Kia Seltos की बुकिंग 23 हजार के पार पहुंची, जल्द होगी लॉन्च

Kia Seltos advance bookings reach 23,000 ahead, will launch soon
Kia Seltos की बुकिंग 23 हजार के पार पहुंची, जल्द होगी लॉन्च
Kia Seltos की बुकिंग 23 हजार के पार पहुंची, जल्द होगी लॉन्च
हाईलाइट
  • Kia Seltos 22 अगस्त को भारत में लॉन्च होगी
  • इस SUV के को कुल तीन वर्जन पेश किए जाएंगे
  • कार 25
  • 000 रुपए की अमाउंट पर बुक की जा रही है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। साउथ कोरिया की कार निर्माता कंपनी Kia Motors की आने वाली एसयूवी Seltos को शानदार प्रतिक्रिया मिल रही है। आपको बता दें कि Kia Seltos को 22 अगस्त को भारत में लॉन्च किया जाएगा। हालांकि लॉन्च से पहले इसकी बुकिंग 23 हजार के पार हो पहुंच गई है। हाल ही में कंपनी ने इस बात की जानकारी दी है। इससे पहले कंपनी ने कंपनी ने इसकी बुकिंग के एक दिन बाद ही  6 हजार से ज्यादा बुकिंग की जानकारी दी थी। 

बुकिंग
यह कार 25,000 रुपए की अमाउंट पर बुक की जा रही है। ग्राहक देश के 160 शहरों में शुरू की गईं 265 डीलरशिप्स में से कहीं भी सेल्टॉ (Seltos) की बुकिंग करा सकते हैं। इसके अलावा, kia.com पर भी ऑनलाइन Seltos की प्री-बुकिंग की जा सकती है। 

कीमत
उल्लेखनीय है कि कंपनी ने इस कार को घरेलू बाजार में पहले ही लॉन्च कर दिया है। साउथ कोरिया में इस कार की कीमत 19.3 मिलियन KRW यानी लगभग 11.35 लाख रुपए है। हालांकि भारत में इस कार की कीमत क्या होगी, इसको लेकर कोई जानकारी कंपनी ने फिलहाल नहीं दी है। माना जा रहा है कि 11 से 18 लाख रुपए की कीमत में इस एसयूवी को लॉन्च किया जा सकता है। मालूम

सुरक्षा व कनेक्टिंग फीचर्स
इस SUV में ट्रेंडिंग कनेक्टेड फीचर्स दिए गए हैं। Hyundai Venue के ब्लूलिंक फीचर की तरह इसमें UVO कनेक्ट टेक्नोलॉजी दी गई है। इसमें AI वॉयस कमांड, स्टोलन व्हीकल ट्रैकिंग, ऑटो कॉलाइजन नोटिफिकेशन, SOS इमरजेंसी असिस्टेंस और रिमोट इंजन स्टार्ट एंड स्टॉप भी शामिल हैं।

सुरक्षा का ध्यान रखते हुए इस एसयूवी में 6 एयरबैग्स, ABS, ESC, व्हीकल स्टेबिलिटी मैनेजमेंट (VSM), ट्रैक्शन कंट्रोल, ब्रेक असिस्ट सिस्टम और हिल स्टार्ट कंट्रोल जैसे फीचर्स दिए गए हैं। 

इंजन
इस SUV के को कुल तीन वर्जन पेश किए जाएंगे, ​इनमें दो पेट्रोल और एक डीजल इंजन ऑप्शन मिलेगा। इसमें कुल चार ट्रांसमिशन ऑप्शन मिलेंगे। Kia Seltos में 1.4-लीटर टर्बो GDI पेट्रोल व 1.5-लीटर पेट्रोल और डीजल ऑप्शन में आएगी। तीनों इंजन BS6 कॉम्पलिएंट होंगे। इस एसयूवी में चार ट्रांसमिशन के ऑप्शन दिए गए हैं, इनमें 6-स्पीड मैनुअल, 7-स्पीड DCT, 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर और एक CVT शामिल है। इस कार में तीन ड्राइविंग मोड्स- ईको, नॉर्मल और स्पोर्ट भी दिए गए हैं।

Created On :   9 Aug 2019 3:58 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story