Auto Expo 2020: Kia Motors लॉन्च करेगी नई कॉम्पैक्ट एसयूवी

Auto Expo 2020: Kia Motors लॉन्च करेगी नई कॉम्पैक्ट एसयूवी
हाईलाइट
  • Kia की नई कॉम्पैक्ट SUV की लंबाई 4 मीटर से कम होगी
  • ऑटो एक्सपो 2020 में लॉन्च होगी Kia की नई कॉम्पैक्ट SUV
  • जारी किए गए टीजर में इस SUV की डिजाइन सामने आई है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दक्षिण कोरियाई कंपनी Kia Motors (किआ मोटर्स) ने बीते साल में अपनी पहली एसयूवी कार Seltos (सेल्टॉस) के साथ भारतीय बाजार में एंट्री की थी। वहीं कंपनी जल्द अपनी नई प्रीमियम MPV Kia Carnival (किआ कार्निवल) को 5 फरवरी 2020 को ऑटो एक्स्पो में लॉन्च करने वाली है। अब खबर है कि इस ऑटो एक्सपो में कंपनी नई कॉम्पैक्ट SUV को भी लॉन्च करेगी।

दरअसल कंपनी ने अपनी नई कॉम्पैक्ट एसयूवी का टीजर जारी किया है। जिससे कंपनी की इस नई एसयूवी से जुड़ी कई सारी जानकारी सामने आई हैं। एक रिपोर्ट के अनुसार यह कार Kia की भारत में सबसे छोटी SUV होगी, जिसकी लंबाई 4 मीटर से कम होगी। माना जा रहा है कि कंपनी इस एसयूवी को फेस्टिवल सीजन के आस पास लॉन्च करेगी। आइए जानते हैं इस कार से जुड़ी खास बातें..... 
वीडियो सोर्स: MotorOctane

Kia Motors जल्द लॉन्च कर सकती है नई एसयूवी, नाम है Sonet!

एक्सटीरियर
कंपनी द्वारा जारी किए गए टीजर में कॉम्पैक्ट SUV की डिजाइन सामने आई है। यहां इस कार के एक्सटीरियर की झलक भी देखने को मिली है। इस कार के फ्रंट बंपर का मस्क्यूलर लुक यहां दिखाई दे रहा है। वहीं फ्रंट में सिग्नेचर किआ टाइगर नोज ग्रिल हनीकॉम्ब इंसर्ट्स भी दिए गए हैं।

इंटीरियर
हालांकि इस एसयूवी के इंटीरियर की तस्वीरें सामने नहीं आई हैं। लेकिन माना जा रहा है कि इसका कैबिन ज्यादा प्रीमियम हो सकता है। इसके अलावा कंपनी इसमें कई सारे लेटेस्ट फीचर्स भी देगी, जो इसकी प्रतिद्वंदी कारों के मुकाबले शानदार होंगे। इस एसयूवी में खास सुरक्षा फीचर्स भी मिलेंगे। 

Maruti Suzuki Ciaz का BS6 वेरिएंट लॉन्च, इतनी बढ़ गई कीम

इंजन और पावर
बात करें इंजन की तो इस नई एसयूवी में Kia seltos (किआ सेल्टोस) में दिया जाने वाला 1.5-लीटर डीजल इंजन मिलने की उम्मीद है। वहीं पेट्रोल वेरिएंट में Hyundai Venue (ह्यूंदै वेन्यू) में दिया जाने वाला 1.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड इंजन दिया जा सकता है। इसमें मैन्युअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का विकल्प मिलेगा। 

इन कारों से होगा मुकाबला
भारतीय बाजार में लॉन्च होने के बाद Kia की नई कॉम्पैक्ट एसयूवी का मुकाबला Hyundai Venue (ह्यूंदै वेन्यू) के अलावा Maruti Vitara Brezza(मारुति विटारा ब्रेजा) और Ford Ecosport (फोर्ड इकोस्पोर्ट) जैसी कॉम्पैक्ट एसयूवी से होगा। 

Created On :   25 Jan 2020 12:01 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story