comScore

Facility: Hero MotoCorp के वाहन अब घर बैठे खरीद सकेंगे, कंपनी ने पेश की ऑनलाइन सर्विस

Facility: Hero MotoCorp के वाहन अब घर बैठे खरीद सकेंगे, कंपनी ने पेश की ऑनलाइन सर्विस

हाईलाइट

  • हीरो स्कूटर या मोटरसाइकिल खरीद सकेंगे ऑनलाइन
  • वाहन को चुनने के साथ डिलीवरी भी करा सकेंगे
  • ऑनलाइन सेल्स प्लेटफॉर्म eSHOP जल्द होगी लॉन्च

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देश की सबसे बड़ी टू-व्हीलर निर्माता कंपनी Hero MotoCorp (हीरो मोटोकॉर्प) अब ग्राहकों को ऑनलाइन वाहन उपलब्ध कराएगी। कंपनी का कहना है कि वह जल्द ही ऑनलाइन सेल्स प्लेटफॉर्म eSHOP (ईशॉप) को लॉन्च करेगी। यह प्लेटफार्म ग्राहकों के लिए परेशानी मुक्त डिजिटल खरीदारी अनुभव प्रदान करेगा। हीरो ने हाल ही में इसकी घोषणा की है। इसके तहत, हीरो स्कूटर या मोटरसाइकिल, सीधे कंपनी की वेबसाइट से खरीदे जा सकेंगे।

इस सेवा के बाद ग्राहकों को डीलरशिप पर जाने की जरूरत नहीं होगी। कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट के माध्यम से आप अपने पसंदीदा वाहन को चयन करने से लेकर डिलिवरी तक का चयन कर सकते हैं। आपको बता दें कि इसके पहले कई कार कंपनियां भी ऑनलाइन सेल्स प्लेटफॉर्म पर वाहन उपलब्ध करा रही हैं। फिलहाल जानते हैं आप कैसे खरीदें ऑनलाइन वाहन...

Bajaj Avenger Cruise 220 की कीमत में हुआ इजाफा, जानें नई कीमत

ऐसे चुनें मनपसंद गाड़ी
- हीरो मोटोकॉर्प की वेबसाइट पर जाएं, यहां eShop का ऑप्शन दिखाई देगा। 
- इस लिंक पर क्लिक करने पर ऑनलाइन खरीदारी करने वाली वेबसाइट खुल जाएगी। 
- यहां वाहन खरीदने संबंधी हर तरह के निर्णय लेने, वाहन खरीदने और डिलीवरी लेने के सभी प्रासंगिक चरणों के माध्यम से ग्राहकों को पूरी जानकारी दी जाएगी।
- यहां ग्राहकोंं को वाहन की लेटेस्ट ऑन-रोड कीमत, स्टॉक का लाइव स्टेटस बताया जाएगा।
- आपको ऑनलाइन दस्तावेज जमा करने, डीलरशिप की जानकारी, फाइनेंस ऑप्शन, सेल्स ऑर्डर प्रीव्यू एंड कन्फर्मेशन, VIN लोकेशन और डिलीवरी डिटेल्स संबंधी सभी जानकारी भी यहां मिलेगी। 
- यहां ग्राहक अपनी पसंद की बाइक या स्कूटर के साथ ही वेरिएंट, रंग और अपनी पसंद का शहर भी चुन सकता है।
- प्रक्रिया पूरी होने के बाद आपको अपने वाहन का भुगतान करना होगा।

Honda CD 110 Dream BS6 भारत में हुई लॉन्च, जानें कीमत

एक बार सिस्टम में वेरिफिकेशन का काम पूरा हो जाने के बाद, चयनित डीलर ग्राहक के लिए एक सेल्स असिस्टेंट नियुक्त करता है। यदि ग्राहक रिटेल फाइनेंशन ऑप्शन में इच्छुक है तो पेमेंट प्रक्रिया के दौरान वह भी दिखाया जाएगा। सेल्स एसिस्टेंट ग्राहक को सभी जानकारी देंगे और उन्हें स्टेप बाय स्टेप गाइड करेंगे, जिसमें डॉक्युमेंटेशन, फाइनेंस, इनवॉयसिंग, इश्योरेंस, रजिस्ट्रेशन और डिलीवरी शामिल है। 

