comScore

Hyundai: Kona और Kona N Line जल्द होंगी लॉन्च, टीजर इमेज आई सामने

Hyundai: Kona और Kona N Line जल्द होंगी लॉन्च, टीजर इमेज आई सामने

हाईलाइट

  • Kona और Kona N Line की टीजर इमेज सामने आई
  • ईवी एसयूवी KONA को 2019 में लॉन्च किया गया था
  • Hyundai Kona रेंज को N Line स्पोर्टी वेरियंट मिलेगा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दुनियाभर की वाहन निर्माता कंपनियां इलेक्ट्रिक व्हीकल्स (ईवी) पर फोकस कर रही हैं। ऐसे में बाजार में नए इलेक्ट्रिक व्हीकल्स लॉन्च हो रहे हैं। दक्षिण कोरिया कंपनी Hyundai (ह्यूंदै) ने भारत की पहली ऑल-इलेक्ट्रिक एसयूवी KONA (कोना) को 2019 में लॉन्च किया था। वहीं अब यह ईवी एसयूवी नए अवतार में लॉन्च की जाएगी। हाल ही में Kona और Kona N Line की टीजर इमेज सामने आई हैं। जिसमें डिजाइन एलिमेंट्स पर खास ध्यान दिया गया है।

बता दें कि Kona ह्यूंदै की सबसे लोकप्रिय ईवी है और भारत सहित कई अंतर्राष्ट्रीय बाजारों में बेची जाती है। कंपनी अब इस ईवी को अधिक आ​कर्षक बनाने के साथ नए फीचर्स और अधिक पावर के साथ लॉन्च करने की तैयारी में है। 

2020 Honda Jazz भारत में हुई लॉन्च, जानें क्या है खास

डिजाइन
सामने आए टीजर की बात करें तो दोनों ही SUV कंपनी की 'सेन्सुवस स्पोर्टीनेस' ग्लोबल डिजाइन आइडेंटिटी पर आधारित हैं। रिपोर्ट के अनुसार Hyundai Kona 2021 में चौड़े स्टैन्स और शार्क-इंस्पायर्ड फ्रंट फैशिआ दिया गया है। इसमें नए स्टाइल की डेटाइम रनिंग लाइट्स दी गई हैं। 

इसके अलावा, इसमें नई फ्रंट स्किड प्लेट और रिवाइज्ड बंपर दिया गया है। नई कोना में बोल्ड गार्निश के साथ नया फ्रंट ग्रिल दिया गया है। इसके अलावा, लोअर बंपर एरिया और हेडलैंप्स को भी रीडिजाइन किया गया है। फिलहाल, इसके रियर डिजाइन की कोई जानकारी सामने नहीं आई है। 

Mahindra Marazzo नए इंजन के साथ भारत में हुई लॉन्च

N Line स्पोर्टी वेरियंट
पहली बार, Hyundai Kona रेंज को N Line स्पोर्टी वेरियंट मिलेगा। टीजर से पता चलता है कि N Line वेरियंट में लो-सेट एयर डैम के साथ एरोडायनामिक डिजाइन दिया गया है। कई रिपोर्ट्स में कहा गया है कि Hyundai Kona N Line में अपडेटेड 1.6 लीटर स्मार्टस्ट्रीम इंजन दिया जाएगा, जो कि 214bhp का पावर जेनरेट करता है। उम्मीद की जा रही है कि i30 सेडान L Line समेत फ्यूचर N Line मॉडल्स में यही इंजन दिया जा सकता है। 

वहीं, नई Hyundai Kona में कनेक्टेड कार टेक्नॉलॉजीज के साथ बड़ा 10.25 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया जा सकता है। Hyundai Kona और Kona N Line एसयूवी की लॉन्च की घोषणा जल्द की जा सकती है। 

कमेंट करें
4N6lJ