comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

Facility: Hero MotoCorp के वाहन अब घर बैठे खरीद सकेंगे, कंपनी ने पेश की ऑनलाइन सर्विस

Facility: Hero MotoCorp के वाहन अब घर बैठे खरीद सकेंगे, कंपनी ने पेश की ऑनलाइन सर्विस

हाईलाइट

  • हीरो स्कूटर या मोटरसाइकिल खरीद सकेंगे ऑनलाइन
  • वाहन को चुनने के साथ डिलीवरी भी करा सकेंगे
  • ऑनलाइन सेल्स प्लेटफॉर्म eSHOP जल्द होगी लॉन्च

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देश की सबसे बड़ी टू-व्हीलर निर्माता कंपनी Hero MotoCorp (हीरो मोटोकॉर्प) अब ग्राहकों को ऑनलाइन वाहन उपलब्ध कराएगी। कंपनी का कहना है कि वह जल्द ही ऑनलाइन सेल्स प्लेटफॉर्म eSHOP (ईशॉप) को लॉन्च करेगी। यह प्लेटफार्म ग्राहकों के लिए परेशानी मुक्त डिजिटल खरीदारी अनुभव प्रदान करेगा। हीरो ने हाल ही में इसकी घोषणा की है। इसके तहत, हीरो स्कूटर या मोटरसाइकिल, सीधे कंपनी की वेबसाइट से खरीदे जा सकेंगे।

इस सेवा के बाद ग्राहकों को डीलरशिप पर जाने की जरूरत नहीं होगी। कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट के माध्यम से आप अपने पसंदीदा वाहन को चयन करने से लेकर डिलिवरी तक का चयन कर सकते हैं। आपको बता दें कि इसके पहले कई कार कंपनियां भी ऑनलाइन सेल्स प्लेटफॉर्म पर वाहन उपलब्ध करा रही हैं। फिलहाल जानते हैं आप कैसे खरीदें ऑनलाइन वाहन...

Bajaj Avenger Cruise 220 की कीमत में हुआ इजाफा, जानें नई कीमत

ऐसे चुनें मनपसंद गाड़ी
- हीरो मोटोकॉर्प की वेबसाइट पर जाएं, यहां eShop का ऑप्शन दिखाई देगा। 
- इस लिंक पर क्लिक करने पर ऑनलाइन खरीदारी करने वाली वेबसाइट खुल जाएगी। 
- यहां वाहन खरीदने संबंधी हर तरह के निर्णय लेने, वाहन खरीदने और डिलीवरी लेने के सभी प्रासंगिक चरणों के माध्यम से ग्राहकों को पूरी जानकारी दी जाएगी।
- यहां ग्राहकोंं को वाहन की लेटेस्ट ऑन-रोड कीमत, स्टॉक का लाइव स्टेटस बताया जाएगा।
- आपको ऑनलाइन दस्तावेज जमा करने, डीलरशिप की जानकारी, फाइनेंस ऑप्शन, सेल्स ऑर्डर प्रीव्यू एंड कन्फर्मेशन, VIN लोकेशन और डिलीवरी डिटेल्स संबंधी सभी जानकारी भी यहां मिलेगी। 
- यहां ग्राहक अपनी पसंद की बाइक या स्कूटर के साथ ही वेरिएंट, रंग और अपनी पसंद का शहर भी चुन सकता है।
- प्रक्रिया पूरी होने के बाद आपको अपने वाहन का भुगतान करना होगा।

Honda CD 110 Dream BS6 भारत में हुई लॉन्च, जानें कीमत

एक बार सिस्टम में वेरिफिकेशन का काम पूरा हो जाने के बाद, चयनित डीलर ग्राहक के लिए एक सेल्स असिस्टेंट नियुक्त करता है। यदि ग्राहक रिटेल फाइनेंशन ऑप्शन में इच्छुक है तो पेमेंट प्रक्रिया के दौरान वह भी दिखाया जाएगा। सेल्स एसिस्टेंट ग्राहक को सभी जानकारी देंगे और उन्हें स्टेप बाय स्टेप गाइड करेंगे, जिसमें डॉक्युमेंटेशन, फाइनेंस, इनवॉयसिंग, इश्योरेंस, रजिस्ट्रेशन और डिलीवरी शामिल है। 

ये सेवा भी की शुरू
इसके अलावा हीरो मोटोकॉर्प ने डिजिटल आफ्टरसेल्स सर्विस भी लॉन्च की है। जिसके तहत आप हीरो मोटोकॉर्प मोबाइल एप्लिकेशन का उपयोग कर ग्राहक अपनी गाड़ी की सर्विस को अपने नजदीकी सर्विस सेंटर में प्री-बुक कर सकते हैं। इस सर्विस में डिजिटल सर्विस जॉब कार्ड और एक्नॉलेजमेंट रसीद सहित एप-आधारित सर्विस बुकिंग और वर्कशॉप संचालन के घंटों में वृद्धि शामिल है। हीरो की ओर से इस तरह की सर्विस इंडस्ट्री में पहली बार दी जा रही है। 
 

