ऑटो: Hyundai ने पॉपुलर हैचबैक Santro का BS6 वेरिएंट किया पेश, जानें क्या खास

Hyundai introduces BS6 variant of popular hatchback Santro
ऑटो: Hyundai ने पॉपुलर हैचबैक Santro का BS6 वेरिएंट किया पेश, जानें क्या खास
ऑटो: Hyundai ने पॉपुलर हैचबैक Santro का BS6 वेरिएंट किया पेश, जानें क्या खास
हाईलाइट
  • Santro BS6 वेरिएंट की कीमत का खुलासा नहीं हुआ है
  • इंजन के अपग्रेड के अलावा कार में कोई बदलाव नहीं हुआ
  • नई Hyundai Santro में प्रीमियम केबिन मिलता है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कार निर्माता कंपनी Hyundai Motor India (ह्यूंदै मोटर इंडिया) ने भारत में अपनी पॉपुलर हैचबैक कार Santro (सैंट्रो) को BS6 इंजन के साथ पेश किया है। कंपनी जल्द ही इसे भारत में लॉन्च कर सकती है। हालिया रिपोर्ट में Hyundai Santro BS6 की जानकारी दी गई है। जिसके अनुसार Hyundai Santro अब 1.1 लीटर BS6 इंजन के साथ आएगी।

इंजन के अपग्रेड करने के अलावा इस कार में और कोई बदलाव नहीं किया गया है। नई कार में मौजूदा कार के ही डायमेंशन्स मिलेंगे। फिलहाल इस कार के BS6 वेरिएंट की कीमत का खुलासा नहीं हुआ है। बता दें कि यह कार पहले की अपेक्षा काफी ज्यादा स्टाइलिश और पावरफुल है। 

इंजन 
Hyundai Santro में 1.1 लीटर का पेट्रोल इंजन दिया है जो 68bhp की पावर और 99Nm का टॉर्क देता है। इस इंजन को 5 स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है। जो कि ऑटोमेटिक और मैनुअल दोनों ट्रांसमिशन के साथ उपलब्ध है। जबकि इसके Magna और Sportz वेरियंट में 5-स्पीड एएमटी गियरबॉक्स का ऑप्शन भी मिलेगा।  

सुरक्षा फीचर्स
सुरक्षा के लिहाज से इस कार में EBD के साथ ABS, ड्यूल फ्रंट एयरबैग, इम्पैक्ट सेंसिंग ऑटो डोर लॉक और स्पीड सेंसिंग ऑटो डोर लॉक जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इसके अलावा Santro में इस सेगमेंट का पहला रियर कैमरा दिया गया है।

एक्सटीरियर
Santro का डिजाइन थीम Rhythmical Tension पर बेस्ड है। इसके फ्रंट में बड़ी ब्लैक फ्रेम और क्रोम आउटलाइन की गई ग्रिल दी गई। इस कार में फ्रंट बंपर और बड़े हेड लैंप दिए गए हैं। इसमें टूथ-शेप्ड फॉगलैंप्स और शार्पली कट हैडलैंप्स दिए गए हैं। Santro में बॉडी-कलर्ड ORVMs के साथ इंटीग्रेटेड टर्न इंडीकेटर्स भी दिए गए हैं। इसके रियर में नया टेललैंप, रियर विंडशील्ड वाइपर व वॉशर दिया गया है। 

इंटीरियर
बात करें इंटीरियर की नई Santro में प्रीमियम केबिन दिया गया है। इसके टॉप मॉडल में 17.64cm का टच स्क्रीन फोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। यह Apple CarPlay और Android Auto को सपोर्ट करता है। इसके अलावा इसमें Mirror Link और आईब्लू स्मार्टफोन ऐप सपोर्ट के साथ वॉयस रिकॉग्निशन फंक्शन दिया गया है।  

 

Created On :   6 Jan 2020 3:40 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story