comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

SUV: लग्जरी एसयूवी Jeep Wagoneer जल्द होगी लॉन्च, 29 साल बाद हो रही इस एसूयूवी की वापसी

SUV: लग्जरी एसयूवी Jeep Wagoneer जल्द होगी लॉन्च, 29 साल बाद हो रही इस एसूयूवी की वापसी

हाईलाइट

  • नई Wagoneer में कई शानदार फीचर्स मिलेंगे
  • इसे कंपनी ने 1962 में बाजार में उतारा था
  • इसे कंपनी ने 1991 में बंद कर दिया था

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अमेरिकन SUV (स्पोर्ट यूटिलिटी व्हीकल) मेकर कंपनी Jeep जीप जल्द ही एक लग्जरी एसयूवी को लॉन्च करने वाली है। कंपनी ने हाल ही में इस कार का कॉन्सेप्ट वर्जन पेश किया है जो प्रॉडक्शन रेडी है। यह एसयूवी है Wagoneer (वैगनीयर), जिसे कंपनी ने 1991 में बंद कर दिया था। एसयूवी ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ आने वाली यह पहली 4WD SUV थी। यहां बता दें कि 1962 में लॉन्च हुई यह एसयूवी 29 साल बाद ​वापिसी करने वाली है।

कंपनी ने इस लग्जरी एसयूवी के नए मॉडल पर काम शुरू कर दिया है। इस एसयूवी का प्रोडक्शन जल्द ही शुरू किया जाएगा। अगले साल से इसकी बिक्री शुरू हो जाएगी। वहीं  इसमें कई सारे नए फीचर्स देखने को मिलेंगे। आइए जानते हैं इस एसयूवी के बारे में...

Tata Harrier का नया वेरियंट लॉन्च, सनरूफ के साथ मिलेंगे ये फीचर्स

एक्सटीरियर
Jeep Wagoneer को मिशिगन के FCA वॉरेन प्लांट में मैन्युफैक्चर किया जाएगा। इसमें नई जेनरेशन के तहत कई बदलाव देखने को मिलेंगे। इस एसयूवी में फंक्शनल LED प्रॉजेक्टर हेडलैम्प्स देखने को मिल सकते हैं। इसमें नया फ्रंट ग्रिल देखने को मिलेगा, जो पूरी तरह से क्रोम लुक के साथ मिलता है। वहीं इसके रियर में Wagoneer ब्रैंडिंग नजर आती है। खास बात य​ह कि इसमें 24 इंच मल्टिस्पोक वील्ज दिए गए हैं। 

इंटीरियर
बात करें इंटीरियर की तो इसमें नई टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है। इसमें कई शानदार फीचर्स दिए गए हैं। एसयूवी में 7 इंफोटेंटमेंट स्क्रीन दी गई हैं। इसके अलावा इसमें 12.3 इंच की ड्राइवर डिस्प्ले, 12.1 इंच टचस्क्रीन डिस्प्ले सेंट्रल कंसोल पर दिया गया है। यही नहीं एसयूवी में 10.25 इंच के 2 डिस्प्ले और दिए गए हैं वहीं रियर में भी 3 डिजिटल स्क्रीन दिए गए हैं। इस एसयूवी में 23 स्पीकर और 24 चैनल एम्प्लिफायर के साथ McIntosh ऑडियो सिस्टम दिया गया है।  

Rolls-Royce Ghost का सेकेंड जेनरेशन मॉडल हुआ लॉन्च

इंजन और पावर
इंजन के बारे में फिलहाल कोई जानकारी सामने नहीं आई है। यह एसयूवी थ्री और फोर व्हील ड्राइविंग सिस्टम, इंटीपेंडेंट फ्रंट और रियर सस्पेंशन और जीप के क्वाड्रा-लिफ्ट एयर सस्पेंशन के विकल्प के साथ आएगी।  

कमेंट करें
9Q2e4
कमेंट पढ़े
vijay Kumar nandwal September 11th, 2020 07:11 IST

Booking kab se open hogi

NEXT STORY

Real Estate: खरीदना चाहते हैं अपने सपनों का घर तो रखे इन बातों का ध्यान, भास्कर प्रॉपर्टी करेगा मदद

Real Estate: खरीदना चाहते हैं अपने सपनों का घर तो रखे इन बातों का ध्यान, भास्कर प्रॉपर्टी करेगा मदद

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। किसी के लिए भी प्रॉपर्टी खरीदना जीवन के महत्वपूर्ण कामों में से एक होता है। आप सारी जमा पूंजी और कर्ज लेकर अपने सपनों के घर को खरीदते हैं। इसलिए यह जरूरी है कि इसमें इतनी ही सावधानी बरती जाय जिससे कि आपकी मेहनत की कमाई को कोई चट ना कर सके। प्रॉपर्टी की कोई भी डील करने से पहले पूरा रिसर्च वर्क होना चाहिए। हर कागजात को सावधानी से चेक करने के बाद ही डील पर आगे बढ़ना चाहिए। हालांकि कई बार हमें मालूम नहीं होता कि सही और सटीक जानकारी कहा से मिलेगी। इसमें bhaskarproperty.com आपकी मदद कर सकता  है। 

जानिए भास्कर प्रॉपर्टी के बारे में:
भास्कर प्रॉपर्टी ऑनलाइन रियल एस्टेट स्पेस में तेजी से आगे बढ़ने वाली कंपनी हैं, जो आपके सपनों के घर की तलाश को आसान बनाती है। एक बेहतर अनुभव देने और आपको फर्जी लिस्टिंग और अंतहीन साइट विजिट से मुक्त कराने के मकसद से ही इस प्लेटफॉर्म को डेवलप किया गया है। हमारी बेहतरीन टीम की रिसर्च और मेहनत से हमने कई सारे प्रॉपर्टी से जुड़े रिकॉर्ड को इकट्ठा किया है। आपकी सुविधाओं को ध्यान में रखकर बनाए गए इस प्लेटफॉर्म से आपके समय की भी बचत होगी। यहां आपको सभी रेंज की प्रॉपर्टी लिस्टिंग मिलेगी, खास तौर पर जबलपुर की प्रॉपर्टीज से जुड़ी लिस्टिंग्स। ऐसे में अगर आप जबलपुर में प्रॉपर्टी खरीदने का प्लान बना रहे हैं और सही और सटीक जानकारी चाहते हैं तो भास्कर प्रॉपर्टी की वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

ध्यान रखें की प्रॉपर्टी RERA अप्रूव्ड हो 
कोई भी प्रॉपर्टी खरीदने से पहले इस बात का ध्यान रखे कि वो भारतीय रियल एस्टेट इंडस्ट्री के रेगुलेटर RERA से अप्रूव्ड हो। रियल एस्टेट रेगुलेशन एंड डेवेलपमेंट एक्ट, 2016 (RERA) को भारतीय संसद ने पास किया था। RERA का मकसद प्रॉपर्टी खरीदारों के हितों की रक्षा करना और रियल एस्टेट सेक्टर में निवेश को बढ़ावा देना है। राज्य सभा ने RERA को 10 मार्च और लोकसभा ने 15 मार्च, 2016 को किया था। 1 मई, 2016 को यह लागू हो गया। 92 में से 59 सेक्शंस 1 मई, 2016 और बाकी 1 मई, 2017 को अस्तित्व में आए। 6 महीने के भीतर केंद्र व राज्य सरकारों को अपने नियमों को केंद्रीय कानून के तहत नोटिफाई करना था।