कमेंट करें
grCDU
कमेंट पढ़े
Dilip Kumar patwa August 22nd, 2020 09:30 IST

हीरो मोटोकॉर्प कम्पनी से विनती है। कि आप एक ऐसा बाइक का निर्माण करें जो कि कम कद वाले व्यक्ति आसानी से ले सके उधारण स्वरूप बाइक का हैंडल लंबे हो सीटें नीचे हो जो की आसानी से पैर जमीन पर आ सके कम्पनी विशेष गहराई से अध्ययन करें supersplender.125ccको रीमोडलींग करने की कोशिश की जाए या फिर नया बाइक125ccका निर्माण करें कम कद वाले व्यक्ति को सहानुभूति मिल सके।। धन्यवाद आपका

Dilip August 22nd, 2020 09:05 IST

हीरो मोटोकॉर्प कम्पनी से विनती है। कि आप एक ऐसा बाइक का निर्माण करें जो कि कम कद वाले व्यक्ति आसानी से ले सके उधारण स्वरूप बाइक का हैंडल लंबे हो सीटें नीचे हो जो की आसानी से पैर जमीन पर आ सके कम्पनी विशेष गहराई से अध्ययन करें supersplender.125ccको रीमोडलींग करने की कोशिश की जाए या फिर नया बाइक125ccका निर्माण करें कम कद वाले व्यक्ति को सहानुभूति मिल सके।। धन्यवाद आपका

NEXT STORY

Real Estate: खरीदना चाहते हैं अपने सपनों का घर तो रखे इन बातों का ध्यान, भास्कर प्रॉपर्टी करेगा मदद

Real Estate: खरीदना चाहते हैं अपने सपनों का घर तो रखे इन बातों का ध्यान, भास्कर प्रॉपर्टी करेगा मदद

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। किसी के लिए भी प्रॉपर्टी खरीदना जीवन के महत्वपूर्ण कामों में से एक होता है। आप सारी जमा पूंजी और कर्ज लेकर अपने सपनों के घर को खरीदते हैं। इसलिए यह जरूरी है कि इसमें इतनी ही सावधानी बरती जाय जिससे कि आपकी मेहनत की कमाई को कोई चट ना कर सके। प्रॉपर्टी की कोई भी डील करने से पहले पूरा रिसर्च वर्क होना चाहिए। हर कागजात को सावधानी से चेक करने के बाद ही डील पर आगे बढ़ना चाहिए। हालांकि कई बार हमें मालूम नहीं होता कि सही और सटीक जानकारी कहा से मिलेगी। इसमें bhaskarproperty.com आपकी मदद कर सकता  है। 

जानिए भास्कर प्रॉपर्टी के बारे में:
भास्कर प्रॉपर्टी ऑनलाइन रियल एस्टेट स्पेस में तेजी से आगे बढ़ने वाली कंपनी हैं, जो आपके सपनों के घर की तलाश को आसान बनाती है। एक बेहतर अनुभव देने और आपको फर्जी लिस्टिंग और अंतहीन साइट विजिट से मुक्त कराने के मकसद से ही इस प्लेटफॉर्म को डेवलप किया गया है। हमारी बेहतरीन टीम की रिसर्च और मेहनत से हमने कई सारे प्रॉपर्टी से जुड़े रिकॉर्ड को इकट्ठा किया है। आपकी सुविधाओं को ध्यान में रखकर बनाए गए इस प्लेटफॉर्म से आपके समय की भी बचत होगी। यहां आपको सभी रेंज की प्रॉपर्टी लिस्टिंग मिलेगी, खास तौर पर जबलपुर की प्रॉपर्टीज से जुड़ी लिस्टिंग्स। ऐसे में अगर आप जबलपुर में प्रॉपर्टी खरीदने का प्लान बना रहे हैं और सही और सटीक जानकारी चाहते हैं तो भास्कर प्रॉपर्टी की वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

ध्यान रखें की प्रॉपर्टी RERA अप्रूव्ड हो 
कोई भी प्रॉपर्टी खरीदने से पहले इस बात का ध्यान रखे कि वो भारतीय रियल एस्टेट इंडस्ट्री के रेगुलेटर RERA से अप्रूव्ड हो। रियल एस्टेट रेगुलेशन एंड डेवेलपमेंट एक्ट, 2016 (RERA) को भारतीय संसद ने पास किया था। RERA का मकसद प्रॉपर्टी खरीदारों के हितों की रक्षा करना और रियल एस्टेट सेक्टर में निवेश को बढ़ावा देना है। राज्य सभा ने RERA को 10 मार्च और लोकसभा ने 15 मार्च, 2016 को किया था। 1 मई, 2016 को यह लागू हो गया। 92 में से 59 सेक्शंस 1 मई, 2016 और बाकी 1 मई, 2017 को अस्तित्व में आए। 6 महीने के भीतर केंद्र व राज्य सरकारों को अपने नियमों को केंद्रीय कानून के तहत नोटिफाई करना था।