Kia Motors, Seltos के बाद भारतीय बाजार में पेश करेगी MPV Carnival, जानें खूबियां

Kia will present in the Indian market MPV Carnival, know Features
Kia Motors, Seltos के बाद भारतीय बाजार में पेश करेगी MPV Carnival, जानें खूबियां
Kia Motors, Seltos के बाद भारतीय बाजार में पेश करेगी MPV Carnival, जानें खूबियां
हाईलाइट
  • इनोवा क्रिस्टा से 380mm लंबी और 155mm चौड़ी है कार्निवाल
  • कार्निवाल को 2020 की शुुरुआत में लाॅन्च किया जाएगा
  • कार्निवाल में 7 -8 और 11 सीटर का विकल्प मिलेगा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दक्षिण कोरिया कंपनी Kia Motors भारत में अपनी नई SUV लाॅन्च करने की तैयारी में है। नई SUV Seltos को 22 अगस्त को भारत में लॉन्च किया जाएगा। इसके बाद कंपनी अपनी MPV कार Carnival को भी भारतीय बाजार में पेश करेगी। हाल ही में मिली जानकारी के अनुसार कंपनी Carnival को 2020 की शुरुआत में लाॅन्च करेगी। बता दें कि अंतर्राष्ट्रीय बाजार में यह कार पहले से ही उपलब्ध है। 

भारतीय बाजार में नई एमपीवी कार्निवाल का सीधा मुकाबला किसी कार से नहीं होगा, यह कार Toyota की Innova Crysta से मंहगी होगी। ऐसे में कार्निवाल को इनोवा क्रिस्टा के प्रीमियम विकल्प के तौर पर देखा जा रहा है।  बता दें कि Innova Crysta भारत में काफी पाॅपुलर है। 

कीमत 
कंपनी के अनुसार Kia Carnival, इनोवा क्रिस्टा से आधा या एक सेगमेंट ऊपर की रेंज में आएगी, जो इसके स्पेसिफिकेशन्स पर निर्भर करता है। माना जा रहा है कि भारत में Kia Carnival की कीमत 25-26 लाख रुपए के आसपास हो सकती है। हालांकि कीमत को लेकर कोई आधिकारिक जानकारी अभी नहीं मिली है। 

हाइट
Kia Carnival इनोवा क्रिस्टा से 380mm लंबी और 155mm चौड़ी है। इसकी लंबाई 5,115mm, चौड़ाई 1,985mm और ऊंचाई 1,740mm है। इसका वीलबेस भी 3 मीटर से ज्यादा 3,060mm है। बड़े परिवारों के लिए यह काफी पसंद आने वाली है, इस कार में कंपनी ने 7- 8 और 11 सीटर विकल्प उपलब्ध कराया है। हालांकि भारत में लाॅन्च होने वाली कार किस वेरिएंट में पेश होगी और इसमें कितनी सीटें मिलेंगी। इस बारे में फिलहाल कोई जानकारी नहीं दी गई है। 

फीचर्स
Kia Carnival में कंपनी की कनेक्टिविटी टेक्नोलाॅजी UVO कनेक्ट, बड़ा टचस्क्रीन इन्फोटनेमेंट सिस्टम, दो सनरूफ, मेमोरी फंक्शन के साथ पावर अजस्टेबल ड्राइवर सीट और 3ण्जोन क्लाइमेट कंट्रोल समेत पर्याप्त सेफ्टी फीचर्स मिलने की उम्मीद है। 

इंजन
भारत में आने वाली किआ कार्निवल में 2.2-लीटर, 4-सिलिंडर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन दिए जाने की संभावना है, जो सभी चारों वील्ज में पावर देगा। यह इंजन 3,800rpm पर 202hp का पावर और 1,750-2,750rpm पर 441Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है। इसमें 6-स्पीड मैन्युअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन मिलेगा। 

Created On :   5 July 2019 12:02 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story