comScore

Coronavirus: Citroen C5 Aircross की लॉन्चिंग हुई रद्य, अब अगले साल होगी लॉन्च

Coronavirus: Citroen C5 Aircross की लॉन्चिंग हुई रद्य, अब अगले साल होगी लॉन्च

हाईलाइट

  • इस एसयूवी को इस साल के अंत में लॉन्च किया जाना था
  • कोरोनावायरस के चलते इसकी लॉन्चिंग को रद्य कर दिया गया
  • Citroen C5 aircross एसयूवी अब अगले साल लॉन्च होगी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कोरोनावायरस के चलते भारत में 14 अप्रैल तक लॉकडाउन घोषित है। ऐसे में जहां लोग घरों में हैं, वहीं कई कंपनियों ने अपने इवेंट रद्य कर दिए हैं। हाल ही में फ्रांस की कार मेकर कंपनी Citroen (सिट्रॉन) ने घोषणा की है कि वह अपनी C5 Aircross को अब अगले साल लॉन्च करेगी।

बता दें कि इससे पहले कंपनी ने घोषणा की थी कि वह इस प्रीमियम एसयूवी को इस साल के अंत में भारतीय बाजार में उतारेगी। लेकिन कोरोनावायरस के चलते अब कंपनी ने इसकी लॉन्चिंग को रद्य कर दिया है। 

Tata Nexon का XZ Plus (S) वेरिएंट, जानें कीमत और खासियत

इनके साथ काम करेगी कंपनी
Citroen अपनी C5 aircross एसयूवी के जरिए भारतीय बाजार में प्रवेश करेगी। पीएसए ग्रुप भारतीय बाजार के लिए CK बिरला और TCS के साथ काम करेगा। रिपोर्ट्स के अनुसार इस SUV को तमिलनाडु के होसुर स्थित कंपनी के प्लांट में तैयार किया जाएगा। 

इतना ही नहीं इसमें 95 फीसदी लोकल कंटेंट का उपयोग किया जाएगा। इसके लिए कंपनी ने टाटा कंसल्टेंसी सर्विस (TCS) के साथ पार्टनरशिप की है। 

एक्सटीरियर
C5 Aircross EMP2 प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी और इसकी लंबाई 4,500 mm है। कार के अगले हिस्से में चौड़ी ग्रिल और पतले आकार के स्प्लिट हैडलैंप्स के साथ LED डेटाइम रनिंग लाइट्स दिए हैं। वहीं पिछले हिस्से में फ्लेंबोयेंट टेललाइट्स के साथ ट्विन एग्ज्हॉस्ट टिप्स और ब्लैक बंपर दिया गया है। इस एसयूवी को रूफ रेल्स से लैस किया है। 

इंटीरियर
Citroen C5 Aircross को काफी आरामदायक बनाया गया है। यह 5-सीटर SUV है, जिसमें 12.3-इंच का TFT डिस्प्ले इंस्ट्रुमेंट स्क्रीन और 20 नए ड्राइवर असिस्टेंस फीचर्स दिए गए हैं। इसमें हाईवे ड्राइवर असिस्ट, लेवल-टू ऑटोनोमस ड्राइविंग सिस्टम और 6 एडवांस कनेक्टिविटी तकनीक दी गई है। 

नए अवतार में आएगी BS6 Honda Jazz, वेबसाइट पर हुई टीज

सुरक्षा
सुरक्षा के हिसाब से C5 एयरक्रॉस में सिट्रॉएन ने कई एयरबैग्स, स्मार्ट हैडलैंप्स के साथ ऑटो हाईबीम फीचर, अटेंशन असिस्ट, क्रॉस-ट्रैफिक डिटेक्शन, ब्लाइंड स्पॉट असिस्ट, हिल होल्ड असिस्ट जैसे कई फीचर्स दिए हैं।

इंजन
इंटरनैशनल मार्केट्स में Citroen C5 aircross चार इंजन ऑप्शन में आएगी। यह कार 1.5 लीटर, 2.0 लीटर डीजल इंजन और 1.2 लीटर, 1.6 लीटर पेट्रोल इंजन में आएगी। इस SUV की वेरियंट रेंज में 6 स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन स्टैंडर्ड के रूप में आएगा। वहीं, 8 स्पीड ऑटोमैटिक यूनिट ऑप्शनल होगी। 
 

कमेंट करें
Zn4xb