Maruti Vitara Brezza का फेसलिफ्ट वर्जन हो सकता है लॉन्च, मिलेंगे लेटेस्ट फीचर्स

Maruti Vitara Brezza का फेसलिफ्ट वर्जन हो सकता है लॉन्च, मिलेंगे लेटेस्ट फीचर्स
हाईलाइट
  • Maruti Vitara Brezza में पेट्रोल इंजन मिल सकता है
  • Vitara Brezza फेसलिफ्ट में सनरूफ भी दिया जाएगा
  • Vitara Brezza में कई प्रीमियम फीसर्स दिए जाएंगे

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देश की सबसे ज्यादा बिकनी वाली सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी Vitara Brezza का फेसलिफ्ट वर्जन जल्द लॉन्च किया जा सकता है। Maruti Suzuki इसकी तैयारी कर रही है, फेसलिफ्ट वर्जन पेट्रोल इंजन के साथ आ सकता है। हाल ही में एक रिपोर्ट में इसकी जानकारी दी गई है। जिसके अनुसार फेसलिफ्ट Vitara Brezza में कई प्रीमियम फीसर्स भी दिए जाएंगे, इनमें सनरूफ भी शामिल है।

नई फेसफिफ्ट वर्जन लाए जाने की वजह इस साल लॉन्च हुई Vitara Brezza की प्रतिद्धंदी एसयूवी हैं। इनमें Hyundai Venue और Mahindra XUV 300 के अलावा अपडेट Ford Ecosport है। इन SUV में कंपनियों ने लेटेस्ट फीचर्स दिए हैं, ऐसे में इन्हें टक्कर देने के लिए Maruti Suzuki फेसलिफ्ट Vitara Brezza को पेश करने की तैयारी में है। 

स्पोर्ट्स लिमिटेड एडिशन
बता दें ​कि अभी यह Vitara Brezza सिर्फ डीजल वेरिएंट में आती है, इसे साल 2016 में लॉन्च किया गया था, जिसके बाद से यह लगातार देश की सबसे अधिक बिक्री वाली सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी बनी हुई है। हाल ही में कंपनी ने इस कार का नया स्पोर्ट्स लिमिटेड एडिशन भी लॉन्च किया है। जिसमें कई कॉस्मेटिक अपडेट्स किए गए हैं और इसे पहले से अधिक स्टाइलिश बनाया गया है। 

मिल सकते हैं ये फीचर्स
रिपोर्ट्स के मुताबिक, Vitara Brezza में सनरूफ और साइड एयरबैग्स दिए जा सकते हैं। कंपनी ने मल्टीपल एयरबैग्स और सनरूफ के लिए वेंडर्स से नोटिस इनवाइटिंग टेंडर (NIT) मंगवाए हैं। इसके अलावा कंपनी इस कॉम्पैक्ट एसयूवी में सुजुकी कनेक्ट टेक्नॉलजी भी दे सकती है। बता दें कि इस तकनीक से ड्राइवर बिहेवियर एनालिसिस, लाइव वीइकल स्टेटस, वीइकल अलर्ट और इमर्जेंसी अलर्ट जैसी सुविधाएं मिलती हैं और व्हीकल ट्रैकिंग से संबंधित फीचर्स को भी एक्सेस किया जा सकता है।

इंजन
आपको बता दें कि Vitara Brezza में पेट्रोल इंजन दिए जाने की खबरें लगातार कई रिपोर्ट में सामने आ चुकी है। वहीं कंपनी ने बीएस6 एमिशन नॉर्म्स लागू होने के बाद अप्रैल 2019 से डीलज इंजन बंद करने का एलान कर चुकी है। ऐसे में यह बात साफ हो जाती है कि जल्द इस एसयूवी का पेट्रोल वेरिएंट लॉन्च किया जा सकता है।

इससे पहले आई एक रिपोर्ट के अनुसार नई Vitara Brezza में Maruti Ciaz वाला 1.5-लीटर, 4-सिलिंडर पेट्रोल इंजन दिए जाने की संभावना है। यह इंजन 103bhp का पावर और 138 Nm टॉर्क जनरेट करता है। ब्रेजा के वर्तमान मॉडल में 1.3-लीटर का डीजल इंजन है, जो 89 bhp का पावर और 200 Nm टॉर्क जनरेट करता है। 

Created On :   26 Jun 2019 4:42 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story