दैनिक भास्कर हिंदी: Facility: Hero MotoCorp के वाहन अब घर बैठे खरीद सकेंगे, कंपनी ने पेश की ऑनलाइन सर्विस

June 9th, 2020

हाईलाइट

  • हीरो स्कूटर या मोटरसाइकिल खरीद सकेंगे ऑनलाइन
  • वाहन को चुनने के साथ डिलीवरी भी करा सकेंगे
  • ऑनलाइन सेल्स प्लेटफॉर्म eSHOP जल्द होगी लॉन्च

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देश की सबसे बड़ी टू-व्हीलर निर्माता कंपनी Hero MotoCorp (हीरो मोटोकॉर्प) अब ग्राहकों को ऑनलाइन वाहन उपलब्ध कराएगी। कंपनी का कहना है कि वह जल्द ही ऑनलाइन सेल्स प्लेटफॉर्म eSHOP (ईशॉप) को लॉन्च करेगी। यह प्लेटफार्म ग्राहकों के लिए परेशानी मुक्त डिजिटल खरीदारी अनुभव प्रदान करेगा। हीरो ने हाल ही में इसकी घोषणा की है। इसके तहत, हीरो स्कूटर या मोटरसाइकिल, सीधे कंपनी की वेबसाइट से खरीदे जा सकेंगे।

इस सेवा के बाद ग्राहकों को डीलरशिप पर जाने की जरूरत नहीं होगी। कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट के माध्यम से आप अपने पसंदीदा वाहन को चयन करने से लेकर डिलिवरी तक का चयन कर सकते हैं। आपको बता दें कि इसके पहले कई कार कंपनियां भी ऑनलाइन सेल्स प्लेटफॉर्म पर वाहन उपलब्ध करा रही हैं। फिलहाल जानते हैं आप कैसे खरीदें ऑनलाइन वाहन...

Bajaj Avenger Cruise 220 की कीमत में हुआ इजाफा, जानें नई कीमत

ऐसे चुनें मनपसंद गाड़ी
- हीरो मोटोकॉर्प की वेबसाइट पर जाएं, यहां eShop का ऑप्शन दिखाई देगा। 
- इस लिंक पर क्लिक करने पर ऑनलाइन खरीदारी करने वाली वेबसाइट खुल जाएगी। 
- यहां वाहन खरीदने संबंधी हर तरह के निर्णय लेने, वाहन खरीदने और डिलीवरी लेने के सभी प्रासंगिक चरणों के माध्यम से ग्राहकों को पूरी जानकारी दी जाएगी।
- यहां ग्राहकोंं को वाहन की लेटेस्ट ऑन-रोड कीमत, स्टॉक का लाइव स्टेटस बताया जाएगा।
- आपको ऑनलाइन दस्तावेज जमा करने, डीलरशिप की जानकारी, फाइनेंस ऑप्शन, सेल्स ऑर्डर प्रीव्यू एंड कन्फर्मेशन, VIN लोकेशन और डिलीवरी डिटेल्स संबंधी सभी जानकारी भी यहां मिलेगी। 
- यहां ग्राहक अपनी पसंद की बाइक या स्कूटर के साथ ही वेरिएंट, रंग और अपनी पसंद का शहर भी चुन सकता है।
- प्रक्रिया पूरी होने के बाद आपको अपने वाहन का भुगतान करना होगा।

Honda CD 110 Dream BS6 भारत में हुई लॉन्च, जानें कीमत

एक बार सिस्टम में वेरिफिकेशन का काम पूरा हो जाने के बाद, चयनित डीलर ग्राहक के लिए एक सेल्स असिस्टेंट नियुक्त करता है। यदि ग्राहक रिटेल फाइनेंशन ऑप्शन में इच्छुक है तो पेमेंट प्रक्रिया के दौरान वह भी दिखाया जाएगा। सेल्स एसिस्टेंट ग्राहक को सभी जानकारी देंगे और उन्हें स्टेप बाय स्टेप गाइड करेंगे, जिसमें डॉक्युमेंटेशन, फाइनेंस, इनवॉयसिंग, इश्योरेंस, रजिस्ट्रेशन और डिलीवरी शामिल है। 

ये सेवा भी की शुरू
इसके अलावा हीरो मोटोकॉर्प ने डिजिटल आफ्टरसेल्स सर्विस भी लॉन्च की है। जिसके तहत आप हीरो मोटोकॉर्प मोबाइल एप्लिकेशन का उपयोग कर ग्राहक अपनी गाड़ी की सर्विस को अपने नजदीकी सर्विस सेंटर में प्री-बुक कर सकते हैं। इस सर्विस में डिजिटल सर्विस जॉब कार्ड और एक्नॉलेजमेंट रसीद सहित एप-आधारित सर्विस बुकिंग और वर्कशॉप संचालन के घंटों में वृद्धि शामिल है। हीरो की ओर से इस तरह की सर्विस इंडस्ट्री में पहली बार दी जा रही है।