ये सेवा भी की शुरू
इसके अलावा हीरो मोटोकॉर्प ने डिजिटल आफ्टरसेल्स सर्विस भी लॉन्च की है। जिसके तहत आप हीरो मोटोकॉर्प मोबाइल एप्लिकेशन का उपयोग कर ग्राहक अपनी गाड़ी की सर्विस को अपने नजदीकी सर्विस सेंटर में प्री-बुक कर सकते हैं। इस सर्विस में डिजिटल सर्विस जॉब कार्ड और एक्नॉलेजमेंट रसीद सहित एप-आधारित सर्विस बुकिंग और वर्कशॉप संचालन के घंटों में वृद्धि शामिल है। हीरो की ओर से इस तरह की सर्विस इंडस्ट्री में पहली बार दी जा रही है। 
 

कमेंट करें
IRFpn
कमेंट पढ़े
Dilip Kumar patwa August 22nd, 2020 09:30 IST

हीरो मोटोकॉर्प कम्पनी से विनती है। कि आप एक ऐसा बाइक का निर्माण करें जो कि कम कद वाले व्यक्ति आसानी से ले सके उधारण स्वरूप बाइक का हैंडल लंबे हो सीटें नीचे हो जो की आसानी से पैर जमीन पर आ सके कम्पनी विशेष गहराई से अध्ययन करें supersplender.125ccको रीमोडलींग करने की कोशिश की जाए या फिर नया बाइक125ccका निर्माण करें कम कद वाले व्यक्ति को सहानुभूति मिल सके।। धन्यवाद आपका

Dilip August 22nd, 2020 09:05 IST

हीरो मोटोकॉर्प कम्पनी से विनती है। कि आप एक ऐसा बाइक का निर्माण करें जो कि कम कद वाले व्यक्ति आसानी से ले सके उधारण स्वरूप बाइक का हैंडल लंबे हो सीटें नीचे हो जो की आसानी से पैर जमीन पर आ सके कम्पनी विशेष गहराई से अध्ययन करें supersplender.125ccको रीमोडलींग करने की कोशिश की जाए या फिर नया बाइक125ccका निर्माण करें कम कद वाले व्यक्ति को सहानुभूति मिल सके।। धन्यवाद आपका

NEXT STORY

Paytm Money: अब पेटीएम मनी ऐप से हर कोई कर सकता है स्टॉक मार्किट में  निवेश, कंपनी का 10 लाख निवेशकों को जोड़ने का लक्ष्य

Paytm Money: अब पेटीएम मनी ऐप से हर कोई कर सकता है स्टॉक मार्किट में  निवेश, कंपनी का 10 लाख निवेशकों को जोड़ने का लक्ष्य

डिजिटल डेस्क, दिल्ली। भारत के घरेलु वित्तीय सेवा प्रदाता पेटीएम ने आज घोषणा की है कि इसकी पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी पेटीएम मनी ने देश में सभी के लिए स्टॉकब्रोकिंग की सुविधा शुरू कर दी है। कंपनी का लक्ष्य इस वित्त वर्ष में 10 लाख से अधिक निवेशकों को जोड़ना है, जिसमें अधिकतर छोटे शहरों और कस्बों से आने वाले फर्स्ट टाइम यूजर्स होंगे। इस प्रयास का उद्देश्य उत्पाद के आसान उपयोग, कम मूल्य निर्धारण (डिलीवरी ऑर्डर पर जीरो ब्रोकरेज, इंट्राडे के लिए 10 रुपये) और डिजिटल केवाईसी के साथ पेपरलेस खाता खोलने के साथ निवेश को प्रोत्साहित करना तथा अधिक-से-अधिक लोगों तक पहुंचना है। कंपनी भारत में सबसे व्यापक ऑनलाइन वेल्थ मैनेजमेंट प्लेटफार्म बनने के लिए प्रयासरत है, जो वित्तीय समावेशन के लक्ष्य के तहत आम लोगों तक आसानी से पहुंच सके।

