Auto Expo 2020: नई टेक्नोलॉजी के साथ आएगी Hyundai Tucson और Creta एसयूवी

Hyundai Tucson and Creta SUV will come with new technology
Auto Expo 2020: नई टेक्नोलॉजी के साथ आएगी Hyundai Tucson और Creta एसयूवी
Auto Expo 2020: नई टेक्नोलॉजी के साथ आएगी Hyundai Tucson और Creta एसयूवी
हाईलाइट
  • ऑटो एक्सपो में दोनों एसयूवी को पेश करेगी ह्यूंदै
  • दोनों ही एसयूवी में नई तकनीक देखने को मिलेगी
  • ह्यूंदै की थीम फ्रीडम इन फ्यूचर मोबिलिटी होगी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। ​दक्षिण कोरिया कंपनी Hyundai (ह्यूंदै) ऑटो एक्सपो 2020 में अपनी नई कारों को शोकेस करेगी। इसी के साथ कंपनी कई अन्य प्रोडक्ट्स और टेक्नोलॉजी को भी शोकेस करेगी। हालिया रिपोर्ट के मुताबिक, ऑटो एक्सपो में Hyundai नई Creta (क्रेटा) को 6 फरवरी को लॉन्च करेगी। वहीं इससे पहले 5 फरवरी को  Tucson (टक्सन) के अपडेटेड वेरिएंट को पेश किया जाएगा। 

ऑटो एक्सपो में ह्यूंदै की थीम "फ्रीडम इन फ्यूचर मोबिलिटी" है। इस थीम के तहत कंपनी 13 शानदार कारें, भविष्य के लिए तैयार टेक्नॉलजी और कॉन्सेप्ट का प्रदर्शन करेगी। आपको बता दें कि दोनों एसयूवी कंपनी के काफी पॉपुलर वाहन हैं। इनके नए मॉडल को लेकर चर्चा भी लंबे समय से है। 

कंपनी 13 कारों को करेगी शोकेस
हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड (HMIL) ने एक बयान में कहा कि, "फ्रीडम इन फ्यूचर मोबिलिटी" थीम के तहत 13 आकर्षक कारों और फ्यूचर रेडी टेक्नोलॉजी और कॉन्सेप्ट को पेश किया जाएगा।

नेक्स्ट जनरेशन Hyundai Creta, कुछ ऐसी दिखेगी ये एसयूवी

वहीं हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड के एमडी और सीईओ एस एस किम ने कहा कि, हुंडई एक कस्टमर सेंट्रिक ऑर्गनाइजेशन के तौर पर टेक्नोलॉजी को पेश करेगी और भारतीय बाजार के लिए आगामी ट्रेंडसेटर एसयूवी को दिखाएगी। हुंडई इस कार्यक्रम में NEXO FCEV के साथ NEXO FCEV को भी शोकेस करेगी। 

नई क्रेटा
यहां बता दें कि हाल ही में कंपनी ने नई Hyundai Creta का डिजाइन स्केज रिलीज किया है। मौजूदा मॉडल के मुकाबले नई Creta का व्हीलबेस थोड़ा ज्यादा बढ़ाया जाएगा। इसके अलावा नई Hyundai Creta वर्तमान के मुकाबले बड़ी और चौड़ी होगी। कंपनी इसमें बड़ी कास्कैडिंग ग्रिल, स्लिम इंडीकेटर लाइट्स एटॉप और डिस्टिंग्टिव वर्टिकल DRL सिग्नेचर सराउंडिंग प्रोजेक्टर बीम हेडलैंप्स शामिल करेगी।

इंजन और पावर
नई जनरेशन Hyundai Creta का प्लेटफॉर्म और पावरट्रेन Kia Seltos से ली जा रही है और कंपनी इसमें 1.5 लीटर का पेट्रोल और 1.5 लीटर का डीजल इंजन देगी। बता दें कि सेल्टॉस 1.5 पेट्रोल और डीजल इंजन के अलावा 1.4 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ आती है। 

Kia Motors जल्द लॉन्च करेगी नई कॉम्पैक्ट एसयूवी

Hyundai Tucson
Hyundai Tucson की तो नए मॉडल का लेकर फिलहाल कंपनी ने काई जानकारी नहीं दी है। वर्तमान मॉडल की बात करें तो इसमें 1999cc मल्टी प्वाइंट इंजेक्शन ड्यूल VTVT के साथ DOHC इंजन दिया गया है। यह इंजन 6200 Rpm पर 155 Ps की पावर और 4000 Rpm पर 192.21 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। 

वहीं इस एसयूवी में दूसरा 1995cc कॉमन रेल डायरेक्ट इंजेक्शन e-VGT के साथ DOHC इंजन दिया गया है। यह इंजन 4000 Rpm पर 185 Ps की पावर और 1750-2750 Rpm पर 400 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ट्रांइस एसयूवी का इंजन 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के विकल्प के साथ आता है। 

Created On :   3 Feb 2020 3:53 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story