दैनिक भास्कर हिंदी: COVID-19 fight: MG मोटर इंडिया 4000 पुलिस वाहनों को करेगी सैनिटाइज, ये पहल भी की

May 5th, 2020

हाईलाइट

  • देशभर में पुलिस वाहनों को सैनिटाइज करेगी एमजी मोटर
  • कंपनी पहले भी कई ​तरह से सहायता उपलब्ध करा चुकी है
  • कंपनी ने टॉप कार-डिटेलिंग एजेंसियों के साथ भागीदारी की

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कोरोनावायरस महामारी के संकट को देखते हुए भारत में लॉकडाउन की अवधि बढ़ाकर 17 मई कर दी गई है। वहीं इस समय कई कंपनियां और संस्थाएं मदद के लिए आगे आ रही हैं। हाल ही में ब्रिटिश कंपनी MG (Morris Garages) Motor India (एमजी मोटर इंडिया) ने कहा है कि वह देशभर में पुलिस वाहनों को सैनिटाइज करेगी। कंपनी का लक्ष्य 4 मई से शुरू होने वाले अपने सर्विस स्टेशनों पर भारत के 4,000 पुलिस वाहनों को मुफ्त में सैनिटाइज करने का है।

बता दें कि MG Motor इंडिया पुलिस वाहनों के फ्यूमिगेशन, कार वॉश, केबिन रिफ्रेश और हाई टच पॉइंट्स (इंटीरियर और एक्सटीरियर) सहित संपूर्ण कार के सैनेटाइजेशन का काम कर रही है। वहीं इससे पहले भी कंपनी कई ​तरह की सहायता उपलब्ध करा चुकी है। 

MG मोटर इंडिया ने Hector एसयूवी को दिया एम्बुलेंस का रूप

इनके साथ भागीदारी
एमजी मोटर इंडिया ने एक्सटीरियर और इंटीरियर सहित कार के संपूर्ण सैनेटाइजेशन का सपोर्ट करने के लिए टॉप कार-डिटेलिंग एजेंसियों (3 एम एंड वुएर्थ) के साथ भागीदारी की है। ये पहल कार चलाने वालों के लिए पूरी तरह से सुरक्षित और संरक्षित अनुभव सुनिश्चित करती है। 

प्रबंध निदेशक बोले
एमजी मोटर इंडिया के प्रेसिडेंट और प्रबंध निदेशक, राजीव चाबा ने कहा, हम इस कठिन समय में पुलिस विभाग के जोखिमभरे कार्य को समझते हैं। हम अपने डीलरों के शुक्रगुजार हैं जिन्होंने इस पहल में एमजी मोटर इंडिया का समर्थन करने के लिए कदम आगे बढ़ाया। वे मई 2020 के अंत तक अपने सर्विस स्टेशनों पर ब्रांड की परवाह किए बिना पुलिस कारों के कम्प्लीट सैनिटाइजेशन के लिए एडवांस सेफ्टी प्रोटोकॉल के तहत स्थानीय पुलिस अधिकारियों के साथ काम करेंगे।

लॉकडाउन में Hyundai Creta का दिखा जलवा, 20 हजार से अधिक मिली बुकिंग

कंपनी ने ये पहल भी की
मालूम हो कि इससे पहले कंपनी ने कोरोनावायरस से लड़ाई के विरुद्ध अहमदाबाद स्थित नटराज मोटर बॉडी बिल्डर्स के साथ मिलकर Hector को एंबुलेंस का रूप दिया था। जिसमें हर जरूरी फीचर्स को शामिल किया गया। कंपनी ने विभिन्न प्राधिकरण को 100 Hector SUVs दान में दी हैं। 

इसके अलावा कपंनी ने वेंटिलेटर्स के प्रोडक्शन को बढ़ाने के लिए मैक्स वेंटिलेटर के साथ साझेदारी की है। एमजी मोटर्स इंडिया ने Covid-19 की लड़ाई में 2 करोड़ रुपए भी दान दिए हैं।