पेटीएम मनी को अपने शुरुआती प्रयास में ही लोगों से भारी प्रतिक्रिया मिली और उसने 2.2 लाख से अधिक निवेशकों को अपने साथ जोड़ लिया। इनमें से, 65% उपयोगकर्ता 18 से 30 वर्ष के आयु वर्ग में हैं, जो दर्शाता है कि नई पीढ़ी अपनी वेल्थ पोर्टफोलियो का निर्माण कर रही है। टियर-1 शहरों जैसे मुंबई, बैंगलोर, हैदराबाद, जयपुर और अहमदाबाद में इस प्लेटफार्म को बड़े स्तर पर अपनाया गया है। ठाणे, गुंटूर, बर्धमान, कृष्णा, और आगरा जैसे छोटे शहरों में भी लोगों का भारी झुकाव देखने को मिला है। यह सेवा सुपर-फास्ट लोडिंग स्टॉक चार्ट्स, ट्रैक मार्केट मूवर्स एंड कंपनी फंडामेंटल्स सुविधाओं के साथ अब आईओएस, एंड्रॉइड और वेब पर उपलब्ध है। पेटीएम मनी ऐप शेयरों पर निवेश, व्यापार और सर्च के लिए प्राइस अलर्ट और एसआईपी सेट करने के लिए आसान इंटरफ़ेस प्रदान करता है।

इस अवसर पर पेटीएम मनी के सीईओ, वरुण श्रीधर ने कहा, "हमारा उद्देश्य वेल्थ मैनेजमेंट सेवाओं को आबादी के बड़े हिस्से तक पहुंचाना है, जो आत्मानिर्भर भारत के लक्ष्य में योगदान करेगी। हमारा मानना है कि यह मिलेनियल और नए निवेशकों को उनके वेल्थ पोर्टफोलियो के निर्माण में सक्षम बनाने का समय है। प्रौद्योगिकी पर आधारित हमारे समाधान शेयर में निवेश को सरल और आसान बनाता है। हम वर्तमान उत्पादों को चुनौती देते रहेंगे और भारत के सर्वश्रेष्ठ उत्पाद का निर्माण करते रहेंगे। हम पेटीएम मनी को सभी भारतीय के लिए एक व्यापक वेल्थ मैनेजमेंट प्लेटफार्म बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। "

इतने कम समय में पेटीएम मनी पर स्टॉक ट्रेडिंग को व्यापक रूप से अपनाया जाना काफी महत्व रखता है। यह हर भारतीय के लिए डिजिटल निवेश को आसान बनाने के कंपनी के प्रयासों की सराहना को भी दर्शाता है। शेयरों में आसान निवेश के साथ, प्लेटफॉर्म उपयोगकर्ता को बाजार के बारे में शोध करने, मार्केट मूवर्स का पता लगाने, अनुकूल वॉचलिस्ट तैयार करने और 50 से अधिक शेयरों के लिए प्राइस अलर्ट सेट करने के अवसर प्रदान करता है। इसके अलावा, उपयोगकर्ता स्टॉक के लिए साप्ताहिक / मासिक एसआईपी सेट कर सकते हैं, और स्टॉक में निवेश को आॅटोमेट कर सकते हैं। बिल्ट-इन ब्रोकरेज कैलकुलेटर के साथ, निवेशक लेनदेन शुल्क का पता लगा सकते हैं और शेयरों को लाभ पर बेचने के लिए ब्रेक-इवेन प्राइस जान सकते हैं। इसके अलावा, स्टॉक ट्रेडिंग के अनुभव को और बेहतर बनाने के लिए एडवांस्ड चार्ट और अन्य विकल्प जैसे कवर चार्ट तथा ब्रैकेट ऑर्डर भी जोड़े गए हैं। इन सुविधाओं के अलावा बैंक-स्तरीय सुरक्षा के साथ निवेशकों के व्यक्तिगत डेटा को सुरक्षित रखते हुए अन्य सुविधाएं भी उपलब्ध होंगी।


पेटीएम मनी के बारे में
पेटीएम मनी वन97 कम्युनिकेशंस की पूर्ण स्वामित्व वाली एक सहायक कंपनी है। वन97 कम्युनिकेशंस भारत की घरेलू वित्तीय सेवा प्रदाता पेटीएम का स्वामित्व भी रखता है। यह देश का सबसे बड़ा ऑनलाइन इंवेस्टमेंट प्लेटफार्म है, और अब इसने उपयोगकर्ताओं के लिए डायरेक्ट म्यूचुअल फंड्स और एनपीएस के अपने वर्तमान आॅफर में स्टॉक्स को भी जोड़ दिया है। पेटीएम मनी का लक्ष्य एक पूर्ण-स्टैक इंवेस्टमेंट और वेल्थ मैनेजमेंट प्लेटफार्म बनना और लाखों भारतीयों तक धन सृजन के अवसरों को पहुंचाना है। बेंगलुरु स्थित मुख्यालय से संचालित इस कंपनी की टीम में 300 से अधिक सदस्य हैं।