दैनिक भास्कर हिंदी: Hyundai Alcazar थ्री- रॉ एसयूवी में मिलेंगे ये शानदार फीचर्स, जानें संभावित कीमत

June 13th, 2021

हाईलाइट

  • कीमत 12 लाख से 18 लाख रुपए तक हो सकती है
  • इस एसयूवी की बुकिंग पहले ही शुरू कर दी गई है
  • Hyundai Alcazar को 6 वेरिएंट में लॉन्च किया जाएगा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। वाहन निर्माता कंपनी Hyundai (ह्युंदै) भारत में 7-सीटर एसयूवी Alcazar (अल्काजार) को लॉन्च करने के लिए तैयार है। यह कंपनी की भारतीय बाजार में 5वीं एसयूवी होगी, जिसे 18 जून को लॉन्च किया जाएगा। कंपनी ने हाल ही में इस एसयूवी का टीजर जारी किया था। वहीं लॉन्च से पहले इसकी बुकिंग भी शुरू हो गई है। बता दें कि पहले Alcazar को इस साल 29 अप्रैल को लॉन्च किया जाना था, बाद में मई में लॉन्च होने की खबरें आईं। लेकिन कोरोना की दूसरी लहर के कारण इसकी लॉन्चिंग टल गई।

फिलहाल Hyundai Alcazar का इंतजार खत्म होने जा रहा है। बात करें इस एसयूवी की कीमत की तो, इसे भारतीय बाजार में 12 लाख से 18 लाख रुपए तक के बीच में लॉन्च किया जा सकता है। हालांकि कंपनी ने इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी है। आइए जानते हैं इसकी खूबियों के बारे में...

Jeep की 7 सीटर एसयूवी Commander भारत में जल्द होगी लॉन्च

कुल वेरियंट  
Hyundai Alcazar को कुल 6 वेरिएंट में लॉन्च किया जाएगा। इसमें प्रेस्टिज, प्रेस्टिज (O) AT, प्लेटिनम, प्लेटिनम (O) AT, सिग्नेचर MT और सिग्नेचर (O) AT शामिल हैं। एसयूवी 8 कलर ऑप्शन में उपलब्ध होगी। इनमें सिंगल टोन छह, टैगा ब्राउन, टाइफून सिल्वर, पोलर व्हाइट, टाइटन ग्रे, फैंटम ब्लैक और स्टारी नाइट और दो डुअल टोन के लिए पोलर व्हाइट + फैंटम ब्लैक और टाइटन ग्रे + फैंटम ब्लैक के विकल्प शामिल हैं। 

फीचर्स
इसके फ्रंट से यह क्रेटा की तरह नजर आती है, हालांकि पीछे से इसकी डिजाइन में क्रेटा के मुकाबले काफी बदलाव किए गए हैं। बता दें किAlcazar को सात-सीटर और छह-सीटर विकल्प के रूप में लॉन्च किया जाएगा। जिसमें दूसरी पंक्ति के लिए कप्तान सीटें और सेंटर आर्मरेस्ट मिलेगा। एसयूवी को तीनों पंक्तियों के लिए एसी वेंट भी मिलेंगे। इसमें नए डिजाइन वाले अलॉय व्हील मिलेंगे।

वहीं रियर में फिर से डिजाइन किए गए सी-आकार के LED टेल लैंप, अपडेट रियर बम्पर और स्पॉइलर के साथ टेलगेट संरचना, हाई-माउंटेड स्टॉप लैंप और शार्क फिन एंटीना मिलता है।  

Tesla Model S Plaid: दुनिया की सबसे तेज रफ्तार कार की डिलीवरी शुरू

इंजन और पावर
Hyundai Alcazar को भारत में तीन इंजन विकल्प के साथ लॉन्च किया जा सकता है। इसका 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन 115PS की मैक्सिमम पावर जेनरेट करेगा। वहीं, इसका 1.4 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन 115PS की मैक्सिमम पावर और 1.5 लीटर टर्बो-डीजल इंजन 138 bhp जेनरेट करने में सक्षम होगा। सभी वेरिएंट्स में 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स स्टैंडर्ड के साथ 7-स्पीड डुअल-कल्च ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का भी विकल्प मिल सकता है।