comScore

फॉर्च्यूनर से भी कम दाम पर बिक रही अमिताभ बच्चन की रेंज रोवर

July 17th, 2018 11:13 IST

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। बिग बी की रेंज रोवर कुछ महीने पहले बिकाऊ थी। लेकिन अभी तक किसी ने भी इस लग्जरी SUV को खरीदने में दिलचस्पी नहीं दिखाई है।  ये रेंज रोवर की लग्जरी ऑटोवायोग्राफी का टॉप मॉडल है। जो सिर्फ 35 हजार किलोमीटर चली है। इस लग्जरी व्हीकल को 24 लाख रुपये में बेचा जा रहा है, लेकिन किसी ने भी इसे खरीदने में रुचि नहीं दिखाई है।  

कीमत ज्यादा !
13 साल पुरानी लग्जरी SUV का प्रोडक्शन बंद हो चुका है। जिसके चलते इस कार के लिए 24 लाख रुपये चुकाना बहुत महंगा है। ऊपर से ये एक पेट्रोल एसयूवी है। पेट्रोल के दाम दिनों दिन बढ़ते जा रहा हैं। इस प्राइस में आपको इससे बेहतर मॉडल इसी कीमत में मिल जाएगा। और वो ज्यादा माइलेज और डीजल के दाम कम होने से चलाने में थोड़ी आसानी होगी। ये दो बातें इस SUV को खरीदने की चाहत रखने वालों को मायूस कर रही हैं।  इस कार को इंडिया में लैंड रोवर की आधिकारिक मौजूदगी से पहले इंपोर्ट किया गया था। इसका मतलब ये है कि इस कार को मैंटेन करने के लिए इसके पार्ट्स इंपोर्ट करने होंगे। जो काफी महंगा होगा। वारंटी से बाहर होने के चलते सेफ्टी ऑप्शन भी कम हो जाते हैं।


रेंज रोवर एक क्लास है, और ये SUV अमिताभ बच्चन ने इस्तेमाल की है, उतने पर इसका नंबर भी VIP है। जो इस कार को सेकंड हैंड कार मार्केट में प्रीमियम बनाता है। कार की सर्विस हिस्ट्री भी मौजूद है जिससे आसानी से कार के बारे में पता लगाया जा सकता है। ये केवल 35,000 किलोमीटर चली है जिसका मतलब है की ये हर साल 3,000 किलोमीटर से भी कम चली है। इस कार ने सिर्फ गेराज की शोभा बढ़ाई है। इसका मतलब ये भी है की इस SUV के मैकेनिकल पार्ट्स बहुत अच्छी हालत में होंगे और एयर सस्पेंशन जैसे पार्ट्स को छोड़ दें तो ये कई सालों तक अच्छी हालत में रहेगी। हालांकि दावा किया गया है कि कार के एयर सस्पेंशन को ओवरहॉल किया गया है। ये कार का ऐसा पार्ट है जिसे रिप्लेस करना काफी महंगा होता है।  इस SUV में नए टायर्स भी हैं जिनकी कीमत करीब  1 लाख रुपये है।

इस लग्जरी कार की स्ट्रीट प्रजेंस के बारे में जितना लिखा और कहा जाए कम है। तभी तो अमिताभ बच्चन जैसे सुपरस्टार्स इस कार का इस्तेमाल करते थे। 24 लाख रुपये में आपको क्या मिलेगा ये हमने आपको बता दिया। अब फैसला आपके हाथ में है।
 

कमेंट करें
Oombi