दैनिक भास्कर हिंदी: Car: Hyundai i20 को एक सप्ताह में मिली 10,000 से ज्यादा बुकिंग, कंपनी ने दी जानकारी

November 6th, 2020

हाईलाइट

  • 28 अक्टूबर को प्री-बुकिंग शुरू की गई थी
  • i20 को अब तक 10,000 से अधिक बुकिंग
  • इस कार में कई सारे फीचर्स फर्स्ट सेगमेंट दिए हैं

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। Hyundai (ह्यूंदै) ने हाल ही में अपनी प्रीमियम हैचबैक कार i20 (आई 20) को एक नए कलेवर के साथ बाजार में उतारा है। इस कार को कई सारे बदलाव के साथ लॉन्च किया है। जिसके बाद यह पहले से अधिक स्टाइलिश और स्पोर्टी नजर आती है। कंपनी ने घोषणा की है कि नई i20 को अब तक 10,000 से अधिक बुकिंग मिल चुकी हैं।

बता दें कि नई Hyundai i20 के लिए 28 अक्टूबर को आधिकारिक प्री-बुकिंग शुरू की गई थी। यानी महज एक सप्ताह के भीतर इस कार को 10 हजार से ज्यादा प्री-बुकिंग मिल चुकी हैं।

Nissan Magnite SUV का पहला बैच हुआ रोल आउट, जल्द शुरू हो सकती है बुकिंग

खासियत
अब इस कार में BlueLink तकनीक भी दी गई है, जो 50 से ज्यादा कनेक्टेड फीचर्स को सपोर्ट करती है। इसी के साथ यह कार देश की पहली कनेक्टेड हैचबैक कार बन गई है। वहीं इस कार में अब सनरूफ भी दिया गया है। जो इस सेगमेंट में पहली बार है। 

डायमेंशन और कलर
नई i20 पुराने मॉडल की तुलना में 3995 मिमी से अधिक लंबी, 1775 मिमी से अधिक चौड़ी है, जबकि इसकी ऊंचाई 1505 मिमी की है। इस कार को पोलर व्हाइट, टाइफून सिल्वर, टाइटन ग्रे, फेरी रेड, स्टार्री नाइट और मेटालिक कूपर कलर ऑप्शंस में उतारा गया है। 

Nissan Magnite भारत में दिवाली पर होगी लॉन्च, जानें क्या होगी कीमत

इंजन और पावर
Hyundai i20 को कंपनी ने 4 वेरिएंट्स मैग्ना, स्पोर्ट्ज, अस्टा और एस्टा (ओ) के साथ-साथ 3 इंजन विकल्पों में पेश किया गया है। इसमें 1.2-लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल, 1.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल और 1.5-लीटर डीजल इंजन शामिल है।