comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

प्रीमियम हैचबैक: 2020 Honda Jazz भारत में हुई लॉन्च, जानें क्या है खास 

प्रीमियम हैचबैक: 2020 Honda Jazz भारत में हुई लॉन्च, जानें क्या है खास 

हाईलाइट

  • शुरुआती कीमत 7.49 लाख रुपए रखी गई है
  • BS6 1.2-लीटर i-VTEC पेट्रोल इंजन दिया है
  • मैनुअल और सीवीटी दोनों विकल्पों में उपलब्ध

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। जापान की कार निर्माता कंपनी Honda (होंडा) ने अपनी प्रीमियम हैचबैक कार Jazz (जैज) के 2020 मॉडल को भारत में लॉन्च कर दिया है। 2020 Honda Jazz BS6 कीमत 7.49 लाख रुपए रखी गई है। इस कार को कंपनी ने तीन ट्रिम्स वी(V), वीएक्स(VX) और जेडएक्स(ZX) के साथ दो ट्रांसमिशन विकल्पों में लॉन्च किया है। 

आपको बता दें कि कंपनी ने अपनी प्रीमियम हैचबैक में कई सारे बदलाव किए हैं। इसके एक्सटीरियर को पहले से अधिक स्टाइलिश किया गया है, हालांकि इसकी डिजाइन में कोई बदलाव नहीं किया गया। वहीं इसमें कई सारे नए फीचर्स भी आपको देखने को मिलेंगे। आइए जानते हैं नई Jazz की खूबियों के बारे में...

Mahindra Marazzo नए इंजन के साथ भारत में हुई लॉन्च

इंजन और पावर
2020 Jazz में BS6 कंम्पलाइंट 1.2-लीटर i-VTEC पेट्रोल इंजन दिया गया है। यह इंजन 89 bhp की पावर और 110 Nm पीक टॉर्क जेनरेट करता है। यह इंजन मैनुअल और सीवीटी दोनों विकल्पों में उपलब्ध है। बात करें माइलेज की तो कंपनी का दावा है कि Honda Jazz का मैनुअल वर्जन 16.6kmpl और इसका CVT वर्जन 17.1kmpl का माइलेज देने में सक्षम है। 

ये हुए बदलाव
2020 Honda Jazz के डिजाइन को पहले से अपग्रेड कर दिया है। इसमें क्रोम फिनिश के साथ एक नई हाई-ग्लोस ब्लैक ग्रिल, डीआरएल के साथ नई एलईडी हेड लाइट्स, फ्रेश एलईडी फॉग को शामिल किया गया है। इसके अलावा इसमें लैंप, एक सिग्नेचर रियर एलईडी विंग लाइट और रिडिजाइन किया हुआ बंपर भी दिया गया है।

फीचर्स
2020 Honda Jazz में ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो सपोर्ट वाला नया इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। इसके अलावा जैज में एक इलेक्ट्रिक सनरूफ, क्रूज कंट्रोल और सीवीटी ऑटोमैटिक वर्जन जैसे कई फीचर्स दिए गए हैं, जो सेगमेंट में पहली बार हैं। 

Kia Sonet की प्री-बुकिंग हुई शुरू, 25 हजार पेमेंट के साथ ऐसे करें बुक

सेफ्टी फीचर्स
सुरक्षा की दृष्टि से इस कार में ड्यूल फ्रंट एयरबैग, EBD के साथ ABS, मल्टी-व्यू रियर व्यू कैमरा, रियर पार्किंग सेंसर, इफेक्ट मिटिगेशन फ्रंट हेड रेस्ट, इंजन इमोबिलाइजर और पैदल यात्री चोट शमन तकनीक का भी प्रयोग किया गया है।

इनसे होगा मुकाबला
भारतीय बाजार में लॉन्च होने के बाद Honda Jazz फेसलिफ्ट का मुकाबला Maruti Baleno (मारुति बलेनो), Hyundai Elite i20 (हुंडई एलीट आई i20) और Tata Altroz (टाटा अल्ट्रोज) जैसी हैचबैक कारों से होगा।

कमेंट करें
gHT4J
NEXT STORY

Real Estate: खरीदना चाहते हैं अपने सपनों का घर तो रखे इन बातों का ध्यान, भास्कर प्रॉपर्टी करेगा मदद

Real Estate: खरीदना चाहते हैं अपने सपनों का घर तो रखे इन बातों का ध्यान, भास्कर प्रॉपर्टी करेगा मदद

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। किसी के लिए भी प्रॉपर्टी खरीदना जीवन के महत्वपूर्ण कामों में से एक होता है। आप सारी जमा पूंजी और कर्ज लेकर अपने सपनों के घर को खरीदते हैं। इसलिए यह जरूरी है कि इसमें इतनी ही सावधानी बरती जाय जिससे कि आपकी मेहनत की कमाई को कोई चट ना कर सके। प्रॉपर्टी की कोई भी डील करने से पहले पूरा रिसर्च वर्क होना चाहिए। हर कागजात को सावधानी से चेक करने के बाद ही डील पर आगे बढ़ना चाहिए। हालांकि कई बार हमें मालूम नहीं होता कि सही और सटीक जानकारी कहा से मिलेगी। इसमें bhaskarproperty.com आपकी मदद कर सकता  है। 

जानिए भास्कर प्रॉपर्टी के बारे में:
भास्कर प्रॉपर्टी ऑनलाइन रियल एस्टेट स्पेस में तेजी से आगे बढ़ने वाली कंपनी हैं, जो आपके सपनों के घर की तलाश को आसान बनाती है। एक बेहतर अनुभव देने और आपको फर्जी लिस्टिंग और अंतहीन साइट विजिट से मुक्त कराने के मकसद से ही इस प्लेटफॉर्म को डेवलप किया गया है। हमारी बेहतरीन टीम की रिसर्च और मेहनत से हमने कई सारे प्रॉपर्टी से जुड़े रिकॉर्ड को इकट्ठा किया है। आपकी सुविधाओं को ध्यान में रखकर बनाए गए इस प्लेटफॉर्म से आपके समय की भी बचत होगी। यहां आपको सभी रेंज की प्रॉपर्टी लिस्टिंग मिलेगी, खास तौर पर जबलपुर की प्रॉपर्टीज से जुड़ी लिस्टिंग्स। ऐसे में अगर आप जबलपुर में प्रॉपर्टी खरीदने का प्लान बना रहे हैं और सही और सटीक जानकारी चाहते हैं तो भास्कर प्रॉपर्टी की वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

ध्यान रखें की प्रॉपर्टी RERA अप्रूव्ड हो 
कोई भी प्रॉपर्टी खरीदने से पहले इस बात का ध्यान रखे कि वो भारतीय रियल एस्टेट इंडस्ट्री के रेगुलेटर RERA से अप्रूव्ड हो। रियल एस्टेट रेगुलेशन एंड डेवेलपमेंट एक्ट, 2016 (RERA) को भारतीय संसद ने पास किया था। RERA का मकसद प्रॉपर्टी खरीदारों के हितों की रक्षा करना और रियल एस्टेट सेक्टर में निवेश को बढ़ावा देना है। राज्य सभा ने RERA को 10 मार्च और लोकसभा ने 15 मार्च, 2016 को किया था। 1 मई, 2016 को यह लागू हो गया। 92 में से 59 सेक्शंस 1 मई, 2016 और बाकी 1 मई, 2017 को अस्तित्व में आए। 6 महीने के भीतर केंद्र व राज्य सरकारों को अपने नियमों को केंद्रीय कानून के तहत नोटिफाई करना था।