महिन्द्रा स्कॉर्पियो एन हुई लॉन्च, इन खूबियों से है लैस

Mahindra Scorpio N Booking open will from 30 july 2022, know booking amount
महिन्द्रा स्कॉर्पियो एन हुई लॉन्च, इन खूबियों से है लैस
बिग डैडी ऑफ एसयूवी महिन्द्रा स्कॉर्पियो एन हुई लॉन्च, इन खूबियों से है लैस
हाईलाइट
  • टॉप डीजल मॉडल के लिए 19.49 लाख रुपए रखी गई है
  • स्कॉर्पियो-एन की शुरुआती कीमत 11.99 लाख रुपए है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। घरेलू एसयूवी निर्माता महिन्द्रा एंड महिन्द्रा ने अपनी बहुचर्चित एसयूवी स्कॉर्पियो-एन (2022 Mahindra Scorpio-N) को आखिरकार लॉन्च कर दिया है। बिग डैडी ऑफ एसयूवी के टैग के साथ आने वाली स्कॉर्पियो-एन की शुरुआती कीमत 11.99 लाख रुपए रखी गई है, जो टॉप डीजल मॉडल के लिए 19.49 लाख तक जाती है। महिंद्रा की इस गाड़ी को 6-सीटर और 7-सीटर लेआउट में पेश किया गया है। इसमें 6-सीटर का ऑप्शन केवल टॉप वेरिएंट जेड8एल के साथ ही दिया गया है। इस एसयूवी की बुकिंग 30 जुलाई, सुबह 11 बजे से ऑनलाइन और महिंद्रा डीलरशिप पर शुरू होगी। वहीं इसकी डिलीवरी की तारीख वैरिएंट के हिसाब से अलग-अलग होगी। 

स्कॉर्पियो-एन 5 जुलाई से 30 शहरों में और देश के बाकी हिस्सों में 15 जुलाई तक टेस्ट ड्राइव के लिए उपलब्ध कराई जाएगी। खास बात यह कि, नई स्कॉर्पियो-एन आने के बावजूद पुराने मॉडल की बिक्री ​बंद नहीं होगी। वाहन निर्माता का कहना है कि 2022 Scorpio-N के लॉन्च के बाद भी स्कॉर्पियो के पुराने मॉडल की भी बिक्री जारी रहेगी। फिलहाल आइए जानते हैं नई एसयूवी की खूबियों के बारे में...

कीमत
महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन को पांच ट्रिम ऑप्शन- Z2, Z4, Z6, Z8, और Z8L में पेश किया गया है। Z2 वेरिएंट के पेट्रोल इंजन की कीमत 11.99 लाख रुपए और डीजल की 12.49 लाख रुपए है। वहीं Z4 पेट्रोल की 13.49 लाख रुपए और डीजल की 13.99 लाख रुपए, Z6 में डीजल इंजन की कीमत 14.99 लाख रुपए, Z8 में पेट्रोल की 16.99 लाख रुपए और डीजल की 17.49 लाख रुपए और Z8L में पेट्रोल इंजन 18.99 लाख रुपए व डीजल इंजन के साथ कीमत 19.49 लाख रुपए रखी गई है।

मिले कई शानदार फीचर्स
Mahindra Scorpio-N में 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है, जो कि एपल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो सपोर्ट के साथ एलेक्सा कनेक्टिविटी को सपोर्ट करता है। एसयूवी में AdrenoX टेक्नोलॉजी दी गई है। जिससे यह स्मार्टफोन और स्मार्ट-वॉच दोनों पर एक्सेस के साथ 60 से ज्यादा कनेक्टेड फीचर्स उपलब्ध कराती है। बेहतर साउंड के लिए इसमें 3डी साउंड स्टेजिंग के साथ सोनी के 12-स्पीकर सिस्टम मिलते हैं। कंपनी का दावा है कि स्कॉर्पियो-एन एलेक्सा-पावर्ड व्हाट3वर्ड्स नेविगेशन सिस्टम हासिल करने वाली दुनिया की पहली एसयूवी है जो वॉयस कमांड पर काम करती है। 

सेफ्टी फीचर्स
नई महिंद्रा स्कॉर्पियो में सुरक्षा के लिहाज से 6 एयरबैग के अलावा ABS के साथ EBD, मल्टीपल एयरबैग, 360 डिग्री कैमरा, ट्रैक्शन कंट्रोल, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, हिल डिसेंट कंट्रोल और अन्य फीचर्स से लैस है। 

इंजन और पावर
महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन में एमस्टैलियन पेट्रोल इंजन दिया गया है। यह इंजन 200 PS का पावर और 380 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं इसका एमहॉक डीजल इंजन 175 PS का पावर और 400 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ट्रांसमिशन के लिए इसमें 6-स्पीड मैनुअल के साथ ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन मिलता है। 

नई महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन में टारमैक, स्नो, मड एंड डेजर्ट, 4Xplore टेरेन मैनेजमेंट सिस्टम जैसे ड्राइव मोड दिए गए हैं। इसमें सेगमेंट फर्स्ट शिफ्ट-बाय-केबल टेक्नोलॉजी दी गई है। यही नहीं अपने सेगमेंट में यह सबसे कम CO2 उत्सर्जन करने वाली एसयूवी है। 

Created On :   27 Jun 2022 12:14 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story