Hyundai अगले माह लॉन्च कर सकती है 7-सीटर एसयूवी Alcazar, जानें ​लॉन्चिंग पर क्या है रिपोर्ट

Hyundai may launch 7-seater SUV Alcazar next month in India
Hyundai अगले माह लॉन्च कर सकती है 7-सीटर एसयूवी Alcazar, जानें ​लॉन्चिंग पर क्या है रिपोर्ट
Hyundai अगले माह लॉन्च कर सकती है 7-सीटर एसयूवी Alcazar, जानें ​लॉन्चिंग पर क्या है रिपोर्ट

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दक्षिण कोरिया की वाहन निर्माता कंपनी Hyundai (ह्युंदै) भारतीय बाजार में अपनी नई एसयूवी को लॉन्च करने की योजना बना रही है। रिपोर्ट के अनुसार कंपनी 6 अप्रैल को 7-सीटर एसयूवी को भारतीय बाजार में उतार सकती है। बता दें कि ​कंंपनी ने आधिकारिक तौर पर इस साल की शुरुआत में 7-सीटर एसयूवी Alcazar (अल्काजार) की घोषणा की थी। 

रिपोर्ट के अनुसार कंपनी अलकजार को आधिकारिक तौर पर अगले महीने यानी 6 अप्रैल को पेश करेगी। जिसे इस साल के अंत तक भारत में ब्रिकी के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। कितनी खास होगी ये एसयूवी, आइए जानते हैं... 

Land Rover Defender भारत में दो नए इंजन विकल्प के साथ हुई लॉन्च

कैसी होगी नई एसयूवी
नई एसयूवी Creta का 7-सीटर वर्जन है। कंपनी के मुताबिक Alcazar को "मेड इन इंडिया" के तहत "मेड फर्स्ट फॉर इंडिया" के लिए तैयार किया जाएगा। यह एसयूवी पहले के मुकाबले 30 मिलीमीटर ज्यादा लंबी होगी। इसके अलावा Alcazar का व्हीलबेस 20 मिलीमीटर ऊंचा होगा। 

इसमें स्लोपिंग रूफ की जगह फ्लैट रूफ देखने को मिल सकता है। इसके अलावा इस नई एसयूवी में कई नए फीचर्स दिए जा सकते हैं। हालांकि कंपनी ने स्पेसिफिकेशन को लेकर कोई जानकारी नहीं दी है। 

इंजन और पावर
रिपोर्ट के मुताबिक नई Alcazar को तीन इंजन के साथ भारतीय बाजार में उतारा जा सकता है। इनमें 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन, 1.5 लीटर टर्बो-डीजल इंजन और 1.4 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन शामिल है। पहला इंजन 115PS की मैक्सिमम पावर, दूसरा 138bhp मैक्सिमम पावर और तीसरा 115PS की मैक्सिमम जेनरेट करने में सक्षम होगा। 

सभी लाइनअप में 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स स्टैंडर्ड मिल सकता है। वहीं, ग्राहकों को इसमें 7-स्पीड डुअल-कल्च ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का भी विकल्प मिल सकता है।

Honda HR-V नए अवतार में भारत में जल्द होगी लॉन्च

इनसे होगा मुकाबला
Hyundai Alcazar का भारतीय बाजार में सीधा मुकाबला Tata Safari (टाटा सफारी), MG Hector Plus (एमजी हेक्टर प्लस) और Mahindra XUV500 (महिंद्रा एक्सयूवी 500) जैसी एसयूवी से होगा।

Created On :   16 March 2021 6:12 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story