दैनिक भास्कर हिंदी: Bugatti Veyron के मालिक नहीं हैं शाहरुख खान

July 18th, 2018

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। क्या आपका भी ये जानकारी थई कि बॉलिवुड के किंग खान शाहरुख के पास एक बुगाटी वेरॉन है? यदि ऐसा है तो हम आपको बता दें कि ये सिर्फ  कोरी अफवाह है। कई बार ऐसी खबरें आई कि बुगाटी वेरॉन शाहरुख के गैराज का हिस्सा बन चुकी है। कहा जाता था कि दुनियाभर के ऑटोमोबाइल जगत में अपनी बादशाहत कायम रखने के लिए उन्होंने ये कार खरीदी थी। लेकिन असल बात को ये है कि शाहरुख ने कभी बुगाटी वेरॉन खरीदी ही नहीं। खुद शाहरुख ने ही इन अफवाहों को झूठा बताया है।

 

 

ये भी पढ़ें :  फॉर्च्यूनर से भी कम दाम पर बिक रही अमिताभ बच्चन की रेंज रोवर

शाहरुख खान ने हाल ही में अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर  #AskSRK सेशन में फैन्स ने बहुत सारे सवालों के जवाब दिए, जिसमें किसी ने उनसे बुगाटी वेरॉन के मालिकाना हक को लेकर वाल किया। इसका जवाब देते हुए उन्होंने इंकार कर दिया कि उन्होंने कभी बुगाटी वेरॉन खरीदी हो। बुगाटी वेरॉन में 8.0 लीटर का W 16 सिलेंडर क्वाड-टर्बोचार्ज्ड इंजन लगाया है। जो 1184 BHP पावर और 1500NM पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है। ये दुनिया की सबसे तेज रफ्तार रोड लीगल कार है जिसकी टॉप स्पीज 431 किमी/घंटा है। कार को हल्का और मजबूत बनाने के लिए इसे एल्युमीनियम फ्रेम पर बनाया गया है और इसके ज्यादातर पुर्जे कार्बन फाइबर के बनाए गए हैं।

ये भी पढ़ें :  Vazirani Shul इंडिया की पहली हाइपर कार

 

 

शायद आपको मालूम नहीं होगा कि बुगाटी वेरॉन फोक्सवेगन ग्रुप का हिस्सा है। कहा जाता है कि जर्मन कार कंपनी हर बुगाटी वेरॉन बनाने में घाटा झेलती है। इसका कारण कार के साथ दी जाने वाली इंजीनियरिंग है। बुगाटी ने अबतक सिर्फ 450 यूनिट वेरॉन ही बनाई है और इनका निर्माण 2005 से लेकर 2015 के बीच किया गया है। साल 2010 में इस सुपरकार को इंडिया में लॉन्च किया गया था। उस वक्त इस सुपरकार की कीमत 16 करोड़ रुपये थी।