगा, जो ऐपल कार प्ले और एंड्रॉयड ऑटो को सपोर्ट करेगा। इसमें पैनारोमिक सनरूफ, 12.3 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ग्रिप कंट्रोल सिस्टम, ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटरिंग, डुअल टोन 18-इंच डायमंड कट एलॉय व्हील, ड्राइवर सीट मसाजर जैसे फीचर्स लेटेस्ट फीचर्स मिल सकते हैं।

Tata Tiago लिमिटेड एडिशन हुआ लॉन्च, जानें कीमत और खूबियां

इंजन और पॉवर
इस एसयूवी में 2.0-लीटर, 4-सिलेंडर डीजल इंजन दिया जाएगा। यह इंजन 177 बीएचपी की पॉवर और 400 न्यूटन मीटर का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें 8 स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन गियरबॉक्स दिया गया है। कंपनी का कहना है कि Citroen C5 माइलेज के मामले में भी शानदार है और यह कार एक लीटर ईंधन में 18.6 किमी का माइलेज देगी।