टेस्ला मेगापैक बैटरी फैक्ट्री में लगी आग, कर्मियों को आश्रय-स्थल जाने की सलाह

Fire at Tesla Megapack battery factory, workers advised to go to shelter
टेस्ला मेगापैक बैटरी फैक्ट्री में लगी आग, कर्मियों को आश्रय-स्थल जाने की सलाह
आग टेस्ला मेगापैक बैटरी फैक्ट्री में लगी आग, कर्मियों को आश्रय-स्थल जाने की सलाह
हाईलाइट
  • टेस्ला मेगापैक बैटरी फैक्ट्री में लगी आग
  • कर्मियों को आश्रय-स्थल जाने की सलाह

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। अमेरिका के कैलिफोर्निया राज्य में एक टेस्ला मेगापैक बैटरी में आग लग गई, जिससे स्थानीय अधिकारियों ने कर्मचारियों को आश्रय-स्थल जाने की सलाह दी। स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार मंगलवार की सुबह कैलिफोर्निया के मोंटेरे काउंटी में स्थानीय उपयोगिता कंपनी पीजी एंड ई की एल्खोर्न बैटरी स्टोरेज में आग लग गई।

द वर्ज के अनुसार, किसी के घायल होने की सूचना नहीं है और आग की घटना के पीछे के कारणों की जांच की जा रही है। स्थानीय अधिकारियों ने बाद में शेल्टर-इन-प्लेस एडवाइजरी को हटा लिया।

मोंटेरे काउंटी के लिए सार्वजनिक सूचना ने बुधवार तड़के ट्वीट किया, नॉर्थ काउंटी फायर डिपार्टमेंट और मोंटेरे काउंटी शेरिफ कार्यालय ने हैशटैग मॉस लैंडिंग इंसिडेंट के लिए शेल्टर-इन-प्लेस एडवाइजरी और सभी रोड क्लोजर को हटा लिया है। उन्होंने कहा, आग पर पूरी तरह काबू पा लिया गया है, लेकिन इस क्षेत्र में कई दिनों तक धुआं बना रह सकता है।

सड़क बंद 12 घंटे से अधिक समय तक चली और निवासियों को सभी खिड़कियां बंद करने और टेस्ला मेगापैक आग के कारण खतरनाक अपशिष्ट सामग्री की घटना के कारण वेंटिलेशन सिस्टम बंद करने के लिए कहा गया। एल्खोर्न बैटरी सुविधा में 182.5 मेगावाट टेस्ला मेगापैक सिस्टम है, जिसे मूल रूप से 2019 में घोषित किया गया था।

सोर्सः आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   21 Sep 2022 5:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story