रिपोर्ट : न्यायाधीश ने एसईसी को अदालत में वापस लाने के लिए मस्क के अनुरोध को किया खारिज

February 26th, 2022

हाईलाइट

  • मस्क द्वारा ट्वीट भेजे जाने के बाद, एसईसी ने एक जांच शुरू की, अंतत: निष्कर्ष निकाला

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। टेस्ला के सीईओ एलन मस्क के अवैतनिक निपटान निधि के बारे में अपने आरोपों को संबोधित करने के लिए प्रतिभूति और विनिमय आयोग (एसईसी) को अदालत में मजबूर करने का अनुरोध एक संघीय न्यायाधीश द्वारा अस्वीकार कर दिया गया है।द वर्ज की रिपोर्ट के अनुसार, हाल ही में एक अदालती फाइलिंग में, यूएस डिस्ट्रिक्ट जज एलिसन नाथन ने कहा कि यह अस्पष्ट था कि मस्क क्या अनुरोध कर रहे थे।

मस्क ने एसईसी पर उन्हें और उनकी कंपनी को अंतहीन, निराधार जांच के अधीन करने का आरोप लगाया है और आरोप लगाया है कि एजेंसी 2018 के समझौते के अनुसार टेस्ला शेयरधारकों को 40 मिलियन डॉलर जुर्माना राशि वितरित करने की अपनी प्रतिबद्धता की अनदेखी कर रही थी।

रिपोर्ट में कहा गया है कि एसईसी ने जवाब दिया कि वह अभी भी धन आवंटित करने की योजना विकसित कर रहा है। नाथन ने एक सम्मेलन के लिए मस्क के अनुरोध को यह तर्क देते हुए खारिज कर दिया कि यदि वह धन के वितरण पर एक समय सीमा लागू करना चाहते हैं, तो उन्हें एक अनुरोध करने के लिए एक प्रस्ताव दायर करने की आवश्यकता है।

नाथन ने लिखा, अन्यथा, न्यायालय उस समय सीमा को लागू नहीं कर सकता जो वर्तमान में मौजूद नहीं है। नाथन ने कथित रूप से जानकारी लीक करने के लिए एसईसी को जवाबदेह ठहराने के मस्क के प्रयासों को भी खारिज कर दिया। उन्होंने कहा कि मस्क की टीम इस अनुरोध को सही ठहराने के लिए कोई विशिष्ट तथ्य या कानूनी अधिकार पेश करने में विफल रही।

जज की फाइलिंग ब्रेकिंग न्यूज की ऊंची एड़ी के जूते पर आती है कि मस्क और उनके भाई किम्बल मस्क संभावित अंदरूनी व्यापार के लिए एसईसी द्वारा जांच कर रहे हैं। टेस्ला को निजी तौर पर लेने के बारे में 2018 के ट्वीट के बाद से मस्क एसईसी के साथ युद्ध में है, कुख्यात रूप से फंडिंग सिक्योर घोषित कर रहे हैं।

मस्क द्वारा ट्वीट भेजे जाने के बाद, एसईसी ने एक जांच शुरू की, अंतत: निष्कर्ष निकाला कि मस्क ने टेस्ला को निजी लेने की अपनी योजना के बारे में निवेशकों को गुमराह किया।

आईएएनएस