Honda HR-V इस साल हो सकती है भारत में लॉन्च, इनसे होगा मुकाबला

Honda HR-V this year may be launch in India, know Potential price
Honda HR-V इस साल हो सकती है भारत में लॉन्च, इनसे होगा मुकाबला
Honda HR-V इस साल हो सकती है भारत में लॉन्च, इनसे होगा मुकाबला
हाईलाइट
  • Honda HR-V अंतर्राष्टीय बाजार में पहले से मौजूद है
  • HR-V को पहली बार साल 2014 में पेश किया गया
  • भारत में फेसलिफ्ट मॉडल को पेश किया जा सकता है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। शानदार स्टाइल और दमदार इंजन के साथ आने वाली कॉम्‍पैक्‍ट एसयूवी सभी को पसंद आती हैं। ऐसे में कंपनियों द्वारा बाजार में लगातार कॉम्‍पैक्‍ट एसयूवी के नए मॉडल पेश किए जा रहे हैं। हालांकि अब इस सेगमेंट में होड़ लगती दिखाई दे रही है। हाल ही में साउथ कोरिया की कंपनी Hyundai ने भारत में अपनी पहली कॉम्पैक्ट एसयूवी "Venue" को पेश किया है। खबर है कि जापानी कंपनी Honda भी अपनी कॉम्‍पैक्‍ट एसयूवी HR-V को भारतीय बाजार में लॉन्च करने की तैयारी में है।

बता दें कि Honda HR-V अंतर्राष्टीय बाजार में पहले से उपलब्ध है और इस कार का भारतीय ग्राहकों को लंबे समय से इंतजार है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी ने दिल्‍ली स्‍थित अपने डीलर्स को Honda HR-V दिखाई है। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि इसका प्रॉडक्‍शन इस साल के अंत तक शुरू हो जाएगा। 

कीमत
Honda HR-V को अंतर्राष्टीय बाजार में पहली बार साल 2014 में पेश किया गया था। माना जा रहा है कि इस कॉपैक्ट एसयूवी का फेसलिफ्ट मॉडल भारत में पेश किया जा सकता है। बात करें कीमत की तो इस कॉम्पैक्ट एसयूवी को 12 से 16 लाख रुपए की रेंज में पेश किया जा सकता है। रिपोर्ट्स की मानें तो Honda HR-V इस साल के अंत तक भारत में लॉन्‍च की जा सकती है।  

लुक
Honda HR-V में बड़े क्रोम बार के साथ स्पोर्टी बंपर मिलेगा, जिस पर ब्रांड लोगो भी होगा। इसमें स्लीक LED हेडलाइट और एल शेप में LED डेटाइम रनिंग लाइट (DRL) दी गई हैं। वहीं इसमें लेटेस्ट ग्लोबल डिजाइन के मुताबिक शार्प बॉडी पैनल्स और हॉरिजॉन्टल टैललैंप्स मिलेंगे। बात करें इंटीरियर की तो HR-V में ड्यूल-टोन इंटीरियर, टचस्‍क्रीन इन्‍फोटेनमेंट सिस्‍टम, 3-स्‍पोक मल्‍टी फंक्‍शन स्‍टीयरिंग वील और 3-डायल इंस्‍ट्रूमेंट क्‍लस्‍टर हैं। 

आकार
HR-V की लंबाई 4294 mm, चौड़ाई 1772 mm और ऊंचाई 1605 mm होगी। वहीं इसका व्हीलबेस 2610 mm का होगा।

इंजन
इंटरनैशनल मार्केट में उपलब्‍ध इस एसयूवी में 1.5-लीटर, 4-सिलिंडर पेट्रोल इंजन दिया गया है। यह इंजन 128 bhp का पावर और 155 Nm टॉर्क जनरेट करता है। इसका इंजन 6-स्‍पीड मैन्‍युअल गियरबॉक्‍स से लैस है। 

इनसे मुकाबला
Honda HR-V का मुकाबला भारतीय बाजार में मौजूद Hyundai Creta, TATA Harrier, Nissan Kicks और Renault Captur  जैसी एसयूवी से होगा। 
 

Created On :   29 April 2019 5:36 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story