16 कर्मचारियों को गंभीर रूप से जहर देने की जांच के दायरे में इलेक्ट्रॉनिक पुर्जा निर्माता कंपनी

Electronic component manufacturer under investigation for severe poisoning of 16 employees
16 कर्मचारियों को गंभीर रूप से जहर देने की जांच के दायरे में इलेक्ट्रॉनिक पुर्जा निर्माता कंपनी
जांच शुरू 16 कर्मचारियों को गंभीर रूप से जहर देने की जांच के दायरे में इलेक्ट्रॉनिक पुर्जा निर्माता कंपनी
हाईलाइट
  • अधिकारियों ने लगभग 12 घंटे में तलाशी पूरी की

डिजिटल डेस्क, सियोल। दक्षिण कोरियाई श्रम मंत्रालय ने दक्षिणी शहर चांगवोन में एक एयर कंडीशनिंग पुर्जे निर्माता पर कार्यस्थल आपदा रोकथाम कानून के संदिग्ध उल्लंघनों को लेकर छापा मारा है। यह कार्रवाई इसलिए की गई क्योंकि 16 श्रमिकों को एक खतरनाक पदार्थ के साथ तीव्र विषाक्तता का पता चला था।

यह पहला कथित कार्यस्थल आपदा अपराध है जिसमें औद्योगिक रोग शामिल हैं। पिछले श्रम मंत्रालय की जांच में मुख्य रूप से कार्यस्थल दुर्घटनाएं शामिल थीं।

डूसुंग कंपनी में छापेमारी तब हुई जब एक उत्पाद की सफाई प्रक्रिया के दौरान रसायन के सामान्य रूप से अनुमत स्तर से छह गुना अधिक के रूप में उजागर होने के बाद 16 श्रमिकों में जिगर की कार्यक्षमता की समस्याओं को दिखाते हुए तीव्र क्लोरोफॉर्म नशा की सूचना मिली थी।योनहाप समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, खोज के बाद, श्रम मंत्रालय ने सफाई प्रक्रिया को तत्काल रोकने का आदेश दिया।

क्लोरोफॉर्म, जिसे ट्राइक्लोरोमेथेन भी कहा जाता है, एक रंगहीन, वोलेटाइल लिक्वि ड है। जब मनुष्यों द्वारा एकाग्र स्तर पर साँस ली जाती है, तो यह लीवर को नुकसान पहुंचा सकता है। मंत्रालय के एक अधिकारी ने कहा, एक ही समय में 10 से अधिक श्रमिकों में एक ही कारण से तीव्र विषाक्तता हुई। चूंकि यह एक बहुत ही गंभीर मामला है, हमने तेजी से छापेमारी की।

अधिकारियों ने लगभग 12 घंटे में तलाशी पूरी की और कंपनी के रसायनों के प्रबंधन और समग्र सुरक्षा उपायों से संबंधित दस्तावेजों को जब्त कर लिया। अधिकारी ने कहा कि मंत्रालय ने एक कंपनी की भी जांच शुरू की है जो डूसुंग को तरल पदार्थ की आपूर्ति करती है।

आईएएनएस

Created On :   19 Feb 2022 8:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story