इलेक्ट्रिक वाहन: घरेलू ईवी चार्जिग नेटवर्क प्रदाता स्टेटिक ने 26 मिलियन डॉलर जुटाए

June 24th, 2022

हाईलाइट

  • घरेलू ईवी चार्जिग नेटवर्क प्रदाता स्टेटिक ने 26 मिलियन डॉलर जुटाए

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। घरेलू इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) चार्जिंग नेटवर्क प्रदाता स्टेटिक ने गुरुवार को कहा कि उसे शेल वेंचर्स के नेतृत्व में सीरीज ए फंडिंग में 25.7 मिलियन डॉलर मिले हैं। कंपनी इस फंड का इस्तेमाल प्रोडक्ट इंजीनियरिंग और नेटवर्क इंफ्रास्ट्रक्च र में निवेश करने के साथ-साथ कोर टीम को मजबूत करने में करेगी।

स्टेटिक के सह-संस्थापक और सीईओ अक्षित बंसल ने कहा, हमारी श्रृंखला ए के पहले समापन को सुरक्षित करना स्टेटिक द्वारा पहले से सुरक्षित मूल्य-बढ़ाने वाले विकास विकल्पों पर वितरित करना सुनिश्चित करता है, क्योंकि हम भारत की अग्रणी ईवी चार्जिंग सेवा कंपनी बनाने के लिए तैयार हैं।

बंसल और राघव अरोड़ा द्वारा 2019 में स्थापित, स्टेटिक का उद्देश्य भूस्वामियों, ईवी उपयोगकर्ताओं और वाहन निर्माताओं के लिए ईवी चार्जिंग समाधान के लिए एंड-टू-एंड सेवा प्रदान करना है। स्टार्टअप ने कहा कि वह एक स्मार्ट ईवी चार्जिंग नेटवर्क भी बना रहा है और प्रत्येक हितधारक को कंपनी के साथ बढ़ने में मदद कर रहा है।

राघव अरोड़ा, सह-संस्थापक और सीटीओ ने कहा, इस फंडिंग के साथ, हम प्रौद्योगिकी, नवाचार और उत्पाद विकास में और निवेश जारी रखते हुए अपने व्यवसाय को तेजी से बढ़ाने की योजना बना रहे हैं। स्टेटिक ने हाल ही में हीरो इलेक्ट्रिक के साथ साझेदारी की है और देश में संयुक्त ईवी चार्जिंग नेटवर्क को बढ़ाने के लिए ईवी निमार्ता एथर के साथ भी गठजोड़ किया है।

शेल वेंचर्स के मुख्य निवेश अधिकारी रॉबर्ट लिंक ने कहा, उपभोक्ता-केंद्रित ²ष्टिकोण के साथ, हमारा मानना है कि स्टेटिक भारत में ईवी चार्जिंग अनुभव का नेतृत्व करने के लिए ऑन-ट्रैक है।

सोर्स: आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.