comScore

Honda Amaze का स्पेशल एडिशन लॉन्च, जानें खूबियां और कीमत 

Honda Amaze का स्पेशल एडिशन लॉन्च, जानें खूबियां और कीमत 

हाईलाइट

  • Honda Amaze का स्पेशल एडिशन सिल्वर, रेड और व्हाइट कलर में उपलब्ध है
  • कंपनी ने Amaze के ​एडिशन को कुछ कॉस्मेटिक बदलावों के साथ पेश किया है
  • स्पेशल एडिशन की कीमत कार के टॉप वेरिएंट वीएक्स से 13,000 रुपए अधिक है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। जापानी कंपनी Honda की सिडैन कार Amaze काफी पॉपुलर है, अब कंपनी ने अपनी इस कार को एक नए अवतार में लॉन्च कर दिया है। दरअसल नई Honda Amaze को स्पेशल एडिशन के तौर पर पेश किया गया है। जानकारी के अनुसार नई Amaze ने एक लाख यूनिट बिक्री का आंकड़ा पार कर लिया है, इसे सेलिब्रेट करने के लिए कंपनी ने स्पेशल एडिशन को पेश किया है। कितनी खास है नई Honda Amaze और क्या हुए हैं इसमें बदलाव, आइए जानते हैं...

कलर और वेरिएंट
Honda ने अपनी इस सिडैन कार को अमेज ‘ऐस’ नाम से पेश किया है। कार के रेग्युलर मॉडल के मुकाबले इस कार के स्पेशल एडिशन में ज्यादा स्पोर्टी लुक दिखाई देता है। यह तीन कलर विकल्प सिल्वर, रेड और व्हाइट में उपलब्ध है। यह कार टॉप मॉडल VX पर आधरित है, जो कि पेट्रोल व डीजल, दोनों इंजन विकल्प के साथ बाजार में उपलब्ध होगी। 

कीमत 
नई Honda Amaze के इस स्पेशल एडिशन की कीमत कार के टॉप वेरिएंट वीएक्स से 13,000 रुपए ज्यादा है। इसके पेट्रोल एमटी वेरिएंट की कीमत 7.89 लाख रुपए और पेट्रोल सीवीटी वेरिएंट की कीमत 8.72 लाख रुपए रखी गई है। वहीं इसके डीजल एमटी की कीमत 8.99 लाख रुपए और डीजल सीवीटी की कीमत 9.72 लाख रुपए है। 

फीचर्स
कंपनी ने इस ​एडिशन को कुछ कॉस्मेटिक बदलावों के साथ पेश किया है। कंपनी ने स्पेशल एडिशन को स्पोर्टी लुक देने के लिए इसमें ब्लैक अलॉय व्हील के साथ डोर वाइजर और ब्लैक लिप स्पॉयलर दिए गए हैं। इसके अलावा इसमें फ्रंट रूम लैंप, डोर एज्ज प्रोटेक्टर और 'एस' एडिशन की बैजिंग भी दी गई है। इसके अलावा इसमें रेग्यूलर मॉडल वाले फीचर ही दिए गए हैं। इनमें ऑटो एसी, रियर पार्किंग कैमरा और 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम शामिल है।

इंजन 
नई Honda Amaze में 1.2-लीटर का पेट्रोल इंजन दिया गया है। यह इंजन 90ps पावर देता है, वहीं 1.5-लीटर डीजल इंजन 100ps की पावर लेनरेट करता है। दोनों इंजन के साथ मैन्युअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन दिया गया है। इसके पेट्रोल इंजन का माइलेज 19.5 किलोमीटर प्रति लीटर और डीजल इंजन का माइलेज 27.4 किलोमीटर प्रति लीटर है। 

कमेंट करें
sOE9G