Tesla Model S Plaid: दुनिया की सबसे तेज रफ्तार कार की डिलीवरी शुरू, 2 सेकेंड में 100Kmph की स्पीड 

Tesla begins deliveries of its new Model S Plaid, know features
Tesla Model S Plaid: दुनिया की सबसे तेज रफ्तार कार की डिलीवरी शुरू, 2 सेकेंड में 100Kmph की स्पीड 
Tesla Model S Plaid: दुनिया की सबसे तेज रफ्तार कार की डिलीवरी शुरू, 2 सेकेंड में 100Kmph की स्पीड 
हाईलाइट
  • Tesla Model S Plaid दो वेरिएंट में उपलब्ध है
  • इस कार की टॉप स्पीड 321 किलोमीटर प्रतिघंटा है
  • कीमत 1
  • 30
  • 000 डॉलर (लगभग 94
  • 99
  • 685) रुपए

डि​जिटल डेस्क, नई दिल्ली। अमेरिका की प्रमुख और दुनिया की सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी Tesla (टेस्ला) की Model S Plaid (मॉडल एस प्लेड) तेज रफ्तार कारोंं में से एक है। कुछ महीनों पहले कंपनी ने इसकी झलक दिखलाई थी। कंपनी ने इसे कुछ समय पहले अमेरिका में लॉन्च किया है। इसके बाद से यह कार चर्चा में बनी रही है। लेकिन अब इंतजार खत्म हो गया और कंपनी ने इसकी डिलीवरी शुरू कर दी है। 

आपको बता दें कि, इससे पहले इस कार की डिलीवरी फरवरी महीने में शुरू होने वाली थी, लेकिन चिप की कमी के चलते कंपनी को इसकी डिलीवरी की योजना को आगे बढ़ा दिया था। बात करें कीमत की तो Tesla Model S Plaid को 1,30,000 डॉलर (लगभग 94,99,685) रुपए की में लॉन्च किया है। आइए जानते हैं इस इलेक्ट्रिक कार के बारे में...

2021 Mercedes-Benz S-Class लग्जरी सेडान 17 जून को होगी भारत में लॉन्च

एक्सटीरियर  
नई Tesla Model S Plaid कार का लुक काफी स्पोर्टी है और यह देखने में काफी स्टाइलिश और अग्रेसिव नजर आती है। कार में नया फ्रंट बंपर, एयर इंटेक्स में मामूली बदलाव और रियर में एयर डिफ्यूजर मिलता है। कार के हैंडल, खिड़की की बेल्ट अन्य चीजें जैसे दरवाजे पर अब क्रोम फिनिश की जगह ब्लैक कलर दिया गया है। इस कार में एक स्टैंडर्ड लार्ज ग्लास रूफ मिलती है। कार में 19 इंच के व्हील्स दिए गए हैं, हालांकि इसमें 21 इंच के व्हील्स का ऑप्शन भी मिलता है। 
 
इंटीरियर
इस कार में टेस्ला मॉडल 3 और मॉडल Y की तरह ही पोट्रेट टचस्क्रीन दिया गया है। कार में अंग्रेजी के यू अक्षर के आकार का बटरफ्लाई स्टीयरिंग व्हील दिया गया है। कार के टर्न इंडिकेटर अब स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल से एक्सेस किए जाएंगे। इसके अलावा कार के सेंटर कंसोल के पीछे रियर सीट पैसेंजर्स के लिए भी एक स्क्रीन दी गई है। इस कार में काफी सारे फीचर्स देखने को मिलेंगे।

2021 Skoda Octavia भारत में हुई लॉन्च, इन बदलावों के साथ मिले शानदार फीचर्स

मोटर और पावर
ये कार दो वेरिएंट में उपलब्ध है, इसके लांग रेंज वेरिएंट में दिया गया डुअल मोटर 670Hp की पावर जेनरेट करता है। ये वेरिएंट 3.1 सेकेंड में 100 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है। सिंगल चार्ज में ये कार 663 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज देती है। 

वहीं Plaid में दिया गया मोटर 1,020 hp की पावर जेनरेट करता है। ये वेरिएंट महज 1.9 सेकेंड में 100 किलोमीटर प्रतिघंटा की स्पीड पकड़ता है, सिंगल चार्ज में ये कार 627 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज देती है। इसकी टॉप स्पीड 321 किलोमीटर प्रतिघंटा है। 

Created On :   12 Jun 2021 7:06 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story