रिपोर्ट: Kia Motors जल्द लॉन्च कर सकती है नई एसयूवी, नाम है Sonet!

Kia Motors may launch new SUV soon, name is Sonet!
रिपोर्ट: Kia Motors जल्द लॉन्च कर सकती है नई एसयूवी, नाम है Sonet!
रिपोर्ट: Kia Motors जल्द लॉन्च कर सकती है नई एसयूवी, नाम है Sonet!
हाईलाइट
  • इस एसयूवी को हाल ही में सड़क पर स्पॉट किय गया है
  • रिपोर्ट में इस एसयूवी को Kia Sonet नाम दिया गया है
  • शुरुआत में इस एसयूवी को Kia QYi कोडनाम मिला था

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। Hyundai (हुंदै) की पूर्ण स्वामित्व वाली अनुषंगी कंपनी Kia Motors (किआ मोटर्स) ने बीते साल में अपनी पहली एसयूवी कार Seltos (सेल्टॉस) के साथ भारतीय बाजार में एंट्री की थी। जिसे काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिला। अब कंपनी अपनी एक और सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी को मार्केट में उतारने की तैयारी में है। 

रिपोर्ट्स में दावा किया गया कि इस नई एसयूवी को Kia Sonet (किआ सॉनेट) नाम से लॉन्च किया जा सकता है। बता दें कि Kia Motors ने कई देशों में ‘Kia Sonet’ के लिए ट्रेडमार्क ऐप्लिकेशन फाइल किया है।

कई बार हुई स्पॉट
मालूम हो किया भारतीय सड़कों पर इस एसयूवी को कई बार स्पॉट किया जा चुका है। शुरूआत में इस एसयूवी को Kia QYi कोडनाम से जाना गया। कार के लुक और डिजाइन की बात करें तो यह कार टेस्टिंग के दौरान नजर आई है। जिसके अनुसार मॉडल कार का लोवर फीचर वेरियंट है। इस एसयूवी के डाइमेंशंस Kia Seltos की तरह ही होंगे। वहीं इस कार यह कार 

फरवरी में आ सकती है सामने
हालिया रिपोर्ट की मानें तो कंपनी इस एसयूवी को टो एक्सपो 2020 में पेश कर सकती है, जो कि भारत में अगले महीने शुरू होने जा रहा है। वहीं साल की दूसरी छमाही में इस एसयूवी को भारतीय बाजार में लॉन्च किया जा सकता है।

संभावित स्पेसिफिकेशन  
फीचर्स

Kia Seltos की तरह इस सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी में भी कई शानदार और लेटेस्ट फीचर्स दिए जा सकते हैं। इस नई एसयूवी में Kia UVO कनेक्टिविटी टेक्नोलॉजी मिल सकती है।
इसके अलावा इस एसयूवी में 8-इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम मिल सकता है। जो कि ऐपल कारप्ले और ऐंड्रॉयड ऑटो को सपोर्ट करेगा। इस एसयूवी में सनरूफ भी दिया जा सकता है।

इंजन और पावर
Kia Sonet में बीएस6 कम्प्लायंट इंजन होगा। इसमें तीन वेरिएंट मिल सकते हैं, जिसमें एक 1.2-लीटर का पेट्रोल इंजन, दूसरा 1.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन और तीसरा डीजल इंजन 1.4-लीटर इंजन मिल सकता है।

इसमें 5-स्पीड मैन्युअल, 6-स्पीड मैन्युअल और 7-स्पीड ड्यूल-क्लच ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन मिल सकता है। जबकि इसके डीजल इंजन के साथ 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का भी विकल्प भी मिल सकता है।

Created On :   13 Jan 2020 9:08 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story