Maruti Vitara Brezza का पेट्रोल वेरिएंट जल्द होगा लॉन्च, जानें पावर 

Maruti Vitara Brezza Petrol variants will launch soon,Know its Power
Maruti Vitara Brezza का पेट्रोल वेरिएंट जल्द होगा लॉन्च, जानें पावर 
Maruti Vitara Brezza का पेट्रोल वेरिएंट जल्द होगा लॉन्च, जानें पावर 
हाईलाइट
  • ब्रेजा का डीजल इंजन भी होगा रिप्लेस
  • मिलेगा Ciaz वाला पेट्रोल इंजन
  • सुजुकी की स्‍मार्ट हाइब्रिड टेक्‍नोलॉजी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी Maruti की सबसे ज्यादा बिकनी वाली सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी Vitara Brezza का जल्द ही पेट्रोल वेरिएंट लॉन्च किया जा सकता है। बता दें कि अब तक यह सिर्फ एसयूवी सिर्फ डीजल इंजन में उपलब्‍ध थी। रिपोर्ट्स की मानें तो Maruti Brezza में भी Ciaz और Ertiga में दिया गया 1.5-लीटर, 4-सिलिंडर वाला पेट्रोल इंजन दिया जाएगा। इसमें Suzuki की स्‍मार्ट हाइब्रिड टेक्‍नोलॉजी भी दिए जाने की संभावना है। 

Maruti Vitara Brezza ने 2016 में अपने लॉन्च के बाद से ही सब-4-मीटर कॉम्पैक्ट SUV सेगमेंट में अपना दबदबा बनाए रखा है। जहां Brezza को Ford EcoSport फेसलिफ्ट और Tata Nexon से टक्कर मिलती है, ये अभी भी देश में सबसे ज्यादा बिकने वाली कॉम्पैक्ट एसयूवी बनी हुई है। 

पेट्रोल इंजन
रिपोर्ट्स के अनुसार इस एसयूवी में 1.5-लीटर का पेट्रोल इंजन दिया जाएगा। यह इंजन 103 bhp का पावर और 138 Nm टॉर्क जनेरट करता है। मारुत‍ि सुजुकी ने 1.5-लीटर वाला यह पेट्रोल इंजन सबसे पहले पिछले वर्ष Maruti Ciaz में दिया था। इस इंजन से पुराने 1.4-लीटर वाले इंजन को रिप्‍लेस किया गया था। हालांकि Brezza में यह इंजन 5-स्‍पीड मैन्‍युअल और 4-स्‍पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आ सकता है। 

नया डीजल इंजन
इतना ही नहीं खबर है कि मारुत‍ि अपनी कारों में दिए जाने वाले 1.3-लीटर डीजल इंजन को भी नए 1.5-लीटर इंजन से रिप्‍लेस कर रही है। आपको बता दें कि मारुति अब तक 1.3-लीटर वाला डीजल इंजन कंपनी फिएट से लेती है, जबक‍ि नया 1.5-लीटर डीजल इंजन मारुत‍ि ने इन हाउस डिवेलप किया है। कॉम्पैक्ट एसयूवी ब्रेजा में यह नया डीजल इंजन इस साल के अंत तक शामिल किया जा सकता है। 
 

Created On :   18 April 2019 5:17 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story